पूर्णिया से पप्पू का पत्ता काटने के बाद राजद का आया पहला रिएक्शन, शक्ति यादव बोले- कांग्रेस चाहे तो...
Advertisement

पूर्णिया से पप्पू का पत्ता काटने के बाद राजद का आया पहला रिएक्शन, शक्ति यादव बोले- कांग्रेस चाहे तो...

Purnea Lok Sabha Seat: राष्ट्रीय जनता दल के प्रवक्ता शक्ति यादव ने कहा कि कांग्रेस अपने हिस्से की सीट किसे देती है. यह उन पर निर्भर करता है. महागठबंधन मजबूती के साथ चुनाव लड़ रही है, और एनडीए में असन्तोष हैं.

शक्ति यादव और पप्पू यादव

Purnea Lok Sabha Seat: बिहार में महागठबंधन के सहयोगी दलों में लोकसभा सीट को लेकर बंटवारा हो गया. हालांकि, इस बीच पूर्णिया सीट को लेकर कांग्रेस और राजद में काफी खींचतान मची रही. कांग्रेस पूर्णिया सीट किसी भी हाल में नहीं छोड़ना चाहती थी. मगर राजद ने इस सीट को नहीं दिया और खुद के पास रखा. पूर्णिया सीट से पप्पू यादव चुनाव लड़ना चाहते हैं. उन्होंने लालू यादव से इस सीट को छोड़ देने की गुहार भी लगाई, लेकिन किसी ने सुनी है. अब पूर्णिया से पप्पू का पत्ता काटने के बाद राजद का पहला रिएक्शन आया है.

इस मुद्दे पर राष्ट्रीय जनता दल के प्रवक्ता शक्ति यादव ने कहा कि कांग्रेस अपने हिस्से की सीट किसे देती है. यह उन पर निर्भर करता है. महागठबंधन मजबूती के साथ चुनाव लड़ रही है, और एनडीए में असन्तोष हैं.

बिहार में RJD 26, कांग्रेस 9 और वाम दल 5 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. सीपीआई के खाते में बेगूसराय सीट गई है, जबकि सीपीएम के खाते में खगड़िया सीट गई है. सीपीआई (एमएल) आरा, काराकाट और नालंदा सीट पर अपने प्रत्याशी उतारेगी. इसके अलावा राजद के खाते में गया, नवादा, जहानाबाद, औरंगाबाद, बक्सर, पाटलिपुत्र, मुंगेर, जमुई, बांका, वाल्मिकीनगर, पूर्वी चंपारण, शिवहर, सीतामढ़ी, वैशाली, सारण, सीवान, गोपालगंज, उजियारपुर, दरभंगा, मधुबनी, झंझारपुर, सुपौल, मधेपुरा, पूर्णिया, अररिया और हाजीपुर सीट गई है. कांग्रेस के खाते में किशनगंज, कटिहार, भागलपुर, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, पश्चिमी चंपारण, पटना साहिब, सासाराम और महाराजगंज सीट आई है.

यह भी पढ़ें:'कांग्रेस से ही पूर्णिया सीट से नामांकन करेंगे', पप्पू यादव ने कर दिया खुला ऐलान

बता दें कि पप्पू यादव ने 28 मार्च, 2024 दिन शुक्रवार को पूर्णिया में प्रेस कॉन्फ्रेस कर बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि  हर स्थिति में सीमांचल और पूर्णिया में कांग्रेस के झंडा को बुलंद करेंगे. कांग्रेस के सिंबल से ही पूर्णिया सीट से नामांकन करेंगे. कांग्रेस नेता ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का झंडा जनता ने मेरे हाथों में दे दिया है और जनता ही 26 अप्रैल को पूर्णिया में कांग्रेस पार्टी के झंडे को स्थापित करेगी. 

Trending news