गजब! घूस लेने के लिए सरकारी बाबू ने घर में ही खोल रखा था ऑफिस, अचानक DM आ धमके और फिर...
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1822310

गजब! घूस लेने के लिए सरकारी बाबू ने घर में ही खोल रखा था ऑफिस, अचानक DM आ धमके और फिर...

भभुआ शहर के राजेंद्र सरोवर के पास निजी मकान में अंचलाधिकारी भभुआ के मिलीभगत से राजस्व कर्मचारी अवैध कार्यालय चला रहे थे. जिलाधिकारी सावन कुमार को इसकी गुप्त सूचना मिली. जिसके आधार पर उन्होंने एडीएम, एसडीएम और भभुआ डीएसपी के साथ मारा छापा.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Kaimur News: बिहार के कैमूर में भ्रष्टाचार का एक नया उदाहरण देखने को मिला. यहां राजस्व कर्मचारी ने भ्रष्टाचार करने के लिए अपने घर में ही दफ्तर खोल लिया. वह घर से ही पूरा कामकाज संभाल रहा था और प्रशासन की आंखों में धूल झोंक रहा था. हालांकि, जिलाधिकारी ने ना सिर्फ उसकी इस चालाकी का खुलासा किया बल्कि उसे जेल भी भेजा. दरअसल, भभुआ शहर के राजेंद्र सरोवर के पास निजी मकान में अंचलाधिकारी भभुआ के मिलीभगत से राजस्व कर्मचारी अवैध कार्यालय चला रहे थे. जिलाधिकारी सावन कुमार को इसकी गुप्त सूचना मिली. जिसके आधार पर उन्होंने एडीएम, एसडीएम और भभुआ डीएसपी के साथ मारा छापा. निजी कार्यालय से उन्होंने दाखिल खारिज, जमाबंदी, परिमार्जन तथा भू बंदोबस्त संबंधित गोपनीय दस्तावेज जब्त हुए. 

मौके से भभुआ अंचल के अखलासपुर पंचायत के राजस्व कर्मचारी मोहम्मद इमरान, जागे बराव पंचायत के राजस्व कर्मचारी लाल बाबू और निजी ऑपरेटर कृष्ण मुरारी को डीएम के निर्देश पर गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस उन्हें भभुआ थाना ले गई और अब उन्हें जेल भेजा जाएगा. डीएम ने अंचलाधिकारी की मिलीभगत से राजस्व कर्मचारी द्वारा कार्यालय संचालन को लेकर अंचलाधिकारी पर भी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. कैमूर जिलाधिकारी सावन कुमार लगातार भ्रष्ट अफसर पर कार्रवाई कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- सीवान में साइकिल दुकानदार को मारी गोली, बेगूसराय में प्रॉपर्टी डीलर की हत्या

इससे पहले भी रामपुर अंचल के राजस्व कर्मचारी का घूस लेते वीडियो वायरल होने के बाद उसे गिरफ्तार कराकर जेल भेज दिया गया था. कई राजस्व कर्मचारी को लापरवाही बरतने पर उन्हें सस्पेंड कर दिया गया था. फिर भी लोग सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं उन पर जिला प्रशासन का डंडा एक बार फिर चलना शुरू हुआ. जानकारी देते हुए कैमूर एडीएम संजय कुमार ने बताया कैमूर जिलाधिकारी सावन कुमार को गुप्त सूचना मिला था कि भभुआ शहर के राजेंद्र सरोवर के पास निजी मकान में राजस्व कर्मचारियों द्वारा अवैध कार्यालय खोला गया है और वहीं से जमीन संबंधित कागजातों का करते हैं. घूस के लिए भी उन लोगों द्वारा ग्रामीणों को परेशान किया जाता है. 

ये भी पढ़ें- Bihar News: नाबालिग लड़की को उसकी सहेली सहित भगा लाया था युवक, लेकिन फिर...

गुप्त सूचना के आधार पर कैमूर जिला अधिकारी द्वारा एडीएम ,एसडीएम और डीएसपी भभुआ के साथ छापामारी किया गया जहां निजी मकान में अवैध तरीके से संचालित हो रहे कार्यालय से दाखिल खारिज, जमाबंदी, परिमार्जन तथा भू बंदोबस्त से संबंधित काफी मात्रा में गोपनीय दस्तावेज बरामद हुए हैं. सभी दस्तावेजों को सील करते हुए वहां मौजूदअखलासपुर के राजस्व कर्मचारी मोहम्मद इमरान, जगेबराव के राजस्व कर्मचारी लाल बाबू और निजी ऑपरेटर कृष्ण मुरारी को गिरफ्तार कर भभुआ थाने को सुपुर्द कर दिया गया है. थाने में प्राथमिकी दर्ज कर आगे जेल भेजा जाएगा. वही प्राथमिक जांच में अंचल अधिकारी के मिली भगत से राजस्व कर्मचारियों द्वारा निजी कार्यालय संचालन की बात आई सामने, जिसको लेकर अंचलाधिकारी भभुआ पर विधि समाप्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है.

रिपोर्ट- नरेंद्र जायसवाल

Trending news