बिहार के स्कूलों में शिक्षकों पर नजर रखेंगी जीविका दीदी, सीएम ने दिए आदेश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1539936

बिहार के स्कूलों में शिक्षकों पर नजर रखेंगी जीविका दीदी, सीएम ने दिए आदेश

शराबबंदी पर चर्चा करते हुए कहा कि जीविका दीदी के कहने पर इसे लागू किया गया था. जिसके बाद काफी खुशहाली आई है. इसलिए सभी लोगों को लगातार प्रेरित करना है.

बिहार के स्कूलों में शिक्षकों पर नजर रखेंगी जीविका दीदी, सीएम ने दिए आदेश

पटना  : नवादा में समाधान यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जीविका दीदियों से सीधा संवाद किया. इस दौरान उन्होंने जीविका दीदियों की खूब हौंसला आफजाई किया. सीएम ने कहा आप इसी तरह काम करते रहिए हम आपकों आगे बढ़ाने का काम करेंगे.

बिहार में खुशहाली का काम कर रही शराबबंदी
शराबबंदी पर चर्चा करते हुए कहा कि जीविका दीदी के कहने पर इसे लागू किया गया था. जिसके बाद काफी खुशहाली आई है. इसलिए सभी लोगों को लगातार प्रेरित करना है. राष्ट्रपिता ने कहा था कि शराब पीने से न केवल पैसा बर्बाद होता है, बल्कि बुद्धि भी खराब हो जाती है. शराब पीने से इंसान हैवान बन जाता है. बापू की इन बातों को नहीं भूलना है. सब जगह प्रचारित करना है. मुख्यमंत्री ने शराब से होने वाले दुष्परिणाम पर विस्तार से चर्चा की. विपक्ष का नाम लिए बगैर उन्होंने तंज कसा कि कुछ लोग गड़बड़ कर रहे हैं. 

स्कूलों में शिक्षकों के उपस्थित की जांच करेगी जीवीका दीदी
समाज सुधार अभियान की चर्चा करते हुए सीएम ने कहा कि दहेज प्रथा बहुत बुरी है. लड़की की शादी के लिए लड़के को पैसा क्यों देगा. बाल विवाह भी बिल्कुल गलत है. दोनों की रोकथाम के लिए पहले से कानून बना है. लोगों को जागरूक करना है. उन्होंने नौकरी, पंचायत चुनाव में महिला आरक्षण पर चर्चा की. साथ ही उन्होंने जीविका दीदी को कहां कि आप लोग स्कूल जाकर देखें किस स्कूल में शिक्षक आ रहे हैं. यदि किसी स्कूल में शिक्षक नहीं आ रहे हैं तो आप लोग तुरंत डीएम को फोन कर सूचना दें डीएम तुरंत कार्रवाई करेंगे. यानी जीविका दीदी भी स्कूल में जाकर शिक्षकों की उपस्थिति की जांच करेंगे.

इनपुट- यशवंत सिन्हा

ये भी पढ़िए-  नोटिस के बाद भी नहीं बदले सुर, सीएम नीतीश पर सुधाकर सिंह ने फिर बोला हमला

Trending news