पैसे की खातिर नाबालिग लड़की की जबर्दस्ती 52 साल के व्यक्ति से कर दी शादी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1201353

पैसे की खातिर नाबालिग लड़की की जबर्दस्ती 52 साल के व्यक्ति से कर दी शादी

बाढ़ः बाढ़ थाना क्षेत्र के वार्ड संख्या 23 काजीचक मोहल्ले में 16 मई 2022 के दिन उमा नाथ मंदिर परिसर में पूजा कुमारी नामक की एक 12 वर्षीय बच्ची की शादी उसकी माता पिता ने जबरन कर दी. शादी का लड़की विरोध करती रही लेकिन माता-पिता ने कुछ नहीं सुना.

(फाइल फोटो)

बाढ़ः बाढ़ थाना क्षेत्र के वार्ड संख्या 23 काजीचक मोहल्ले में 16 मई 2022 के दिन उमा नाथ मंदिर परिसर में पूजा कुमारी नामक की एक 12 वर्षीय बच्ची की शादी उसकी माता पिता ने जबरन कर दी. शादी का लड़की विरोध करती रही लेकिन माता-पिता ने कुछ नहीं सुना. माता पिता ने लड़की की शादी मोकामा थाना क्षेत्र के मामारखा बाद गांव निवासी 52 साल के मुकेश महतो से कर दी. जो पहले से शादीशुदा था. 

मुकेश महतो के बड़े-बड़े बेटे भी हैं. इसके बाद लड़की के माता पिता ने जबरन अपनी बेटी को ससुराल भी भेज दिया लेकिन लड़की ने अपने पति से लगातार यही कहती रही कि मेरी शादी छोटी उम्र में कर दी गई है मैं अभी नाबालिग हूं और मैं शादी करना नहीं चाहती हूं. पति ने 5 दिन तक उसे ससुराल में रखा और बाद में वह लड़की मायके चली आई.

ये भी पढ़ें- राज्यसभा के लिए भाजपा ने जारी की उम्मीदवार की लिस्ट, जदयू में RCP Singh के नाम पर नहीं बनी बात!

जिसके बाद लड़की ने अपने अपनी मां के पास आकर शादी का विरोध करना शुरू कर दिया. जिसको लेकर लड़की के माता पिता ने उसकी जमकर धुनाई भी की और बेहोश होने पर उस पर पानी डाल-डाल कर होश में लाने का प्रयास किया. नाबालिक लड़की के चेहरे पर मारपीट के निशान भी देखे जा सकते हैं.  जिसके बाद 3 दिन पहले लड़की अपना घर छोड़कर अपने मामू के यहां नालंदा जिला के बिंद गांव पहुंच गई. जहां वह पहले से रहकर आठवीं कक्षा में पढ़ाई करती थी.

इसके बाद लड़की के पिता और चाचा बिंद से भी उसे मारपीट कर ले आए और फिर लड़के वाले को बुलाकर उसके साथ जाने के लिए दबाब बनाने लगे. यह हाई वोल्टेज ड्रामा गांव में हर दिन चल रहा था. आखिरकार रविवार के दिन पति मुकेश महतो भी लड़की को ले जाने के लिए ससुराल पहुंच गया. जहां मोहल्ले की महिलाओं ने जमकर उसका विरोध किया और लड़की के माता-पिता को जमकर फटकार लगाई.

दरअसल लड़की की मां ने बेटी की शादी लड़के वाले से पैसे लेकर की थी. जिससे मजबूरी में उसे लड़के वाले के साथ भेजना जरूरी था. गांव वालों ने इसकी पुष्टि की है. वहीं दूसरी तरफ नाबालिग लड़की ने जी मीडिया को यह भी बताया कि घर में जब वह रहती थी तो उसका चाचा सोनू कुमार उसके साथ यौन शोषण किया करता था. एक तरफ वह घर से परेशान थी. दूसरी तरफ बाल विवाह का वह विरोध करती रही और उसकी मां और पिता लड़की की एक नहीं सुन रहे थे.

Trending news