Bihar Corona Update: 24 जिलों में फैला कोरोना, बिहार में एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 200 के पार
Advertisement

Bihar Corona Update: 24 जिलों में फैला कोरोना, बिहार में एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 200 के पार

Bihar Corona Update: बिहार में कोरोना की संभावित चौथी ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. आलम ये है कि राज्य के 24 जिलों में अब  कोरोना के मरीज मिल चुके हैं. मंगलवार को पूरे राज्य में कोरोना के 52 नए मरीज मिले हैं.

Bihar Corona Update: 24 जिलों में फैला कोरोना, बिहार में एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 200 के पार

पटना: Bihar Corona Update: बिहार में कोरोना की संभावित चौथी ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. आलम ये है कि राज्य के 24 जिलों में अब  कोरोना के मरीज मिल चुके हैं. मंगलवार को पूरे राज्य में कोरोना के 52 नए मरीज मिले हैं. इसके साथ साथ ही बिहार में 2023 में पहली बार एक दिन में कोरोना का आंकड़ा 50 के पार कर चुका है. इसमें 29 मरीज अकेले राजधानी पटना में हैं. कल मिले मरीजों के बाद बिहार में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर अब 200 के पार पहुंच गई है.स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी किए गए ताजा आंकड़े चिंताजनक हैं. प्रदेश में कुल एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर अब 214 हो गई है. जिसमें 50% से अधिक मामले अकेले राजधानी पटना में ही हैं.

पटना में 114 एक्टिव मरीज

राजधानी पटना में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर अब 114 हो गई है. वहीं, 21 एक्टिव मरीजों के साथ गया दूसरे नंबर पर है.  तीसरे नंबर पर भागलपुर और चौथे नंबर पर मुंगेर है, जहां पर एक्टिव मरीजों की संख्या क्रमश: 13 और 10 है. मंगलवार को बिहार में कोरोना के 52 नए मामले सामने आए हैं.जिसने अकेले पटना में 29 सेक्रमित पाए गए हैं. वहीं बीते 24 घंटों में पटना में 2,195 नमूनों की जांच की गई.

कल 54 हजार नमूनों की जांच

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक बिहार में मंगलवार को कुल 54 हजार नमूनों की जांच की गई है. बिहार में अब तक कुल 24 जिलों में कोरोना के नए मामले मिल चुके हैं. इसमें राजधानी पटना, मुंगेर, बांका, पूर्णिया, भागलपुर, गया, पूर्वी चंपारण, कैमूर, खगड़िया, नालंदा, रोहतास समेत अन्य जिले शामिल हैं. राज्य में तेजी से कोरोना के मामलों को देखते हुए स्वास्थ विभाग का कहना है कि, अब लापरवाही ठीक नहीं है. इसके अलावा राज्य के अस्पतालों को अलर्ट मोड में रहने का निर्देश जारी किया गया है. जिला अस्पतालों या पीएचसी में भी संदिग्ध मरीज आने पर उसकी जांच कराने और विभाग को इसके बारे में सूचित करने का निर्देश जारी किया गया है.

ये भी पढ़ें- Jharkhand Sports Policy 2022: पूर्व खिलाड़ियों को मिलेगी 10 हजार रुपये पेंशन, ऐसे करें आवेदन, जानें क्या है आखिरी तारीख

 

 

 

Trending news