Bihar News : खगड़िया को सीएम नीतीश कुमार ने दी बड़ी सौगात, 73 करोड़ रुपये की लागत से बनकर तैयार हुआ इंजीनियरिंग कॉलेज
Advertisement

Bihar News : खगड़िया को सीएम नीतीश कुमार ने दी बड़ी सौगात, 73 करोड़ रुपये की लागत से बनकर तैयार हुआ इंजीनियरिंग कॉलेज

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खगड़िया में इंजीनियरिंग कॉलेज के उद्घाटन के दौरान कहा कि हम लोगों ने तय किया कि हर जिले में इंजीनियरिंग कॉलेज बनाया जाए और हर जिलों में काम पूरा हो गया है.

Bihar News : खगड़िया को सीएम नीतीश कुमार ने दी बड़ी सौगात, 73 करोड़ रुपये की लागत से बनकर तैयार हुआ इंजीनियरिंग कॉलेज

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समाधान यात्रा के दौरान जिलों का भ्रमण कर रहे हैं. इसी क्रम में शनिवार को मुख्यमंत्री खगड़िया पहुंचे और वहीं खगड़िया के अलौली में राजकीय इंजिनियरिंग कॉलेज का उद्घाटन किया. बता दें इस कॉलेज का निर्माण 73 करोड़ रुपये की लागत से हुआ है. इस कॉलेज में पढ़ाई कर हर घर से इंजिनियर निकलेंगे.

खगड़िया में जोरों शोरों से चल रहे विकास कार्य
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खगड़िया में इंजीनियरिंग कॉलेज के उद्घाटन के दौरान कहा कि हम लोगों ने तय किया कि हर जिले में इंजीनियरिंग कॉलेज बनाया जाए और हर जिलों में काम पूरा हो गया है. दो से तीन जिले में बाकी है वह भी पूरा हो जाएगा, जहां-जहां बन जाता हम देखने आते हैं. कितना अच्छा है बच्चे दूसरे जगह जो पढ़ते हैं वह आ गये हैं, सब की खुशी देख रहे हैं सबके अच्छे ढंग से पढ़ाई हो रही है सबको रहने का इंतजाम है एक-एक चीजों को हम देख रहे हैं. हम इंजीनियरिंग कॉलेज में पड़े थे और हम लोग उस समय सिनेमा देखते थे, इसलिए हम चाह रहे हैं कि सबको भी सिनेमा दिखाए जाए और उसके लिए भी इंतजाम किया जा रहा है. मुख्यमंत्री ने कहा कि अब हम सिनेमा नहीं देख पाते हैं खगड़िया का विकास हो रहा है. सभी जगह सड़क का चौड़ीकरण किया जा रहे हैं पाली हम बराबर घूमते रहते थे कोरोना के दौर में थोड़ी हम नहीं निकल पाए और इस बार हमने सोचा कि हर जिले में जाकर हम देख लेंगे तब मन को संतोष होगा. इसी के कारण समाधान यात्रा में हम हर जिलों में जा रहे है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि रामविलास पासवान के गांव तक जाने का व्यवस्था हमने कराया. जिस तरह से नदी था उस पर पुल बनवाया अभी कोई कुछ बोले जाने जा जाने का रास्ता कैसे कहां-कहां का रास्ता था सब जगह काम अच्छा हो रहा है. समाधान यात्रा के दौरान हम देख रहे हैं.

कमाथान गांव में सीएम ने जीविका दीदियों से की मुलाकात
जीविका दीदियों से मुलाकात करने क बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा योजना हम लोगों ने बनाई है जो स्वयं सहायता समूह के द्वारा जीविका दीदी की संख्या बढ़ रही है और  उनकी संख्या हम बढ़ाने का काम कर रहे हैं. साथ ही उनकी आमदनी जो है और बड़े की समाज व विकसित होगा.

इनपुट- रूपेंद्र श्रीवास्तव

ये भी पढ़िए-  नीतीश कुमार-उपेंद्र कुशवाहा के विवाद पर तारकिशोर प्रसाद बोले-बीजेपी आएं तो स्वागत

Trending news