आर्थिक स्थिति सुदृढ़ करने के लिए जनसंख्या नियंत्रण कानून जरूरी: गोपाल नारायण सिंह
Advertisement

आर्थिक स्थिति सुदृढ़ करने के लिए जनसंख्या नियंत्रण कानून जरूरी: गोपाल नारायण सिंह

बिहार में जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर कई बाते लगातार सामने आ रही हैं. जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर जेडीयू और बीजेपी में घमासान चालू है. जहां पर एक ओर बीजेपी के लोगों का कहना है कि  जनसंख्या नियंत्रण कानून जरूरी है.

(फाइल फोटो)

Kaimur: बिहार में जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर कई बाते लगातार सामने आ रही हैं. जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर जेडीयू और बीजेपी में घमासान चालू है. जहां पर एक ओर बीजेपी के लोगों का कहना है कि  जनसंख्या नियंत्रण कानून जरूरी है. वहीं दूसरी ओर जेडीयू पार्टी के लोगों का कहना है कि जनसंख्या नियंत्रण कानून की कोई जरूरत नहीं है. 

जनसंख्या नियंत्रण कानून जरूरी
हाल ही में कैमूर पहुंचे राज्यसभा सांसद गोपाल नारायण सिंह ने जनसंख्या नियंत्रण कानून पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि देश की आर्थिक स्थिति सुदृढ़ बनाने के लिए जनसंख्या नियंत्रण कानून बेहद जरूरी है. उनका कहना है कि यदि देश की आर्थिक प्रगति करनी है तो जनसंख्या को कंट्रोल करना होगा. दुनिया में कोई भी ऐसा देश नहीं है जिसने बिना जनसंख्या कंट्रोल किए अपनी आर्थिक स्थिति सुदृढ़ कर पाया हो. वहीं, चाइना को लेकर उन्होंने कहा कि चाइना एक कम्युनिस्ट देश है वहां आज से एक साल पहले तक वन फैमिली वन चाइल्ड का नियम लागू हुआ था.जिसके कारण चाइना की आर्थिक स्थिति आज बहुत बेहतर है. 

सभी धर्मों को करना चाहिए विचार
आगे उन्होंने कहा कि इसलिए देश की आर्थिक प्रगति और देश की समस्या का समाधान करने के लिए जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू करना बेहद आवश्यक है. इस पर सभी जाति और धर्मों के लोगों को ऊपर उठकर विचार करने की जरूरत है. साथ ही सहयोग करने की जरूरत है. ताकि देश की आर्थिक स्थिति में सुधार किए जा सकें. 

ये भी पढ़िये: Aaj Ka Rashifal: कैसा है आपका दिन, जानिए मेष वृष कर्क कन्या कुंभ मीन का हाल

ये भी पढ़िये: Daily Panchang 9 June 2022: गंगा दशहरा आज, जानिए शुभ मुहूर्त, योग, पूजा विधि और मंत्र

Trending news