दरभंगा को रात में 6 करोड़ 14 लाख 98 हजार की सौगात दे गए स्वास्थ्य मंत्री, जानिए डिटेल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2443963

दरभंगा को रात में 6 करोड़ 14 लाख 98 हजार की सौगात दे गए स्वास्थ्य मंत्री, जानिए डिटेल

Darbhanga News: बिहार में ग्रामीण इलाकों में भी बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिल सके इसको लेकर नीतीश सरकार खूब काम कर रही है. स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने दरभंगा के जाले प्रखंड स्थित छह करोड़ 14 लाख 98 हजार एक सौ पैंतीस रुपए से नवनिर्मित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का उद्घाटन किया.

मंगल पांडे,स्वास्थ्य मंत्री , बिहार सरकार

Darbhanga: बिहार सरकार में स्वास्थ मंत्री मंत्री मंगल पांडे ने दंरभगा को बड़ी सौगात दी है. उन्होंने सोमवार की रात में ही नवनिर्मित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का उद्घाटन किया. यह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जाले प्रखंड में स्थित है. नवनिर्मित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र छह करोड़ 14 लाख 98 हजार एक सौ पैंतीस रुपए की लागत से बना है.

जिला से दूर सुदूर ग्रामीण इलाके में बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्था मिले इसको लेकर सीएचसी अस्पताल बनाया गया. जिसका उद्घाटन खुद बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने खुद से पहुंचकर उद्घाटन किया. इस मौके पर स्थानीय विधायक जीवेश मिश्रा, नगर विधायक संजय सरावगी, राज्यसभा की सांसद मधुबाला सिन्हा समेत कई जनप्रतिनिधि मौजूद रहे.

इस दौरान मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि साल 2005 से पहले लोग सरकारी अस्पताल जाने के लिए तैयार नहीं होते थे, आज स्थिति यह है कि लोग अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद भी घर जाने को तैयार नहीं होते. क्योंकि अब अस्पतालों की स्थिति में बहुत बदलाव हो गया है. चिकित्सक इलाज करते हैं, दवाइयां मिलती है. साफ सफाई की व्यवस्था की जाती है. लाइफ स्पोर्ट सिस्टम से युक्त एम्बुलेंस की सेवा उपलब्ध होती है. 

यह भी पढ़ें:पैतृक गांव पारु में होगा JDU MLC और LJPR सांसद के बेटे का अंतिम संस्कार, पत्नी बेहोश

मंत्री ने कहा कि अब बिहार बदल रहा है. इस बदलते बिहार में स्वास्थ्य सेवा ही नहीं सड़कें भी बेहतर हुई है. इस सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 234 तरह की दवाइयां मिलेगी. एपीएचसी में भी 151 तरह की दवाइयां मिलती है. उन्होंने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया.

रिपोर्ट: मुकेश कुमार

यह भी पढ़ें:पवन सिंह और ज्योति के बीच में आ गई है 'वो', कैसे चलेगी गृहस्थी?

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी.बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार.जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news