Muharram 2023: मोहर्रम को लेकर बिजली विभाग की नई गाइडलाइन, जानिए कितने घंटे तक रहेगा पॉवर कट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1800758

Muharram 2023: मोहर्रम को लेकर बिजली विभाग की नई गाइडलाइन, जानिए कितने घंटे तक रहेगा पॉवर कट

बिजली विभाग की ओर से एहतियात के तौर पर शनिवार (29 जुलाई) को दोपहर 3 बजे से आधी रात तक बिजली की आपूर्ति पूरी तरह से बंद रखने का फैसला लिया गया है. इसको लेकर विभाग की ओर से एक गाइडलाइन भी जारी कर दी गई है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Muharram 2023: बिहार में मुहर्रम के जुलूस के दौरान सीवान जिले के लोगों को पॉवर कट की समस्या का सामना करना पड़ सकता है. मोहर्रम जुलूस के दौरान कोई अप्रिय घटना ना हो, इसके लिए बिजली विभाग ने ताजिया जुलूस निकालने के दौरान पॉवर काटने का निर्णय लिया है. बिजली विभाग की ओर से एहतियात के तौर पर शनिवार (29 जुलाई) को दोपहर 3 बजे से आधी रात तक बिजली की आपूर्ति पूरी तरह से बंद रखने का फैसला लिया गया है. इसको लेकर विभाग की ओर से एक गाइडलाइन भी जारी कर दी गई है. 

बिजली विभाग की गाइडलाइन के हिसाब से आज यानी शनिवार (29 जुलाई) की दोपहर 3 बजे से आधी रात तक बिजली की आपूर्ति पूरी तरह से बंद रहेगी. इसके अलावा ताजिया जुलूस के दौरान कनीय अभियंता के साथ एक टीम का गठन किया गया है, जो ताजिया जुलूस पास होने के बाद तारों की निगरानी करेगी. जहां भी फॉल्ट की सूचना रहेगी, ये टीम विद्युत आपूर्ति बहाल होने से पहले उसे ठीक करेगी.

ये भी पढ़ें- Motihari:चार मुस्लिम बहने गाती हैं हिन्दू धार्मिक गीत, सौहार्द की बन गई मिसाल

तकरीबन 10 घंटे तक पॉवर कट होने से आम जनता को परेशानी का सामना ना करना पड़े, इसको लेकर बिजली विभाग ने लोगों से वैकल्पिक व्यवस्था करने की अपील की है. मतलब विभाग की ओर से कहा गया है कि इस दौरान आप वैकल्पिक व्यवस्था जैसे इन्वर्टर या जेनरेटर की व्यवस्था कर लें. वहीं ताजिया जुलूस के दौरान बिजली आपूर्ति को नियंत्रित रखने और जरूरत के अनुरूप आपूर्ति बहाल करने के लिए एक कंट्रोल रूम बनाया गया है. कंट्रोल रूम में सहायक अभियंता स्वयं मौजूद रहेंगे.

ये भी पढ़ें- पुलिस हिरासत में एक युवक की मौत, 2 अस्पताल में भर्ती, पब्लिक ने काटा बवाल

बता दें कि इससे पहले गोपालगंज मुहर्रम के मौके पर ताजिया जुलूस निकालने के दौरान बड़ा हादसा हो गया. यहां ताजिया अचानक से हाईटेंशन लाइन के तार से छू गई, जिससे उसमें करंट उतर आया. ताजिया में करंट उतरने से 11 लोग झुलस गए. इस दौरान जुलूस में भगदड़ मच गई. सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घायलों में से 4 की हालत गंभीर बताई जा रही है. उन्हें गोरखपुर रेफर किया गया है. ये घटना उचकागांव थाना क्षेत्र के हरपुर धर्म चक गांव की है. 

Trending news