Bihar News: वज्रपात से 24 घंटे में 9 की मौत, सीएम नीतीश ने किया मुआवजे का ऐलान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2324128

Bihar News: वज्रपात से 24 घंटे में 9 की मौत, सीएम नीतीश ने किया मुआवजे का ऐलान

Bihar Rain: सीएम नीतीश कुमार ने वज्रपात से मरने वाले मृतकों के आश्रितों को चार-चार लाख रुपये अविलंब अनुग्रह अनुदान देने का निर्देश दिया है. इसके अलावा सीएम ने लोगों से अपील की है कि सभी लोग अपना और अपने परिवार का ध्यान रखें.

 

Bihar News: वज्रपात से 24 घंटे में 9 की मौत, सीएम नीतीश ने किया मुआवजे का ऐलान

पटना:  बिहार के विभिन्न जिलों में पिछले 24 घंटों के दौरान वज्रपात की चपेट में आने से नौ लोगों की मौत हो गई. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मृतकों के आश्रितों को चार-चार लाख रुपये अविलंब अनुग्रह अनुदान देने का निर्देश दिया है.

आपदा प्रबंधन विभाग के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान वज्रपात की चपेट में आने से जहानाबाद में तीन और मधेपुरा में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि पूर्वी चंपारण, रोहतास, सारण तथा सुपौल में एक -एक व्यक्ति को जान गंवानी पड़ी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इन घटनाओं पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने कहा कि आपदा की इस घड़ी में वे प्रभावित परिवारों के साथ हैं. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को शनिवार को ही चार-चार लाख रुपये अनुग्रह अनुदान देने के निर्देश दिये हैं.

मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की है कि सभी लोग खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें. खराब मौसम होने पर वज्रपात से बचाव के लिये आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किये गये सुझावों का अनुपालन करें. खराब मौसम में घरों में रहें और सुरक्षित रहें.
इनपुट-आईएएनएस

ये भी पढ़िए- Bihar Bridge Collapse: ढहते पुलों की संख्या देख एक्शन में नीतीश सरकार, अब तक 17 इंजीनियर सस्पेंड

 

Trending news