Hazaribagh News: 3 गाड़ी...12 अधिकारी...40 घंटे चली छापेमारी, जानें कांग्रेस MLA अंबा प्रसाद के घर से क्या-क्या मिला
Advertisement

Hazaribagh News: 3 गाड़ी...12 अधिकारी...40 घंटे चली छापेमारी, जानें कांग्रेस MLA अंबा प्रसाद के घर से क्या-क्या मिला

ED Raid in Jharkhand: बुधवार की सुबह एजेंसी की टीम एक बार फिर विधायक के हजारीबाग स्थित आवास पर पहुंची. एजेंसी ने सरकारी जमीन पर कब्जा, रंगदारी और अवैध बालू कारोबार को लेकर अलग-अलग थाना क्षेत्रों में दर्ज मामलों को आधार बनाते हुए जांच शुरू की है. 

अंबा प्रसाद के घर ईडी की कार्रवाई

ED Raid: झारखंड के हजारीबाग जिला के बड़कागांव विधानसभा की विधायक अंबा प्रसाद के घर चल रही पिछले 40 घंटे से प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी अब समाप्त हो गई है. कुल तीन गाड़ियों में सवार होकर 12 से अधिक ईडी के पदाधिकारी अंबा प्रसाद के घर से निकलते दिखाई दिए. बता दें कि उनके पास काफी दस्तावेज देखे गए हैं, जिसे वे अपनी गाड़ी में रखकर प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय गए. सूत्र बताते हैं कि यह सभी कागजात अंबा प्रसाद और उनके परिजनों के जमीन के कागजात हैं. भारी मात्रा में जमीन के कागजात प्रावधान निदेशालय ने बरामद किए. जिसकी जांच के लिए सभी जमीन के कागजातों को टीम अपने साथ गाड़ी में भरकर ले गई है. हालांकि, पैसे की बरामदगी की खबर अब तक बाहर निकाल कर नहीं सामने आयी है. 

अंबा प्रसाद के भाई अंकित राज से आज दिनभर हुई पूछताछ
बताया जा रहा है कि कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद के भाई अंकित राज से आज दिनभर प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने पूछताछ की है और हर पहलू पर जानकारी इकट्ठा करने की कोशिश की. दरअसल, अंबा प्रसाद के भाई अंकित राज एक बड़े ठेकेदार हैं और उनके कई कंस्ट्रक्शन कंपनी भी है. 12 मार्च को उनके कंपनी के दफ्तर में भी प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने छापेमारी अभियान को अंजाम दिया था. पिछले 40 घंटे से चल रही प्रावधान निदेशालय की कार्रवाई अब समाप्त हो गई है.

एजेंसी ने इस मामलों में जांच शुरू की
बता दें कि 13 मार्च, 2024 दिन बुधवार की सुबह एजेंसी की टीम एक बार फिर विधायक के हजारीबाग स्थित आवास पर पहुंची. एजेंसी ने सरकारी जमीन पर कब्जा, रंगदारी और अवैध बालू कारोबार को लेकर अलग-अलग थाना क्षेत्रों में दर्ज मामलों को आधार बनाते हुए जांच शुरू की है. 

यह भी पढ़ें:आरा नहीं, तो क्या औरंगाबाद से चुनावी मैदान में होंगे पवन सिंह? समझिए इनसाइड स्टोरी

कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद के करीबियों पर रेड
12 मार्च, दिन मंगलवार को अंबा प्रसाद, उनके पिता पूर्व मंत्री योगेंद्र साव, अंबा के भाई अंकित राज, बहन अनुप्रिया और अन्य रिश्तेदारों के नाम पर बनी 10 कंपनियों के दस्तावेज खंगाले गए थे. अंबा प्रसाद के पिता योगेंद्र साव के मुंबई में बांद्रा स्थित फ्लैट पर भी दबिश दी गई. इनके अलावा अंबा के करीबियों में मुकेश साव, राजेश साव, संजय कुमार, पंकज नाथ, कुशाग्र रूद्र, बिंदेश्वर कुमार दांगी, मनोज अग्रवाल, उदय साव, राजू साव, धीरेंद्र साव और अजीत कुमार गुप्ता के ठिकानों पर छापेमारी की गई है.

रिपोर्ट: यादवेंद्र मुन्नू

Trending news