Jharkhand Lok Sabha Election 2024: इन लोकसभा सीटों के लिए 7 मई से शुरू होगा नामांकन, इस दिन जारी होगी अधिसूचना
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2236882

Jharkhand Lok Sabha Election 2024: इन लोकसभा सीटों के लिए 7 मई से शुरू होगा नामांकन, इस दिन जारी होगी अधिसूचना

Jharkhand Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण की राजमहल, दुमका और गोड्डा में 7 मई को चुनाव की अधिसूचना जारी होगी. साथ इन सीटों पर 7 मई से नामांकन शुरू हो जाएगा.

राजमहल लोकसभा सीट पर 7 मई को अधिसूचना जारी

Jharkhand Election News: देश में हो रहे लोकसभा चुनाव के तहत अंतिम चरण यानी की 1 जून को राजमहल लोकसभा सीट पर मतदान होना है. इसके साथ दुमका और गोड्डा में 7 मई को चुनाव की अधिसूचना जारी होगी. इन सीटों पर 7 मई दिन मंगवार से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. इन तीनों सीटों में राजमहल और दुमका एसटी के लिए आरक्षित है. वहीं, गोड्डा सामान्य सीट है. 

राजमहल, दुमका और गोड्डा की सीटों पर नामांकन की अंतिम चारीख 14 मई निर्धारित हैं. 15 मई को नामांकन पत्रों की जांच होगी. 17 मई तक नामांकन वापस लिया जा सकता है. अंतिम चरण यानी की 1 जून को इन तीनों सीट मतदान होगा.

एआरओ राज महेश्वेरम ने प्रेस कांफ्रेंस बताया कि 7 मई को जिला निर्वाचन पदाधिकारी की तरफ से अधिसूचना जारी की जायेगी. इसी के साथ 7 मई से 14 मई तक चुनाव के लिए नॉमिनेशन किया जाएगा. नॉमिनेशन का समय सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक होगा. जिसमें सरकारी छुट्टी के दिन नाम निर्देशन नहीं हो पाएगा. 15 मई को फॉर्म की समीक्षा होगी. 17 मई तक नाम वापसी का समय होगा.

यह भी पढ़ें:तीसरे चरण में कल बिहार की 5 सीटों पर होगी वोटिंग, देखिए किसके-किसके बीच है मुकाबला?

1 जून को राजमहल लोकसभा सीट के सभी बूथों पर मतदान किया जाएगा. जबकि 4 जून को मतों की गिनती की जायेगी. चुनाव को लेकर जिले में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किया गया है. आरओ ऑफिस से 100 मीटर की दूरी पर किसी प्रकार के जुलूस और प्रेस वार्ता नहीं की जा सकती है. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एआरओ ने चुनाव आयोग के गाइड लाइन की भी जानकारी दी.

यह भी पढ़ें:'टीवी के जरिए ही पता चला...', कैशकांड से मंत्री आलमगीर आलम ने पल्ला झाड़ा

Trending news