Bihar Board 10th Result 2024: Admit Card और Roll Number के बिना मेट्रिक रिजल्ट ऐसे चेक करें
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2180983

Bihar Board 10th Result 2024: Admit Card और Roll Number के बिना मेट्रिक रिजल्ट ऐसे चेक करें

Bihar Board BSEB 10th Result 2024: रोल नंबर और एडमिट कार्ड न होने पर भी 10वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट कैसे चेक करें, ये सवाल हर किसी के मन में चलता है. तो बता दें कि सबसे पहले http://secondary.biharboardonline.com/ पर जाएं और रिजल्ट आने के बाद वेबसाइट खुलने पर बिहार बोर्ड 10वीं रिजल्ट 2024 का ऑप्शन दिखेगा, उसपर क्लिक करें.

Bihar Board 10th Result 2024: Admit Card और Roll Number के बिना कैसे चेक करें रिजल्ट, जानें पूरा प्रोसेस

Bihar Board 10th Result 2024: बिहार में 10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा का परिणाम जल्द ही आने की उम्मीद है. कई बार छात्रों के पास उनका एडमिट कार्ड यानी प्रवेश पत्र और रोल नंबर नहीं रहता है, लेकिन अब इनके बिना भी छात्र अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. बिहार बोर्ड दसवीं कक्षा का परिणाम चेक करने और मार्कशीट डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा. बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाएं और परिणाम जारी होने पर BSEB Matric Result 2024 link एक्टिव हो जाएगा, जिस पर क्लिक करें. इसके अलावा बता दें कि रोल नंबर में अपनी सारी जानकारी को भर लें. इसके बाद BSEB 10th result 2024 आपकी स्क्रीन पर दिखाई जाएगा. रिजल्ट को फ्यूटर के लिए डाउनलोड या प्रिंट भी किया जा सकता है.

रोल नंबर और एडमिट कार्ड न होने पर कैसे चेक करें रिजल्ट
रोल नंबर और एडमिट कार्ड न होने पर भी 10वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट कैसे चेक करें, ये सवाल हर किसी के मन में चलता है. तो बता दें कि सबसे पहले http://secondary.biharboardonline.com/ पर जाएं और रिजल्ट आने के बाद वेबसाइट खुलने पर बिहार बोर्ड 10वीं रिजल्ट 2024 का ऑप्शन दिखेगा, उसपर क्लिक करें. अब सामने आए कॉलम में अपना नाम और जन्म तिथि भरें और ‘सबमिट’ बटन दबाएं. इस तरह आपका रिजल्ट स्क्रीन पर दिखने लगेगा और आप डाउनलोड पर क्लिक करके मार्कशीट भी डाउनलोड कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें - बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट (Bihar Board 10th Result) अपडेट यहां देखें

साल 2023 में कब आया था रिजल्ट
इसके अलावा बता दें कि बीते साल 2023 की तारीखों को देखें तो बिहार बोर्ड की 10वीं कक्षा की परीक्षाएं 14 फरवरी से 22 फरवरी तक हुई थी. साथ ही इस साल का रिजल्ट 31 मार्च को घोषित किया गया था. इस साल की परीक्षा 15 से 23 फरवरी को हुई है, तो रिजल्ट की डेट भी पिछले साल की तरह ही हो सकती है. अनुमान लगाया जा रहा है कि इस साल का रिजल्ट भी मार्च के आखिर तक आ सकता है.

ये भी पढ़िए-  Bihar Board 10th Result 2024: मैट्रिक का परिणाम बिना इंटरनेट के कैसे चेक करें, जानें पूरी प्रक्रिया

Trending news