कल्पना सोरेन बन सकती हैं झारखंड की नई मुख्यमंत्री, रांची में एक बार फिर महागठबंधन के सभी विधायकों की बैठक
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2086616

कल्पना सोरेन बन सकती हैं झारखंड की नई मुख्यमंत्री, रांची में एक बार फिर महागठबंधन के सभी विधायकों की बैठक

Hemant Soren Wife: ईडी की टीम रांची से लेकर दिल्ली स्थित आवासों पर जांच करने पहुंच गई. मुख्यमंत्री आवास पर सुरक्षा बढ़ा दी गई. इसके अलावा भाजपा और ईडी कार्यालय की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई. उसके बाद गठबंधन दल के विधायकों को रांची तलब किया गया. 

कल्पना सोरेन बन सकती हैं झारखंड की नई मुख्यमंत्री, रांची में एक बार फिर महागठबंधन के सभी विधायकों की बैठक

रांची : अवैध खनन केस में बुरी तरह फंसे झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं. बुधवार दोपहर को ईडी उनसे पूछताछ करने वाली है और उन्हें डर है कि उनकी गिरफ्तारी की जा सकती है. इससे पहले राज्य में राजनीतिक शून्यता के हालात पैदा न हों, इसके लिए हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन को मुख्यमंत्री बनाने की तैयारी चल रही है. मंगलवार दोपहर को मुख्यमंत्री आवास पर विधायक दल की बैठक बुलाई गई थी और देर शाम को भी एक बार फिर विधायक दल की बैठक बुलाई गई है. इसके मद्देनजर मुख्यमंत्री आवास पर विधायकों का जमावड़ा लग गया है. माना जा रहा है कि मंगलवार शाम को हो रही विधायक दल की बैठक में हेमंत सोरेन अपने इस्तीफे का ऐलान कर सकते हैं और पत्नी कल्पना सोरेन को विधायक दल का नेता चुन लिया जाएगा.

पिछले कुछ घंटों में झारखंड के सियासत में काफी कुछ हुआ. यहां तक कि खबर फैल गई कि राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन लापता हो गए. ईडी की टीम रांची से लेकर दिल्ली स्थित आवासों पर जांच करने पहुंच गई. मुख्यमंत्री आवास पर सुरक्षा बढ़ा दी गई. इसके अलावा भाजपा और ईडी कार्यालय की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई. उसके बाद गठबंधन दल के विधायकों को रांची तलब किया गया. 

27 जनवरी के बाद से झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से संपर्क न होने पर सियासत शुरू हो गई. भाजपा नेताओं ने राज्य के मुख्यमंत्री को भगोड़ा कहना शुरू कर दिया. वहीं राज्यपाल ने कहा कि एक अच्छे नागरिक होने के नाते कानून को अपना काम करने देना चाहिए. 29 जनवरी को ईडी ने हेमंत सोरेन के घर से बीएमडब्ल्यू कार और 36 लाख रुपयों के अलावा कुछ दस्तावेज जब्त कर ले गई. 

उसके बाद 30 जनवरी को दोपहर में हेमंत सोरेन के मुख्यमंत्री निवास में होने की खबरें आईं. उसके बाद वहां विधायक दल की बैठक शुरू हो गई, जिसमें उनकी पत्नी कल्पना सोरेन भी मौजूद रहीं. उसके बाद हेमंत सोरेन बापू की पुण्यतिथि पर पुष्प अर्पित करने बापू वाटिका पहुंचे और भाजपा के सभी आरोपों को खारिज कर दिया. उसके बाद अब शाम को एक बार फिर विधायक दल की बैठक हो रही है.

ये भी पढ़िए-  लालू प्रसाद यादव के साले सुभाष यादव के घर पहुंची पटना पुलिस, रंगदारी अपहरण केस में फरारी पर चस्पा किया नोटिस

 

Trending news