Bihar Lok Sabha Election 2024: हर चरण से पहले लालू प्रसाद यादव ने किया ट्वीट, BJP जवाब देने में ही जुटी रही
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2263185

Bihar Lok Sabha Election 2024: हर चरण से पहले लालू प्रसाद यादव ने किया ट्वीट, BJP जवाब देने में ही जुटी रही

Bihar Lok Sabha Election 2024: लालू यादव अपने स्वास्थ्य कारणों से भले ही इस चुनाव में ज्यादा दिखाई ना दिए हों, लेकिन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहे हैं. वह तकरीबन हर चुनाव से पहले एक ट्वीट के जरिए बीजेपी और पीएम मोदी पर हमला करते हैं और बीजेपी वाले उसका जवाब देने में व्यस्त हो जाते हैं. 

लालू यादव

Bihar Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के 6वें चरण में बिहार की 8 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. वोटिंग के बीच ही पीएम मोदी एक बार फिर से बिहार पहुंच चुके हैं. पीएम मोदी आज (शनिवार, 25 मई) बिहार की 3 लोकसभा सीटों पर चुनावी सभाओं को संबोधित करने वाले हैं. पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी रामकृपाल यादव के समर्थन में जमसभा करते हुए पीएम मोदी ने राजद अध्यक्ष लालू यादव के साथ कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. मुस्लिम आरक्षण पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि इंडी गठबंधन वालों को मुजरा करना है तो करें, ओबीसी, एससी, एसटी का वह हक नहीं मारने देंगे. प्रधानमंत्री इसके बाद काराकाट में एनडीए प्रत्याशी उपेंद्र कुशवाहा और अंत में बक्सर में बीजेपी कैंडिडेट मिथिलेश तिवारी के लिए वोट मांगेंगे.

उधर पीएम मोदी के बिहार आने से पहले राजद अध्यक्ष लालू यादव की ओर से उनपर जोरदार हमला किया गया था. लालू ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में लिखा कि अगर बाबा साहेब के संविधान की तरफ बुरी नजर से देखा तो तुम्हारी ईंट से ईंट बजा देंगे. अपनी पोस्ट में राजद अध्यक्ष ने बीजेपी को चेताते हुए लिखा है कि बीजेपी वाले कान खोल कर सुन लें, बाबा साहेब अवतारी पुरुष थे, उनका कार्य अमिट है. बाबा साहेब के संविधान की तरफ बुरी नजर से देखा तो तुम्हारी ईंट से ईंट बजा देंगे. बाबा साहेब डॉ भीमराव अंबेडकर के संविधान को नरेंद्र मोदी, बीजेपी और संघ खत्म करना चाहते हैं. इससे पहले भी लालू यादव ने पोस्ट कर बीजेपी पर संविधान बदलने की मंशा रखने का आरोप लगाया था. 

ये भी पढ़ें- Bihar News: राबड़ी देवी के दो और बॉडीगार्ड सस्पेंड, रोहिणी आचार्य से जुड़ा है मामला

बता दें कि लालू यादव अपने स्वास्थ्य कारणों से भले ही इस चुनाव में ज्यादा दिखाई ना दिए हों, लेकिन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहे हैं. वह तकरीबन हर चुनाव से पहले एक ट्वीट के जरिए बीजेपी और पीएम मोदी पर हमला करते हैं और बीजेपी वाले उसका जवाब देने में व्यस्त हो जाते हैं. अगर पीएम मोदी के आज के भाषण को देखेंगे तो ये बात क्लियर हो जाएगी. लालू यादव ने अपने ट्वीट में बीजेपी पर आरक्षण समाप्त करने की साजिश करने का आरोप लगाया है. पीएम मोदी ने अपना भाषण इसी पर फोकस रखा. 

ये भी पढ़ें- PM Modi Bihar Visit: बीते 50 दिनों में आज 9वीं बार बिहार आ रहे PM मोदी, पटना से काराकाट तक भरेंगे हुंकार

छठे चरण से पहले 15 अप्रैल के भी लालू यादव ने पोस्ट कर बीजेपी को चेतावनी दी थी कि अगर संविधान बदलने की कोशिश की तो देश की दलित-पिछड़ी और गरीब जनता इनकी आंख निकाल लेगी. बीजेपी नेताओं के साथ-साथ एनडीए के सभी दलों के नेता वोटिंग तक लालू के इस ट्वीट का जवाब देने के में उलझे रहे. राजनीतिक विशेषज्ञ इसे लालू यादव की नई रणनीति बता रहे हैं.

Trending news