बिहार में इन आईएएस और आईपीएस अधिकारियों का हुआ तबादला, देखें पूरी लिस्ट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1644461

बिहार में इन आईएएस और आईपीएस अधिकारियों का हुआ तबादला, देखें पूरी लिस्ट

बिहार में प्रशासन विभाग की ओर से एक लिस्ट जारी हुई है. इस लिस्ट में बिहार के 37 आईएएस और 26 आईपीएस अधिकारियों का ट्रांसफर हो गया है. लिस्ट में उन नए अधिकारियों को नाम भी दर्ज है जो इनकी जगह पर पदस्थापित हुए है.

बिहार में इन आईएएस और आईपीएस अधिकारियों का हुआ तबादला, देखें पूरी लिस्ट

पटना: Bihar IAS IPS Transfer List: बिहार में प्रशासनिक और पुलिस स्तर पर अधिकारियों को उठापटक जारी है. दरअसल, बिहार से 37 आईएएस और 26 आईपीएस का तबादला हो चुका है. बता दें कि प्रशासन विभाग की तरफ से तबादला और पदस्थापना की लिस्ट जारी कर दी गई है. एक नजर में जानें किस अधिकारी का कहा हुआ ट्रांसफर और किसने नए अधिकारी ने संभाला कार्यभार है.

37 आईएएस और 26 आईपीएस का हुआ तबादला
बिहार में प्रशासन विभाग की ओर से एक लिस्ट जारी हुई है. इस लिस्ट में बिहार के 37 आईएएस और 26 आईपीएस अधिकारियों का ट्रांसफर हो गया है. लिस्ट में उन नए अधिकारियों को नाम भी दर्ज है जो इनकी जगह पर पदस्थापित हुए है. जानकारी के लिए बता दें कि जिला स्तर पर कटिहार, सीवान, शिवहर समेत कई जिलों के डीएम को बदला गया है. इसके अलावा पुलिस विभाग की बात करें तो सीतामढ़ी, पश्चिमी चंपारण, सहरसा, सुपौल और अन्य कई जिलों में एसपी का ताबदला किया गया है.

राज्य परियोजना निदेशक के पद पर इस अधिकारी की हुई तैनाती
बता दें कि बिहार शिक्षा परियोजना परिषद में राज्य परियोजना निदेशक के पद पर बी कार्तिकेय धनंजय को तैनात किया है. बी कार्तिकेय धनंजय को राज्य परिवहन आयुक्त बनाया गया है. साथ ही कपिल अशोक का पूर्वी चंपारण और उदयन मिश्रा का कटिहार डीएम के पद से ट्रांसफर कर दिया है.

बिहार के इन जिलों में बदले डीएम
नीतीश सरकर में कई डीएम का ट्रांसफर हुआ है और कई नए डीएम की नियुक्ति हुई है. शनिवार को प्रशासन विभाग की ओर से एक लिस्ट जारी हुई है. लिस्ट में नए डीएम की नियुक्ति इस प्रकार है. मुकुल गुप्ता को सीवान, अमित कुमार पांडेय को खगड़िया, सावन कुमार को भभुआ, रवि प्रकाश को कटिहार, राम शंकर को शिवहर, सौरभ जोरवाल को पूर्वी चंपारण, विजय प्रकाश मीणा को मधेपुरा वैभव चौधरी को सहरसा,दिनेश कुमार राय को पश्चिमी चंपारण, सुहर्ष भगत को औरंगाबाद, वर्षा सिंह को अरवल, अमन समीर को सारण,  कुंदन कुमार को पूर्णिया, जे प्रियदर्शिनी को शेखपुरा आदि अधिकारियों के नाम लिस्ट में शामिल है.

इन जिलों में एसपी की हुई नियुक्ति
बता दें कि डीएम के अलावा एसपी की नियुक्ति भी हुई है. एसपी के पद पर अरविंद प्रताप सिंह को मुजफ्फरपुर सिटी, डी अमरकेश को पश्चिमी चंपारण,शैशव यादव को सुपौल, अमित रंजन को भागलपुर सिटी, हिमांशु को गया सिटी ,रवि रंजन कुमार को वैशाली, पूरण कुमार को पटना (ट्रैफिक), मनोज कुमार तिवारी को सीतामढ़ी, उपेंद्र नाथ वर्मा को सहरसा आदि के नाम शामिल है.

ये भी पढ़िए-  Lok Sabha Election 2024 Jamui Seat: 2009 में अस्तित्व में आई थी जमुई सीट, हमेशा मिली NDA को जीत

 

Trending news