Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar2443348
photoDetails0hindi

IPL 2025 में क्या फिर से दिखेगा धोनी का जलवा? नीलामी से पहले कर सकते हैं बड़ा ऐलान

MS Dhoni: इंडियन प्रीमियर लीग ने 17 सीजन पूरे कर लिए हैं. वहीं सभी टीमों ने अब 18वें सीजन की तैयारी शुरू कर दी है. वहीं 18 वें सीजन से पहले इस बार मेगा ऑक्शन होने वाला है. ऐसे में ऑक्शन से पहले आईपीएल की सबसे सफल टीम चेन्नई सुपर किंग्स में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं.

धोनी का करियर

1/5
धोनी का करियर

बता दें कि अस साल के अंत में आईपीएल 2025 के ऑक्शन संभावित है. ऐसे में हर कोई ये जानना चाहता है कि कौन सी टीम किस खिलाड़ी को रिटेश कर रही है और किसे रिलीज करने वाली है, क्योंकि ऑक्शन से पहल सभी टीमों को कुछ ही खिलाड़ियों के रिटेन करने की छुट होगी. ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स की निगाहें धोनी के फैसले पर टिकी है.

महेंद्र सिंह धोनी

2/5
महेंद्र सिंह धोनी

ऐसी संभावना जताई जा रही है कि आईपीएल 2025 से ठीक पहले चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी तीन बड़ी घोषणाएं कर सकती हैं. ये घोषणाएं सीधे-सीधे टीम की रणनीति और धोनी के करियर को लेकर हो सकती है.

आईपीएल 2025

3/5
आईपीएल 2025

खबरों की मानें तो आईपीएल का अगला सीजन शुरू होने से पहले धोनी ये ऐलान कर सकते हैं कि ये उनका आखिरी आईपीएल सीजन होगा. बता दें कि धोनी के सन्यास की अटकलें पिछले दो सीजनों से लगाई जा रही है. हालांकि ये भी मुमकिन है कि धोनी इस सीजन के कुछ मैचों में ही मैदान पर नजर आएं. पिछले सीजन धोनी घुटने के चोट से भी काफी परेशान दिखे थे.

चेन्नई सुपर किंग्स के टीम प्रबंधन

4/5
चेन्नई सुपर किंग्स के टीम प्रबंधन

धोनी और चेन्नई सुपर किंग्स के टीम प्रबंधन ने ये पहले ही साफ कर दिया है कि रुतुराज गायकवाड़ टीम के कप्तान होंगे. धोनी इस बार भी चेन्नई की पुरानी परंपरा को बरकरार रखने मूड में हैं किसी भी खिलाड़ी को बेमतलब किसी पद या टीम से हटाया नहीं जाता.

चेन्नई सुपर किंग्स

5/5
चेन्नई सुपर किंग्स

आईपीएल के लिए नीलामी के दौरान चेन्नई सुपर किंग्स टीम के हर फैसले पर धोनी की मुहर होती है. ऐसे में धोनी की करियर जब इंति पड़ाव पर है तो अपना विकल्प खुद चुनने मूड में हैं. नीलामी में या उससे पहले टीम के लिए किसी ऐसे विकेटकीपर बल्लेबाज के नाम का ऐलान संभव है जो धोनी के संयास के बाद जिम्मेदारी संभालेगा.