Bihar: RJD से नाराज आकाश यादव पहुंचे LJP (पारस) के घर, बने छात्र इकाई के अध्यक्ष
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar974191

Bihar: RJD से नाराज आकाश यादव पहुंचे LJP (पारस) के घर, बने छात्र इकाई के अध्यक्ष

बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) में जिस आकाश यादव (Akash Yadav) के लिए तनातनी बनी हैं, उसी आकाश ने शुक्रवार को लोक जनशक्ति पार्टी (पारस) गुट की सदस्यता ग्रहण कर ली.

RJD से नाराज आकाश यादव पहुंचे LJP (पारस) के घर (फाइल फोटो)

Patna: बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) में जिस आकाश यादव (Akash Yadav) के लिए तनातनी बनी हैं, उसी आकाश ने शुक्रवार को लोक जनशक्ति पार्टी (पारस) गुट की सदस्यता ग्रहण कर ली. छात्र RJD के पूर्व अध्यक्ष आकाश को लोजपा के सांसद पशुपति कुमार पारस (Pashupati Kumar Paras) और प्रिंस राज  (Prince Raj) ने पार्टी की सदस्यता दिलाई. इस मौके पर आकाश को LJP छात्र इकाई का राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोनित कर दिया.

लोजपा (पारस) की सदस्यता ग्रहण के बाद आकाश ने कहा, 'केंद्रीय मंत्री और लोजपा अयक्ष पशुपति पारस और प्रिंस राज ने एक कार्यकर्ता के दर्द को समझा है. मेरे संघर्ष का पारिश्रमिक देने का काम किया. उन्होंने मुझे काम करने का मौका दिया और इस लायक समझा.

उन्होंने कहा कि LJP को समाजवाद की धारा से सजाकर और खूबसूरत बनाउंगा और मजबूत करूंगा. उन्होंने कहा, 'पहले जिस RJD की सदस्यता मैंने ली थी वह गरीबों की पार्टी थी, जयप्रकाश, लोहिया की पार्टी थी पर आज RJD वह RJD नहीं जहां गरीबों की सुनी जाती हो. यहां सत्ता और वर्चस्व के लिए किसी की भी बलि चढ़ाई जा सकती है.'

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि RJD में तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ​और जगदानंद सिंह के आतंक से सभी परेशान और प्रताड़ित है.

उन्होंने कहा कि जगदानंद सिंह नहीं चाहते कि कोई गरीब का बच्चा आगे बढ़े. इस मौके पर सांसद पशुपति कुमार पारस और प्रिंस राज ने आशा व्यक्त करते हुए कहा कि आकाश के पार्टी में आने से लोजपा और मजबूत होगा.

उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पूर्व राजद के प्रदेश अयक्ष जगदानंद सिंह ने आकाश यादव को राजद छात्र अयक्ष पद से हटा दिया था और उनकी जगह गगन कुमार को छात्र राजद का अध्यक्ष बनाया था. जिसके बाद राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद के पुत्र और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव नाराज हो गए.

आकाश को तेजप्रताप का नजदीकी माना जाता है. आकाश को हटाए जाने के बाद तेजप्रताप ने जगदानंद सिंह को लेकर सार्वजनिक रूप से जमकर भड़ास निकाली और उनपर कई आरोप लगा दिए.

तेजप्रताप यादव ने प्रदेश अयक्ष जगदानंद सिंह पर कार्रवाई की मांग कर दी थी. उन्होंने यह भी कहा था कि अगर कार्रवाई नहीं हुई तो वे कोर्ट जाएंगे और जब तक कार्रवाई नहीं होगी, तब तक पार्टी के किसी गतिविाि में शामिल नहीं होंगे. आकाश के लोजपा (पारस) में शामिल होने के बाद तेजप्रताप का अगला कदम क्या होता है, यह देखने वाली बात होगी.

उधर, कांग्रेस मुख्य प्रवक्ता राजेश राठौड की मानें तो एनडीए सरकार जनता से दूर जा चुकी है. '16 सालों में जनता का कोई काम नहीं हुआ है. नीतीश कुमार उनके मंत्री जनता को पटना बुला रहे हैं, जबकि उन्हें गांव पंचायत और ब्लाक स्तर पर दरबार लगाना चाहिए. तब उन्हें पता चलेगा कि बिहार किस कदर भ्रष्टाचार में डूब गया है.'

(इनपुट; आईएएनएस)

 

Trending news