Agnipath Protest: भाजपा विधायक के विवादित बयान पर शुरू हुआ सियासी संग्राम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1234189

Agnipath Protest: भाजपा विधायक के विवादित बयान पर शुरू हुआ सियासी संग्राम

  अभी भारत सरकार के द्वारा सेना में भर्ती प्रक्रिया अग्निपथ योजना को लेकर आंदोलन की आग थोड़ी शांत ही हुई थी कि भाजपा विधायक के बयान ने एक बार फिर से बिहार में इसको लेकर सियासी संग्राम तेज कर दिया है.    दरअसल अभी अग्निपथ योजना के खिलाफ हुए उग्र आंदोलन की आग पूरी तरह ठंडी भी

(फाइल फोटो)

हाजीपुर :  अभी भारत सरकार के द्वारा सेना में भर्ती प्रक्रिया अग्निपथ योजना को लेकर आंदोलन की आग थोड़ी शांत ही हुई थी कि भाजपा विधायक के बयान ने एक बार फिर से बिहार में इसको लेकर सियासी संग्राम तेज कर दिया है. 
 
दरअसल अभी अग्निपथ योजना के खिलाफ हुए उग्र आंदोलन की आग पूरी तरह ठंडी भी नहीं हुई है कि बीजेपी के एक विधायक ने विवादित बयान देकर सनसनी फैला दी है. बीजेपी विधायक का दावा है कि हाजीपुर पूर्व मध्य रेलवे के जोनल कार्यालय के लिए उन्होंने नित्यानंद राय के कहने पर 3 किलोमीटर तक रेलवे लाइन उखाड़ दिया था. बीजेपी विधायक का गैर जिम्मेदाराना बयान उस समय आया है जब पूरा देश अग्निपथ को लेकर उग्र प्रदर्शन कर रहे छात्रों को शांतिपूर्वक प्रदर्शन करने और अपनी मांग सरकार के समक्ष रखने की बात कह रहा है. 

ये भी पढ़ें- निरहुआ ने ढहाया सपा का किला, आजमगढ़ से भाजपा की दर्ज कराई जीत

भाजपा विधायक ने दिया विवादित बयान
बता दें कि हाजीपुर के एक निजी होटल में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर हाजीपुर के बीजेपी विधायक अवधेश सिंह मौजूद थे. जहां कार्यक्रम में भाषण देते हुए वे इस बात को भूल गए कि अभी हाल ही में अग्निपथ आंदोलन में देश किस तरह जला है. देश को कितनी बड़ी आर्थिक क्षति हुई है और आम लोगों को कितनी परेशानियों का सामना करना पड़ा है. लोगों को संबोधित करते हुए बीजेपी विधायक अवधेश सिंह ने कहा कि अपनी लड़ाई अगर आप नहीं लडेंगे तो आज की तारीख में कोई किसी को कुछ देने के लिए तैयार नहीं होता है. हम लोग भी 1998, 99 में एनडीए की सरकार थी.  स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी जी प्रधानमंत्री थे. तब हाजीपुर में जो रेल जोनल का कार्यालय स्वर्गीय रामविलास पासवान जी ने दिया था और जब ममता बनर्जी रेल मंत्री बनी और वह हाजीपुर रेलवे जोनल को कोलकाता ले जाना चाहती थी. उन्होंने आगे कहा कि उस दौरान हम सभी को नित्यानंद राय ने साफ तौर पर कहा था कि सरकार अपनी जगह है और अपना क्षेत्र अपनी जगह है. ऐसे में जोनल ऑफिस के लिए हम लोगों ने 3 किलोमीटर तक रेलवे लाइन को उखाड़ दिया था. यह अधिकार की बात है. उन्होंने आगे कहा कि संगठित नहीं रहिएगा, संघर्ष नहीं करिएगा व शिक्षित नहीं बनिएगा तो मिटने के लिए तैयार रहिए.

भाजपा विधायक के बयान पर शुरू हुआ सियासी संग्राम
बीजेपी विधायक अवधेश सिंह ने कार्यक्रम के दौरान कहा कि अपनी मांग को मानने के लिए किसी भी हद तक जाने में कोई गलती नहीं है और जिक्र करते हुए बीजेपी विधायक ने यहां तक कह डाला कि हाजीपुर से जोनल कार्यालय को जब हटाने की मांग हो रही थी तब उन्होंने नित्यानंद राय की आवाज पर 3 किलोमीटर दूर तक रेल पटरी उखाड़ दिए. अब इस बयान के बाद बिहार में राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप पर शुरू हो चुका है. 

कांग्रेस ने बयान पर दी प्रतिक्रिया
पूरे मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस प्रवक्ता ज्ञान रंजन ने कहा कि बीजेपी की कथनी और करनी में अंतर होता है. बीजेपी अगर वही कार्य अपने दौर में करती है तो उसे छुपा जाती है लेकिन जब छात्र अपने हक के लिए आंदोलन करता है तो उसे आतंकवादी करार दिया जाता है. 

राजद ने भी भाजपा पर साधा निशाना
वहीं बीजेपी को कोसते हुए आरजेडी प्रवक्ता सारिका पासवान ने कहा कि बीजेपी की कथनी और करनी में बहुत फर्क होता है. क्या बीजेपी अपने ऐसे विधायक के खिलाफ कार्रवाई करेगी. जो ऐसे बयान दे रहे हैं. जो बीजेपी आंदोलन कर रहे छात्रों को आतंकवादी और देश विरोधी तत्व ठहरा रही है क्या अपने ऐसे विधायक के खिलाफ कार्रवाई करेगी. 

भाजपा कर रही विधायक के बयान का बचाव
वहीं पूरे प्रकरण पर अपने विधायक का बचाव करते हुए बीजेपी प्रवक्ता अरविंद सिंह ने कहा कि विपक्ष को कुछ नहीं चाहिए विपक्ष को सिर्फ अनर्गल बातों को तरजीह देने में ही मजा आता है. सत्ता पक्ष के लोग अगर सांस भी ले लें तो वह विपक्ष के लिए एक मुद्दा बन जाता है. 

Trending news