BJP विधायक ने यूपी सरकार से नाराज होकर दी इस्तीफे की धमकी, RJD व कांग्रेस ने किया समर्थन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar901092

BJP विधायक ने यूपी सरकार से नाराज होकर दी इस्तीफे की धमकी, RJD व कांग्रेस ने किया समर्थन

Bihar News: पश्चिमी चंपारण के बीजेपी के विधायक विनय बिहारी ने यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार को वजह बताकर इस्तीफे की धमकी दी. इसके बाद राजद व कांग्रेस ने बीजेपी विधायक के बयान का समर्थन किया है. 

 

भाजपा विधायक विनय बिहार के इस्तीफा देने वाले बयान पर कांग्रेस व राजद ने किया समर्थन

Bettiah: पश्चिमी चंपारण के लौरिया से बीजेपी विधायक विनय बिहारी (Vinay Bihari) उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के खिलाफ बयान देकर चर्चा में आ गए हैं. विधायक विनय बिहारी ने वीडियो जारी कर और उप-मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर अपने क्षेत्र में यूपी सरकार द्वारा खुदाई कर नदी की धारा मोड़ने का विरोध किया है.

भाजपा विधायक विनय बिहारी ने तो विरोध करते हुए इतना तक कह दिया कि यदि सरकार इस समस्या का समाधान नहीं निकालती है तो वह इस्तीफा दे देंगे. विधायक ने कहा कि अगर हमारे क्षेत्र की जनता की सुरक्षा और संरक्षण ही नहीं हो पाएगा तो मैं अपने पद से इस्तीफा देने में तनिक भी देर नहीं करूंगा.

विनय बिहारी के इस बयान के बाद राजनीति तेज हो गई है. आरजेडी और कांग्रेस ने विनय बिहारी के इस कदम का समर्थन किया है. कांग्रेस के प्रवक्ता राजेश राठौर ने कहा कि यूपी सरकार के यूपी गंडक परियोजना को रहुआ नदी से जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है. इससे बिहार के लोगों को नुकसान होगा. 

ये भी पढ़ें- जब बिहार के मुख्यमंत्री को एक अधिकारी ने कहा- मैं CM बन सकता हूं पर आप IAS नहीं, बाद में बने भारत के विदेश मंत्री

ऐसे में स्थानीय विधायक विनय बिहारी अगर जनहित में और वहां के अवाम को बचाने के लिये इसका विरोध कर रहे हैं तो ऐसी परिस्थिति में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात कर इस मामले का निष्पादन करना चाहिए.

कांग्रेस प्रवक्ता ने बीजेपी विधायक की मांग का समर्थन करते हुए कहा कि अगर यूपी सरकार द्वारा किए जा रहे काम को तत्काल नहीं रोका गया तो आने वाले समय में बाढ़ के कारण दर्जनों पंचायत के लोगों को विस्थापित होना पड़ेगा. कांग्रेस प्रवक्ता ने बीजेपी विधायक का समर्थन करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से बात कर इस काम को जल्द स्थगित कराने की अपील की है.

RJD को प्रवक्ता शक्ति यादव ने कहा यूपी कुशीनगर जिले के 5 से 10 गांव को बचाने के लिए चंपारण के योगापट्टी के 50 गांव को बलि देने का यह निर्णय राज्य के जल संसाधन मंत्री संजय झा ने लिया है. उन्होंने कहा कि हमें हैरानी होती है कि मुख्यमंत्री खुद इन विषयों को लेकर क्यों नहीं सोचते हैं. उन्होंने कहा कि सीएम ने ऐसी कौन सी डील की है, जिसकी वहज से वह बिहार के गांवों की बलि दे रहे हैं. 

राजद प्रवक्ता ने बीजेपी विधायक के बयान का समर्थन करते हुए कहा है कि राजद उन दर्जनों गांवों को किसी भी तरह से उजड़ने नहीं देगी. इस मामले में जदयू प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा कि किसी भी जनप्रतिनिधि का यह कर्तव्य होता है कि वह अपने क्षेत्र से जुड़ी समस्याओं क्षेत्र के मुद्दों को बखूबी उठाएं सरकार और प्रशासन के संज्ञान में लाएं ताकि कोई निराकरण निकले और वहां की जनता को राहत मिल सके. इसी क्रम में माननीय विधायक ने अपनी बातों को उच्च स्तर पर रखा है.

साथ ही जदयू प्रवक्ता ने कहा कि निश्चित रूप से पश्चिमी चंपारण का जिला बिहार का अभिन्न अंग है और वहां की जनता की समस्याओं को दूर करना बिहार सरकार की प्राथमिकता है. बिहार सरकार के अधिकारी उत्तर प्रदेश सरकार के अधिकारियों से बात करके जल्दी ही इस मामले को सुलझा लेंगे.

Trending news