Sarkari Naukri 2022: सरकारी विभागों में इन पदों पर निकाली भर्ती, उम्मीदवार करें आवेदन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1279768

Sarkari Naukri 2022: सरकारी विभागों में इन पदों पर निकाली भर्ती, उम्मीदवार करें आवेदन

केंद्र और राज्य सरकार के अलग-अलग विभागों में बंपर भर्तियां निकली है. सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं इन विभागों में विभिन्न पदों पर आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन पढ़कर भर्ती के लिए आवेदन कर लें.

 

Sarkari Naukri 2022: सरकारी विभागों में इन पदों पर निकाली भर्ती, उम्मीदवार करें आवेदन

पटनाः Sarkari Naukri 2022: सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए केंद्र और राज्य सरकार के अलग-अलग विभागों में बंपर भर्तियां निकली है. सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं इन विभागों में विभिन्न पदों पर आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन पढ़कर भर्ती के लिए आवेदन कर लें.

आर्मी में भर्ती के लिए युवा इस लिंक पर करें आवेदन
भारतीय सेना में नौकरी करने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवार ध्यान दें कि टेरिटोरियल आर्मी में अधिकारी के पदों पर आवेदन करने की कल यानी 30 जुलाई को अंतिम तिथि है. इच्छुक उम्मीदवार जो इस पद पर आवेदन करना चाहते हैं वो अधिकारिक वेबसाइट jointerritorialarmy.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

सीएपीएफ में भर्ती के लिए करें आवेदन
केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) में कुल 84,405 पद रिक्त पड़े हैं. केंद्र सरकार का प्लान है कि इन खाली पड़े पदों को साल 2023 तक भर दिया जाए. केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने इन खाली पड़ें पदों के बारे में बुधवार को संसद में जानकारी साझा की. उन्होंने एक बयान में कहा कि केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल में स्वीकृत वैकेंसी की संख्या 10,05,779 है. वहीं इसमें 84,405 रिक्त पद पड़े हुए हैं. इन पदों को साल 2023 तक भर दिया जाएगा.

मुख्य सेविका भर्ती परीक्षा के लिए करें आवेदन
बता दें कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने उत्तर प्रदेश राज्य में मुख्य सेविका भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन मांगे हैं. इस भर्ती परीक्षा के जरिए कुल 2693 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. बता दें कि इस भर्ती परीक्षा के लिए केवल वो लोग आवेदन कर सकते हैं जिनके पास ग्रैजुएशन की डिग्री है. उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं.

ये भी पढ़िए- दरभंगा पहुंचे पप्पू यादव ने की शिक्षक घोटाले में टिप्पणी, कहा- पार्थ चटर्जी को पार्टी से करें बर्खास्त

Trending news