Vastu Tips: ऑफिस में नहीं हो रहा है प्रमोशन-इंक्रीमेंट, अपनाएं ये गुप्त उपाय और देखें चमत्कार
Advertisement

Vastu Tips: ऑफिस में नहीं हो रहा है प्रमोशन-इंक्रीमेंट, अपनाएं ये गुप्त उपाय और देखें चमत्कार

कोरोनाकाल में बहुत से लोगों की नौकरी चली तो बहुत से लोगों को अभी भी अपनी मनमाफिक नौकरी की तलाश है. कोरोनाकाल के बाद से कई लोग प्रमोशन और बेहतर इंक्रीमेंट पाने को तरस रहे हैं.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Job Stability Promotion And Increment: कोरोनाकाल में बहुत से लोगों की नौकरी चली तो बहुत से लोगों को अभी भी अपनी मनमाफिक नौकरी की तलाश है. कोरोनाकाल के बाद से कई लोग प्रमोशन और बेहतर इंक्रीमेंट पाने को तरस रहे हैं. यदि आपको भी प्रमोशन नहीं मिल रहा है तो आज ही ऑफिस में अपनी डेस्क पर कुछ चीजों को रख लें. आइए जानते हैं नौकरी पेशा में उन्नति पाने के लिए क्या उपाय करने चाहिए? 

लकी क्रासुला का पौधा- घर हो या ऑफिस का माहौल दोनों ही जगहों पर सकारात्मक ऊर्जा और खुशनुमा रखना बेहद जरूरी है. निगेटिव एनर्जी और मुरझाए चेहरे हमेशा व्यक्ति को पतन की ओर लेकर जाते हैं. जॉब में प्रमोशन पाने के लिए ऑफिस में अपनी टेबल पर लकी क्रासुला का पौधा जरूर रखें. ये पौधा ना सिर्फ धन को आकर्षित करता है, बल्कि तरक्की के लिए भी शुभ माना गया है.

बैंबू प्लांट- वास्तु शास्त्र के अनुसार, यदि आप ऑफिस की टेबल पर बैंबू प्लांट रखते हैं तो इससे आपका भाग्य चमक उठता है और आपको नौकरी में तरक्की प्राप्त हो सकती है. यदि बैंबू प्लांट किसी के द्वारा उपहार में मिला हो तो ये ज्यादा शुभ माना जाता है.

ये भी पढ़ें- मुजफ्फरपुर में कांवड़ियों का उमड़ा हुजुम, बोल बम के लगे जयकारे

टेबल पर पर्याप्त रोशनी रखें- वास्तु शास्त्र के अनुसार, अगर आपकी टेबल में अंधेरे रहता है तो इससे आपके कार्यक्षेत्र में नकारात्मक ऊर्जा का संचार बढ़ सकता है. यह आपके लिए हानिकारक भी सिद्ध हो सकता है. इससे आपके उन्नति रुक सकती है. इसलिए अपनी टेबल पर पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था जरूर करें. 

सूखे फूल ना रखें- वास्तु शास्त्र के अनुसार, यदि आपके टेबल पर मुरझाए फूल या पौधे हैं तो उसे तुरंत हटा दें. ये मुरझाए फूल और पौधे आपकी तरक्की में रुकावट ला सकते हैं. 

गोल्डन सिक्कों से भरा जहाज रखें- वास्तु शास्त्र के अनुसार, यदि आपका प्रमोशन लंबे समय से रुका हुआ है और आप चाहते हैं कि आपको वेतन वृद्धि के साथ तरक्की मिले तो इसके लिए आप अपने टेबल पर गोल्डन सिक्कों से भरा जहाज रख सकते हैं.

ये भी पढ़ें- दरभंगा के 'गंगेश्वर नाथ महादेव' की अद्भुत महिमा, निसंतान दंपत्ति जरूर करें दर्शन

शनिदेव की पूजा करें- शनि देव आपके कर्म का स्वामी माना जाता है, इसलिए शनि देव को प्रसन्न रखना बेहद जरूरी है. शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए सबसे उत्तम दिन शनिवार है. इस दिन शनि मंदिर में जाकर दीप जलाने और शनि मंत्र का जाप करने से शनिदेव प्रसन्न हो जाते हैं. 

सूर्य को अर्घ्य दें- नौकरी में तरक्की पाने के लिए रोजाना सुबह उठकर सूर्य देव को अर्घ्य देना चाहिए. साथ ही सूर्य मंत्र और गायत्री मंत्र का जाप करना चाहिए. इस उपाय से जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ता है.

Trending news