बिहार: बीजेपी विधायक का विवादित बयान, मुसलमानों का वोटिंग राइट समाप्त करने की मांग की
Advertisement

बिहार: बीजेपी विधायक का विवादित बयान, मुसलमानों का वोटिंग राइट समाप्त करने की मांग की

बीजेपी विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल एक बार फिर अपने विवादित बयान से राजनीतिक सरगर्मी तेज कर दी है. बचौल ने अपने बयान में कहा कि मुसलमानों से अल्पसंख्यक का दर्जा छिनने के साथ वोटिंग राइट समाप्त करने की मांग केंद्र सरकार से की है.

 

बीजेपी विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल

पटना: बिहार के बीजेपी विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल अपने बयानों को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहते हैं. उन्होनें एक बार फिर अपने विवादित बयान से राजनीतिक सरगर्मी तेज कर दी है. बचोल ने अपने बयान में कहा कि मुसलमानों से अल्पसंख्यक का दर्जा छिनने के साथ वोटिंग राइट समाप्त करने की मांग केंद्र सरकार से की है. वहीं ओवैसी की पार्टी के विधायक के राष्ट्रगीत नहीं गाने के एलान पर बचौल ने कहा कि यह उन लोगों का एजेंडा है. मुस्लिम समाज अब अल्पसंख्यक नहीं है. उनकी जनसंख्या में लगातार इजाफा हो रहा है.

  1. आरजेडी ने कार्रवाई की मांग की
  2. असली मुद्दे से भटकाने के लिए की जा रही ऐसी बातें

आरजेडी ने कार्रवाई की मांग की
इस बयान पर आरजेडी प्रवक्ता मृतुंजय तिवारी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा की बुरी तरह हार से बीजेपी विधायक बचौल का मानसिक संतुलन बिगड़ गया है. इनका इलाज इनकी सदस्यता समाप्त करके करनी चाहिए. बचौल हमेशा उन्माद की राजनीति, विध्वंश की राजनीति कर रहें हैं. भाषाई आतंक फैला रहें हैं. मृतुंजय तिवारी ने मुख्यमंत्री से बचौल के ऊपर कार्यवार्इ करने की मांग की है. 

'असली मुद्दे से भटकाने के लिए की जा रही ऐसी बातें'
वहीं कांग्रेस प्रवक्ता कुंतल कृष्ण ने कहा कि देश को असली मुद्दे से भटकाने के लिए इस तरह की बाते की जा रही है. बेरोजगारी चरम पर है.आरएसएस और RSS की B टीम असली मुद्दे से ध्यान भटकाने के लिए इस तरह की बातें कर रहें हैं. बचौल को मालूम होना चाहिए कि देश का संविधान सबके लिए बनाया गया है. संविधान के खिलाफ जाने वाले को देश करारा जबाब देगा.

'किसी एक व्यक्ति के बयान से संविधान नहीं बदलेगा'
दूसरी ओर, जदयू सांसद सुनील कुमार पिंटू ने बयान पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इस तरीके से कोई भी बयान दे दे. किसी एक व्यक्ति के बयान देने से संविधान में बदलाव नहीं होगा. किसी के वोट के अधिकार का फैसला संसद से पारित होने के बाद ही लिया जा सकता है और फिलहाल किसी भी दल के नेताओं की ऐसी कोई मानसिकता नहीं है. ना ही तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस पक्ष में हैं. 

अक्सर देते रहते विवादित बयान 
बता दें कि हरिभूषण ठाकुर बचौल ने पहली बार इस तरह का विवादित बयान नहीं दिया है. इससे पहले भी कई बार वह अपने विवादित बयानों से सुर्खियों में रह चुकें हैं. अगस्त 2021 में विधानसभा परिसर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए बचौल ने एक बयान दिया था कि 'भारत में रहने से जिनको डर लगता है वो अफगानिस्तान चले जाएं. वहां पर उनको भारत की खूबी का पता चलेगा.' इस बयान के बाद उनकी काफी किड़किड़ी हुई है.

यह भी पढ़े- 'अपने समाज के लोगों को हक दिलाना मकसद'

Trending news