Bihar Board Inter Result 2024: 12वीं बोर्ड कॉपियों का मुल्यांकन शुरू, होली से पहले जारी हो सकता है रिजल्ट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2124931

Bihar Board Inter Result 2024: 12वीं बोर्ड कॉपियों का मुल्यांकन शुरू, होली से पहले जारी हो सकता है रिजल्ट

Bihar Board Inter Result: बिहार बोर्ड ने 12वीं के रिजल्ट के लिए तैयारियां शुरू कर दी है. बोर्ड ने इसके लिए कॉपियों का मूल्यांकन शुरू कर दिया है.

12वीं बोर्ड कॉपियों का मुल्यांकन शुरू

Bihar Board BSEB 12th Result 2024: बिहार में 10 वीं और 12वीं दोनों कक्षाओं की परीक्षा खत्म हो चुकी है. ऐसे में छात्रों को अब बेसब्री से रिजल्ट का इंताजर है. बिहार बोर्ड कक्षा 12वीं के रिजल्ट (Bihar Board Result) का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए अच्छी खबर है. दरअसल, आज यानी शुक्रवार से बिहार बोर्ड 12वीं परीक्षा की कॉपियों का मूल्यांकन शुरू हो रहा है. बोर्ड ने मार्च महीने तक कॉपियों का मूल्यांकन पूरा करने का लक्ष्य रखा है. इसके साथ ही ये संभावना जताई जा रही है कि होली से पहले यानी 20 मार्च तक बिहार बोर्ड इंटर का रिजल्ट (Bihar Board Inter Result 2024) जारी हो सकता है.

बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा के कॉपियों का मूल्यांकन पटना में सात और बाकी जगहों पर पूरे राज्य में कुल 200 सेंटरों किए जा रहे हैं. इस बार ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि बिहार बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं के कॉपियों का मूल्यांकन जल्द-से-जल्द खत्म कर लेगा. बोर्ड ने इस बार कुल 25 हजार शिक्षकों को कॉपियों के मूल्यांकन के काम में लगाया है. बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने इसके लिए खासतौर पर गाइडलाइन भी जारी किया है. जो भी शिक्षक कॉपियों के मूल्यांकन कार्य करने में लगे हैं, सेंटर पर उन्हें सुबह 8 बजे तक पहुंचना होगा.

बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा 2024 के कॉपियों के मूल्यांकन के काम में लगे शिक्षकों को 23 फरवरी से अपने सेंटर पर जाकर योगदान देना होगा. कॉपियों के मूल्यांकन का काम खत्म होने पर शिक्षकों को अंकों के सत्यापन के काम लगाया जाएगा. अंको के सत्यापन के बाद ही टॉपर छात्रों का इंटरव्यू लिया जाएगा. फाइनल रिजल्ट बिहार बोर्ड इंटर टॉपर (Bihar Board 12th Topper 2024) के इंटरव्यू के बाद ही जारी किया जाएगा. कॉपियों के मूल्यांकन के लिए सभी केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे से निगरानी रखी जा रही. इसके साथ ही मूल्यांकन केंद्र पर जिला शिक्षा पदाधिकारी को भी अपना योगदान देना होगा.

ये भी पढ़ें- मुजफ्फरपुर में दिनदहाड़े पंजाब नेशनल बैंक में घुसे लुटेरे, गार्ड ने रोका तो मारी गोली

Trending news