Best Movies For Childrens Day: ओटीटी पर 'द लेजेंड ऑफ हनुमान', 'गुल्लक' से लेकर 'असुर' बाल दिवस के लिए बेहतरीन पसंद
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1958507

Best Movies For Childrens Day: ओटीटी पर 'द लेजेंड ऑफ हनुमान', 'गुल्लक' से लेकर 'असुर' बाल दिवस के लिए बेहतरीन पसंद

Best Movies For Childrens Day: बाल दिवस को खास बनाने के लिए ओटीटी पर ढेर सारा मसाला है, जो इस खास दिन बच्‍चों के चेहरे पर मुस्‍कान लाने के लिए काफी है. ऐसे में ओटीटी पर कुछ शानदार सीरीज को देखा जा सकता है.

Best Movies For Childrens Day: ओटीटी पर 'द लेजेंड ऑफ हनुमान', 'गुल्लक' से लेकर 'असुर' बाल दिवस के लिए बेहतरीन पसंद

Best Movies For Childrens Day: बाल दिवस को खास बनाने के लिए ओटीटी पर ढेर सारा मसाला है, जो इस खास दिन बच्‍चों के चेहरे पर मुस्‍कान लाने के लिए काफी है. ऐसे में ओटीटी पर कुछ शानदार सीरीज को देखा जा सकता है. यहां सबसे मनोरम और शैक्षिक सीरीज की एक सूची दी गई है जो इस बाल दिवस के लिए बिल्कुल उपयुक्त हैं, जो न केवल मनोरंजन के बारे में हैं बल्कि वे मूल्यवान जीवन सबक भी प्रदान करते हैं. रोमांचक कारनामों से लेकर दिल छू लेने वाली कहानियों तक, हर बच्चे के लिए आनंद लेने के लिए कुछ न कुछ है-

'गुल्लक'
यह पलाश वासवानी और अमृत राज गुप्ता द्वारा निर्देशित एक दिल छू लेने वाली वेब सीरीज है.'गुल्लक' मिश्रा परिवार के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसमें संतोष, शांति, आनंद "अन्नू" और अमन मिश्रा शामिल हैं. सीजन एक में बेरोजगारी और परीक्षा परिणाम को लेकर अन्नू का अपनी मां शांति के साथ लगातार झगड़ा होता रहता है. सीजन दो में आशा, इच्छाओं और प्यार की कहानियों को खूबसूरती से दर्शाया गया है जो परिवार के 'गुल्लक' (गुल्लक) को भर देती हैं. सीजन तीन में मिश्रा परिवार, एक परिवार और व्यक्ति दोनों के रूप में विकसित होता है, जो एक-दूसरे के प्रति अपने अटूट प्यार और समर्थन को प्रदर्शित करता है. 'गुल्लक' एक दिल छू लेने वाले पारिवारिक नाटक के लिए एकदम सही विकल्प है, जो खूबसूरत जीवन सबक, भावनाओं और संघर्षों से भरा है, जो इसे एक अवश्य देखने वाली सीरीज बनाता है. यह सोनी लिव पर स्ट्रीमिंग हो रही है.

'द लेजेंड ऑफ हनुमान'
जीवन जे कांग और नवीन जॉन द्वारा निर्देशित, यह सीरीज ऐतिहासिक कहानी कहने के लिए एक एनिमेटेड और मनोरंजक दृष्टिकोण प्रदान करती है, जो बच्चों के लिए बिल्कुल उपयुक्त है. दो सीजन के साथ प्रत्येक में 13 एपिसोड शामिल हैं. 'द लीजेंड ऑफ हनुमान' दमनदीप सिंह बग्गन द्वारा चित्रित हनुमान के कारनामों को जीवंत करता है. पहले सीजन में, हनुमान अपने राजा सुग्रीव के शासन में एक वानर के रूप में एक साधारण जीवन जीते हैं. वह अपनी असाधारण शक्तियों का उपयोग करने से तब तक परहेज करते हैं जब तक कि भाग्य उन्‍हें राम और लक्ष्मण के आमने-सामने नहीं ला देता, जिससे सब कुछ बदल जाता है। दूसरे सीजन में हनुमान महाकाव्य 'रामायण' से मूल्यवान सबक और अनुशासन प्रदान करते हुए, रावण से युद्ध करने, सीता को बचाने और उन्हें राम से मिलाने के लिए एक वीरतापूर्ण यात्रा पर निकलते हैं. सीरीज के मनोरम पात्र और आकर्षक कहानी इसे युवा दर्शकों के लिए एक असाधारण शैक्षिक और मनोरंजक विकल्प बनाती है. यह डिज्‍नी प्‍लस हॉटस्टार पर उपलब्ध है.

'ये मेरी फैमिली'
समीर सक्सेना द्वारा निर्देशित टीवीएफ का 'ये मेरी फैमिली' एक आनंदमय नाटक है जो पारिवारिक बंधनों और मूल्यों के सार को खूबसूरती से प्रस्तुत करता है. दो सीजन के साथ यह शो 90 के दशक में अवस्थी परिवार के परीक्षणों और कठिनाइयों का वर्णन करता है. पहले सीजन में, हम एक मध्यमवर्गीय लड़के हर्षु का अनुसरण करते हैं, जो अपने परिवार के वयस्कों के साथ संघर्षों से निपटता है. दूसरे सीजन में, हम दुनिया को 11वीं कक्षा की छात्रा रितिका की नजर से देखते हैं, जो अपनी मां नीरजा को घर की ताकतवर 'किरण बेदी' के रूप में देखती है. सीरीज सहजता से हास्य और जीवन के पाठों को जोड़ती है, जिससे यह एक मनोरम और दिल को छू लेने वाली घड़ी बन जाती है जो हमें जीवन के हर चरण में परिवार के महत्व की याद दिलाती है.

'जंगल बुक'
जॉन फेवर्यू द्वारा निर्देशित, यह अविश्वसनीय कहानी तीन रोमांचक सीजन में सामने आती है, जिनमें से प्रत्येक में बावन एपिसोड शामिल हैं. सीजन एक में, मोगली पोन्या नाम के एक लाल पांडा से दोस्ती करता है और जंगल के रोमांच पर निकल पड़ता है, जिसमें कोबरा के साथ खतरनाक मुठभेड़ों का सामना करना पड़ता है जिसके लिए बालू और बघीरा की मदद की आवश्यकता होती है. सीजन दो में मोगली को गांव के नेता की अवज्ञा करने और प्रतिशोधी शेर खान की वापसी के परिणामों का सामना करना पड़ता है. तीसरे सीजन में भेड़ियों के झुंड का हिस्सा होने का मोगली का दावा शहद और फाओना की योजना के कारण एक अप्रत्याशित मोड़ लेता है. 'जंगल बुक' बच्चों के लिए एक आनंदमय और मनोरंजक यात्रा है, जो उन्हें जंगली आश्चर्य की दुनिया में डुबोते हुए रोमांच और जीवन की शिक्षा देती है. यह प्राइम वीडियो और डिज्‍नी प्‍लस हॉटस्टार पर स्ट्रीमिंग हो रही है.

'असुर'
यह कहानी 15 वर्षीय दर्श की उल्लेखनीय यात्रा का अनुसरण करती है. जो वर्षों के पारिवारिक अपमान और मार्शल आर्ट परीक्षा में असफलताओं के बाद, एक अजनबी को बचाते समय आंतरिक शक्ति का पता लगाता है. एक नए गुरु के सहयोग से, दर्श अपने परिवार का नाम बचाने और सफलता पाने की खोज में निकल पड़ता है. यह कहानी विपरीत परिस्थितियों में व्यक्तिगत विकास और लचीलेपन की परिवर्तनकारी शक्ति को दर्शाती है. 'असुर' अपनी मनोरंजक कथा और साहस और दृढ़ संकल्प के विषयों के कारण अवश्य देखना चाहिए, जो इसे युवा श्रोताओं के लिए एक आदर्श विकल्प बनाता है. यह पॉकेट एफएम पर उपलब्ध है.
इनपुट-आईएएनएस के साथ

यह भी पढ़ें- PM Modi Jharkhand Visit: पीएम मोदी का दो दिवसीय दौरा, रोड शो में लेंगे हिस्सा, कई योजनाओं का करेंगे लोकार्पण

Trending news