NIA Raids: बिहार के कई जिलों में NIA की छापेमारी जारी, PFI मामले में हो रही है रेड
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1762473

NIA Raids: बिहार के कई जिलों में NIA की छापेमारी जारी, PFI मामले में हो रही है रेड

बताया जा रहा है कि दरभंगा में बहेरा थाना क्षेत्र में कार्रवाई की जा रही है जबकि पटना में फुलवारीशरीफ में रेड मारी गई. रविवार (02 जुलाई) सुबह अचानक एनआईए और बिहार एटीएस की टीम ने मिलकर छापेमारी शुरू की.

फाइल फोटो

Bihar NIA Raids: बिहार से बड़ी जानकारी सामने आ रही है. एनआईए ने आज यानी रविवार (02 जुलाई) की सुबह-सुबह पटना के फुलवारीशरीफ और दरभंगा में एक बार फिर से दबिश मारी. सुबह-सुबह एनआईए रेड से हड़कंप मच गया. इस छापेमारी के दौरान एनआईए टीम के साथ एटीएस की टीम भी मौजूद थी. जानकारी के मुताबिक, PFI मामले में NIA ने ये रेड डाली है. बताया जा रहा है कि यह छापेमारी फुलवारी पटना थाना काण्ड सं 827 में वांछित अभियुक्त मुमताज अंसारी से जुड़ी जानकारी के आधार पर हो रही है.

 

NIA ने एटीएस और बिहार पुलिस के साथ मिलकर फुलवारीशरीफ में स्थित इमारत-ए-सरिया के सामने एक बुक स्टॉल पर छापा मारा. इसके अलावा मोहम्मद रियाजउद्दीन कासमी के यहां छापा मारा गया. यहां एनआईए की टीम  2 बजे रात से लगी हुई है. इस दौरान एनआईए टीम के हाथ कुछ संदिग्ध दस्तावेज हाथ लगे हैं. दरभंगा के बहेड़ा में भी NIA की छापेमारी चल रही है. एसएसपी अवकाश कुमार ने भी इसकी पुष्टि की है.

ये भी पढ़ें- नाबालिग को हैवान के चगुल में फंसा देख कुत्तों ने मचाया ऐसा शोर,बच के भाग निकली बच्ची

वहीं बताया जा रहा है कि इस दौरान पुलिस ने बहेड़ा से एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है. बहेड़ा थाने में NIA टीम के साथ स्थानीय पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. दरभंगा एसएसपी अवकाश कुमार ने बताया कि एनआइए ने दरभंगा पुलिस की मदद से बहेड़ा थाना क्षेत्र के छोटकी बाजार से एक संदिग्ध युवक को गिरफ्तार किया है, जो पीएफआई मामले में संदिग्ध है.

 

ये भी पढ़ें- साइबर क्राइम रोकने के लिए EOU की बड़ी कार्रवाई एक्शन, ब्लॉक किए गए 3500 सिमकार्ड

बता दें कि कट्टरपंथी इस्लामिक संगठन पीएफआई पर प्रतिबंध लग चुका है. यह संगठन देश में कट्टरता को बढ़ावा देकर मुस्लिम युवाओं को आतंकवाद की ओर धकेल रहा था. यही नहीं यह संगठन देशविरोधी साजिशों में शामिल पाया गया. जिस कारण से मोदी सरकार ने इस संगठन पर प्रतिबंध लगा दिया है. पिछले साल बिहार से गिरफ्तार हुए पीएफआई के आतंकियों के पास से पाए गए दस्तावेजों में भारत को 2047 तक इस्लामिक राष्ट्र बनाने के षड़यंत्र का खुलासा हुआ. 

Trending news