Muharram 2023: गोपालगंज में मुहर्रम के दौरान बड़ा हादसा, हाईटेंशन तार से टकराई ताजिया, 11 लोग करंट लगने से झुलसे
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1800743

Muharram 2023: गोपालगंज में मुहर्रम के दौरान बड़ा हादसा, हाईटेंशन तार से टकराई ताजिया, 11 लोग करंट लगने से झुलसे

ताजिया में करंट उतरने से 11 लोग झुलस गए. इस दौरान जुलूस में भगदड़ मच गई. ये घटना उचकागांव थाना क्षेत्र के हरपुर धर्म चक गांव की है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Tazia Procession: बिहार के गोपालगंज मुहर्रम के मौके पर ताजिया जुलूस निकालने के दौरान बड़ा हादसा हो गया. यहां ताजिया अचानक से हाईटेंशन लाइन के तार से छू गई, जिससे उसमें करंट उतर आया. ताजिया में करंट उतरने से 11 लोग झुलस गए. इस दौरान जुलूस में भगदड़ मच गई. ये घटना उचकागांव थाना क्षेत्र के हरपुर धर्म चक गांव की है. सभी घायलों को गोपालगंज सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया है. पीड़ितों में 4 की हालत गंभीर बताई जा रही है. वहीं घायलों से मिलने के लिए डीएम और एसपी सदर भी अस्पताल पहुंचे. 

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को जब मुहर्रम का ताजिया निकाला जा रहा था तभी उसका ऊपरी हिस्सा हाईटेंशन तार की चपेट में आ गया. इससे ताजिया के साथ चल रहे अकीदतमंद झुलस गए. बिजली का करंट उतरने से जुलूस में भगदड़ मच गई. सभी घायलों को गोपालगंज सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया है. गंभीर रूप से घायल लोगों को गोरखपुर रिफर किया गया है. स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ता अनस सलाम ने बताया कि बिजली विभाग की लापरवाही की वजह से यह हादसा हुआ है. 

ये भी पढ़ें- Muzaffarpur Crime: पुलिस हिरासत में एक युवक की मौत, 2 अस्पताल में भर्ती, पब्लिक ने काटा बवाल

वहीं एसपी ने कहा कि घटना को लेकर बिजली विभाग को भी सूचना दे दी गई है. उन्होंने कहा कि इस घटना के बाद अब पॉवर कटने के बाद ही ताजिया का जुलूस निकाला जाएगा. उधर दूसरी ओर मोहर्रम जुलूस को लेकर बिजली विभाग की ओर से नई गाइडलाइन जारी की गई है. इसके हिसाब से आज यानी शनिवार (29 जुलाई) की दोपहर 3 बजे से आधी रात तक बिजली की आपूर्ति पूरी तरह से बंद रहेगी. इसके अलावा ताजिया जुलूस के दौरान कनीय अभियंता के साथ एक टीम का गठन किया गया है, जो ताजिया जुलूस पास होने के बाद तारों की निगरानी करेगी और जहां भी फॉल्ट की सूचना रहेगी, उसे विद्युत आपूर्ति बहाल करने के पहले ठीक करेगी.

ये भी पढ़ें- Bihar: बेतिया में झगड़ा झुड़ाने गए युवक की चाकू मारकर हत्या, इलाके में दहशत

वहीं विद्युत की सप्लाई दोपहर बाद ठप होने से आमजन को परेशानी का सामना ना करना पड़े, इसको लेकर विद्युत विभाग ने लोगों से वैकल्पिक व्यवस्था करने की अपील की है. जुलूस के दौरान बिजली आपूर्ति को नियंत्रित रखने और जरूरत के अनुरूप आपूर्ति बहाल करने के लिए एक कंट्रोल रूम बनाया गया है. कंट्रोल रूम में सहायक अभियंता स्वयं मौजूद रहेंगे.

Trending news