बिहार BJP कोर कमेटी के साथ बैठेंगे नड्डा, विधायक दल के नेता के नाम का हो सकता है ऐलान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1304107

बिहार BJP कोर कमेटी के साथ बैठेंगे नड्डा, विधायक दल के नेता के नाम का हो सकता है ऐलान

Bihar BJP Meeting: बिहार में बदले राजनीतिक समीकरण के बाद नड्डा के साथ होने जा रही बैठक को काफी अहम माना जा रहा है.

 

बिहार भाजपा कोर कमेटी की नड्डा की मौजूदगी में मंगलवार को होगी बैठक. (फाइल फोटो)

पटना: Bihar BJP Meeting: बिहार भाजपा की कोर कमेटी की बैठक दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) की मौजूदगी में मंगलवार को होने की संभावना है. पार्टी के वरिष्ठ नेता ने सोमवार को इसकी जानकारी दी. भाजपा नेता ने बताया कि राज्य में हालिया राजनीतिक उथल-पुथल से उत्पन्न विभिन्न मसलों पर चर्चा के लिए यह बैठक बुलाई गई है. 

  1. महागठबंधन सरकार बनने के बाद पहली बार दिल्ली में होगी बैठक
  2. कई मुद्दों पर होगी चर्चा

दोनों सदनों के नेता के नाम पर होगी चर्चा
पार्टी नेता ने कहा, ‘बैठक के दौरान बिहार विधानसभा और राज्य विधान परिषद में पार्टी के नेता और विधायक दल के नेता के नामों पर भी चर्चा होगी.’ बैठक के दौरान नड्डा की ओर से नवगठित महागठबंधन सरकार के खिलाफ भविष्य में अपनाई जाने वाली रणनीति के बारे में पार्टी नेताओं को जानकारी दिए की भी संभावना है. 

एनडीए से अलग हुए नीतीश
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पिछले हफ्ते भाजपा पर जदयू को विभाजित करने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए राजग से बाहर निकलने की घोषणा करते हुए विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल से हाथ मिला लिया था. नीतीश ने इस्तीफे के तुरंत बाद, राजद, कांग्रेस और वाम दलों के महागठबंधन (Mahagathbandhan) के समर्थन से नई सरकार बनाने का दावा राज्यपाल के समक्ष पेश किया. 

बिहार में अचानक हुआ यह राजनीतिक उथल-पुथल भाजपा के लिए एक बड़ा झटका था. हाल ही में, पार्टी ने राज्य में 2024 का आम चुनाव एवं 2025 का बिहार विधानसभा चुनाव नीतीश के नेतृत्व में लड़ने की एकतरफा घोषणा की थी. 

वहीं, राज्य में महागठबंधन सरकार बनने के बाद 16 अगस्त को पहला कैबिनेट विस्तार होने जा रहा है. माना जा रहा है पहले विस्तार में 30 से 35 मंत्री बनने की संभावना है.

ये भी पढ़ें-क्या 2024 में विपक्ष का प्रधानमंत्री चेहरा बन पाएंगे नीतीश, नरेंद्र मोदी को कैसे देंगे टक्कर?

(भाषा)

Trending news