Bihar Weather Today: आज इन 12 जिलों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट, जानें अपने जिले का हाल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2443975

Bihar Weather Today: आज इन 12 जिलों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट, जानें अपने जिले का हाल

Bihar Ka Mausam: बिहार के 12 जिलों में जैसे सीतामढ़ी, मधुबनी, अररिया, किशनगंज, सुपौल, गया, औरंगाबाद, जहानाबाद, बांका, जमुई, मुंगेर और लखीसराय में कुछ जगहों पर मूसलधार बारिश, मेघ गर्जन और वज्रपात का अलर्ट जारी किया गया है.

 

Bihar Weather Today: आज इन 12 जिलों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट, जानें अपने जिले का हाल

Bihar Ka Mausam Aaj: बिहार में आज मौसम एक बार फिर से बदलने वाला है. मौसम विभाग ने 12 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है, जिससे जितिया व्रति करने वाली महिलाओं को राहत मिलेगी. पिछले 24 घंटे में उमस ने लोगों का हाल बेहाल कर दिया था और अब मेघ गर्जन और वज्रपात के साथ बारिश की संभावना है.

मौसम विभाग के अनुसार बिहार के जिन 12 जिलों में मूसलधार बारिश का अलर्ट है, उनमें सीतामढ़ी, मधुबनी, अररिया, किशनगंज, सुपौल, गया, औरंगाबाद, जहानाबाद, बांका, जमुई, मुंगेर और लखीसराय शामिल हैं. इन जिलों में कुछ स्थानों पर बारिश, मेघ गर्जन और वज्रपात की चेतावनी दी गई है.

साथ ही सोमवार को मौसम की उमस ने लोगों को काफी परेशान किया. मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण पश्चिम मानसून का 17 सितंबर को पश्चिमी राजस्थान और कच्छ से लौटने का अनुमान था, लेकिन इसमें छह दिन की देरी हो गई है. इससे प्रदेश में मानसून दो से तीन दिन लेट लौटेगा. सोमवार को पटना और आसपास के इलाकों में दिनभर तेज धूप के कारण लोग परेशान रहे.

इसके अलावा सोमवार को पटना का अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री बढ़कर 36.0 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. जबकि बेगूसराय में सबसे अधिक तापमान 39.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

प्रमुख शहरों के तापमान इस प्रकार हैं
पटना: अधिकतम 36.0 डिग्री, न्यूनतम 29.4 डिग्री
गया: अधिकतम 35.7 डिग्री, न्यूनतम 27.5 डिग्री
भागलपुर: अधिकतम 36.1 डिग्री, न्यूनतम 29.6 डिग्री
मुजफ्फरपुर: अधिकतम 35.0 डिग्री, न्यूनतम 29.1 डिग्री

इस मौसम में बरसात से लोगों को राहत मिलेगी और उमस से थोड़ी राहत मिलेगी.

ये भी पढ़िए -  Pitru Dosh: पितृ दोष से डरें नहीं, श्रद्धा और सही उपायों से इस ऋण पाएं मुक्ति

Trending news