शेखपुरा निवासी शम्भू शरण पटेल को भाजपा ने बनाया राज्यसभा उम्मीदवार, लगा बधाईयों का तांता
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1201368

शेखपुरा निवासी शम्भू शरण पटेल को भाजपा ने बनाया राज्यसभा उम्मीदवार, लगा बधाईयों का तांता

शेखपुराः पूरे देशभर में राज्यसभा की 57 सीटों के लिए चुनाव होना है. इसमें से बिहार की 5 राज्यसभा सीटें भी हैं. आपको बता दें कि 15 राज्यों के कुल 57 राज्यसभा सीटों पर 10 जून को चुनाव होना है. जिसमें बिहार से खाली हो रही 5 सीटों पर चुनाव भी शामिल हैं.

(फाइल फोटो)

शेखपुराः पूरे देशभर में राज्यसभा की 57 सीटों के लिए चुनाव होना है. इसमें से बिहार की 5 राज्यसभा सीटें भी हैं. आपको बता दें कि 15 राज्यों के कुल 57 राज्यसभा सीटों पर 10 जून को चुनाव होना है. जिसमें बिहार से खाली हो रही 5 सीटों पर चुनाव भी शामिल हैं. रिक्त हो रहे राज्यसभा से जेडीयू कोटे से आरसीपी सिंह के आलावा बीजेपी कोटे से गोपाल नारायण सिंह और सतीश चंद्र दुबे, आरजेडी से मीसा भारती और एक सीट शरद यादव की है, जो जेडीयू कोटे से राज्यसभा पहुंचे थे लेकिन शरद यादव की सदस्यता खत्म होने से पहले से ही यह सीट खाली है. इस तरह से जेडीयू-बीजेपी कोटे से दो-दो और आरजेडी कोटे से एक सीट खाली हो रही है. एक सीट के लिए 41 वोट की जरूरत है. 

वहीं भाजपा की तरफ से सतीशचंद्र दुबे और शम्भू शरण पटेल को अपना उम्मीदवार बनाया गया है. शेखपुरा जिले के चेवाड़ा प्रखंड के छठियारा गांव निवासी शंभू शरण पटेल को भाजपा द्वारा राज्यसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशी के तौर पर घोषित किए जाने के बाद शेखपुरा में भाजपा कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर है.

ये भी पढ़ें- राज्यसभा के लिए भाजपा ने जारी की उम्मीदवार की लिस्ट, जदयू में RCP Singh के नाम पर नहीं बनी बात!

भाजपा केंद्रीय नेतृत्व द्वारा बिहार के लिए सतीश चंद्र दुबे और शंभू शरण पटेल को अपना प्रत्याशी घोषित किए जाने के बाद कार्यकर्ताओं में काफी खुशी है.  शंभू शरण पटेल मूल रूप से शेखपुरा जिले के चेवाड़ा प्रखंड के छठियारा गांव निवासी हैं. शंभू शरण पटेल का जन्म 1982 में हुआ. इनके पिता रेलवे में जूनियर इंजीनियर के पद पर कार्यरत हैं. जिसके कारण शंभू शरण पटेल की प्रारंभिक से लेकर उच्च शिक्षा गांव से बाहर हुई.

1997 में उन्होंने मैट्रिक पास की इसके बाद इंटर व स्नातक पटना से ही किया. स्नातक पास करने के बाद शंभू शरण पटेल ने राजनीतिक में अपना कदम रखा. शुरुआत से ही आरएसएस के स्वयंसेवक रहे शंभू शरण को भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश मंत्री के पद से नवाजा. जिसके बाद वह लगातार राजनीति में अपनी पकड़ बनाए रखने में कामयाब रहे. अब उन्हें पार्टी द्वारा राज्यसभा उम्मीदवार के तौर पर उतारा गया है. इस मौके पर भाजपा जिला अध्यक्ष प्रोफेसर सुधीर कुमार ने कहा कि शंभू शरण पटेल जैसे छोटे कार्यकर्ताओं को राज्यसभा का उम्मीदवार बनाए जाना यह अपने आप में भाजपा के कार्यों को बतलाता है. वही शंभू शरण पटेल को राज्यसभा का उम्मीदवार घोषित किए जाने पर जिला उपाध्यक्ष विपिन मंडल ने कहा कि यह भाजपा के आम कार्यकर्ताओं के परिश्रम का फल है कि छोटे से कार्यकर्ता को भी पार्टी मौका देती है.

Trending news