Bihar Politics: क्यों बोले नीतीश अब NDA छोड़कर कहीं और जाने का सवाल ही नहीं
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2083350

Bihar Politics: क्यों बोले नीतीश अब NDA छोड़कर कहीं और जाने का सवाल ही नहीं

Bihar Politics: बिहार में नाटकीय उलटफेर के बाद रविवार को रिकॉर्ड नौवीं बार प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार ने दावा किया कि राजग छोड़कर अब उनके कहीं और जाने का कोई सवाल ही नहीं है.  बिहार की महागठबंधन सरकार के मुख्यमंत्री के तौर पर इस्तीफा देने के बाद महा

फाइल फोटो

पटना: Bihar Politics: बिहार में नाटकीय उलटफेर के बाद रविवार को रिकॉर्ड नौवीं बार प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार ने दावा किया कि राजग छोड़कर अब उनके कहीं और जाने का कोई सवाल ही नहीं है.  बिहार की महागठबंधन सरकार के मुख्यमंत्री के तौर पर इस्तीफा देने के बाद महागठबंधन के साथ-साथ विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन में स्थिति ठीक नहीं होने का दावा करने वाले कुमार को कुछ ही घंटों बाद राजग की नई सरकार के मुख्यमंत्री के रूप में यहां राजभवन में राज्यपाल राजेंद्र अर्लेकर ने शपथ दिलायी. 

ये भी पढ़ें- बिहार में एक डील और कैसे वोट बैंक की राजनीति में भाजपा की हो गई बल्ले-बल्ले!

जदयू नेता नीतीश कुमार (72) ने शपथ ग्रहण के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा, ‘मैं पहले भी उनके (राजग) साथ था. हम अलग-अलग रास्तों पर चले गए लेकिन अब हम साथ हैं और रहेंगे....मैं जहां (राजग) था, वहां वापस आ गया और अब कहीं जाने का सवाल ही नहीं उठता.’ उन्होंने कहा कि रविवार को कुल आठ लोगों ने मंत्रिपद की शपथ ली और बाकी लोगों के नाम जल्द ही तय कर लिये जायेंगे. कुमार ने कहा कि भाजपा नेता सम्राट चौधरी और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा उपमुख्यमंत्री होंगे. कुमार ने यह भी दोहराया कि वह बिहार के विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं. 

नीतीश कुमार ने रविवार को कहा कि पहले भी हम भाजपा के साथ थे, बीच में कहीं गए थे, अब फिर से साथ आ गए. अब सब दिन साथ रहेंगे. उन्होंने कहा, मेरे साथ आठ मंत्रियों ने शपथ ली है और बाकी जल्द ही कैबिनेट का विस्तार भी होगा. 

पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के विकास के दावे को लेकर सवाल उठाए जाने के संबंध में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि हम बिहार के विकास और प्रगति के लिए काम करते हैं, हम यही करते रहेंगे. मैं पहले जहां था, वहीं वापस आ गया हूं. अब कहीं जाने का सवाल ही नहीं उठता. 

(इनपुट- एजेंसी के साथ)

Trending news