हेमंत सोरेन ने ED कोर्ट में लगाई 13 दिन की अंतरिम जमानत देने की गुहार, जानें क्या है पूरा मामला
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2224355

हेमंत सोरेन ने ED कोर्ट में लगाई 13 दिन की अंतरिम जमानत देने की गुहार, जानें क्या है पूरा मामला

Jharkhand News in Hindi:  मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जेल में बंद हेमत सोरेन ने रांची PMLA (प्रीवेन्शन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट) की विशेष कोर्ट में जमानत की याचिका दाखिल की है.

(फाइल फोटो)

 

Ranchi: Jharkhand News in Hindi:  मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जेल में बंद हेमत सोरेन ने रांची PMLA (प्रीवेन्शन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट) की विशेष कोर्ट में जमानत की याचिका दाखिल की है. उन्होंने कोर्ट में याचिका दायर करते हुए आग्रह किया है कि अपने चाचा के अंतिम संस्कार में उन्हें शामिल होने की अनुमति दी जाए. इसके अलावा उन्होंने कोर्ट से 13 दिनों की अंतरिम जमानत भी मांगी है. 

झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन (गुरु जी) के बड़े भाई राजा राम सोरेन का शनिवार की सुबह निधन हो गया. उम्र के आखिरी पड़ाव में बीमारी से लड़ते हुए आज उनकी मृत्यु हो गयी. राजाराम सोरेन रांची में ही रहते थे. अब ये देखना दिलचस्प रहेगा कि कोर्ट इस मामले पर क्या फैसला सुनाता है. 

 31 जनवरी 2024 को को गिरफ्तार हुए थे हेमंत सोरेन

बता दें कि रांची के बड़गाईं अंचल में 8.66 एकड़ जमीन पर अवैध कब्जे और मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में ईडी ने विगत 31 जनवरी को हेमंत सोरेन को गिरफ्तार कर जेल भेजा था. ईडी ने मामले में 30 मार्च को अदालत में हेमंत सोरेन के अलावा जमीन के मूल रैयत राजकुमार पाहन, हेमंत सोरेन के करीबी विनोद कुमार, राजस्व उपनिरीक्षक भानु प्रताप प्रसाद और हिलेरियस कच्छप के खिलाफ चार्जशीट भी फाइल की थी.

इसमें बताया गया है कि हेमंत सोरेन ने न सिर्फ गैरकानूनी तरीके से जमीन हासिल की, बल्कि जांच शुरू होने पर साक्ष्यों को नष्ट करने की कोशिश की. हेमंत सोरेन ने गिरफ्तारी के ढाई महीने बाद पहली बार जमानत की याचिका दाखिल की है.  31 जनवरी 2024 को ED ने हेमंत सोरेन को उनके मुख्यमंत्री आवास से गिरफ्तार किया था.

(इनपुट आईएएनएस के साथ) 

Trending news