Jharkhand: गुमला में सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश, सावन की 6वीं सोमवारी पर शिव मंदिर प्रांगण में फेंका गया मांस, इलाके में तनाव
Advertisement

Jharkhand: गुमला में सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश, सावन की 6वीं सोमवारी पर शिव मंदिर प्रांगण में फेंका गया मांस, इलाके में तनाव

ये घटना गुमला थाना क्षेत्र के टोटो बड़ा तालाब के पास स्थित शिव मंदिर की है. मंदिर में पूजा करने आए श्रद्धालुओं ने इस बात की शिकायत पुलिस से की. वहीं बजरंग दल और हिंदू संगठनों ने इस घटना के विरोध में गुमला घाघरा मार्ग टोटो के समीप जाम कर प्रदर्शन किया. 

फाइल फोटो

Jharkhand Crime News: झारखंड के गुमला से बड़ी खबर आ रही है. यहां शरारती तत्वों ने सावन की 6वीं सोमवारी पर शिव मंदिर परिसर में मांस फेंककर सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने की कोशिश की है. ये घटना गुमला थाना क्षेत्र के टोटो बड़ा तालाब के पास स्थित शिव मंदिर की है. मंदिर में पूजा करने आए श्रद्धालुओं ने इस बात की शिकायत पुलिस से की. वहीं बजरंग दल और हिंदू संगठनों ने इस घटना के विरोध में गुमला घाघरा मार्ग टोटो के समीप जाम कर प्रदर्शन किया. पुलिस के आलाधिकारियों ने तकरीबन 2 घंटे की कड़ी मशक्कत करके जाम खुलवाया. 

लोगों को कहना है कि राज्य में गौ हत्या पूरी तरह से बंद है, इसके बावजूद भी टोटो में बड़ी तादात में गौहत्या की जाती है और गौमांस को बेचा जाता है. लोगों को कहना है कि टोटो को गो मांस का हब निर्यातक के रूप में बना है. गुमला से ही छत्तीसगढ़ और अन्य जगहों पर गौ मांस की सप्लाई की जाती है. लोगों का आरोप है कि प्रशासन को सूचना होने के बावजूद भी कार्रवाई नहीं की जाती है. आक्रोशित लोगों ने चेतावनी दिया कि गौ हत्या एवं एवं मांस फेंकने वाले पर शीघ्र कार्रवाई नहीं हुई, तो उग्र आंदोलन किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें- Bihar News: PFI पर एक्शन जारी, कटिहार में NIA का एक्शन, एक संदिग्ध को दबोचा!

इधर घटना के बाद पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है. इस घटना में शामिल असमाजिक तत्वों के विरुद्ध छापामारी अभियान चला रही है. पुलिस का कहना है कि इस तरह की हरकत करने वाले की शीघ्र गिरफ्तार करके कठोर सजा दी जाएगी. 

रिपोर्ट- रणधीर निधि

Trending news