Tiranga DP: मोहन भागवत और RSS ने बदली ट्विटर की प्रोफाइल फोटो, अब DP में लगाया तिरंगा
Advertisement
trendingNow11300313

Tiranga DP: मोहन भागवत और RSS ने बदली ट्विटर की प्रोफाइल फोटो, अब DP में लगाया तिरंगा

Azadi Ka Amrit Mahotsav 2022: आरएसएस (RSS) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत के ट्विटर की डीपी (Mohan Bhagwat Tiranga DP) बदल गई है. दोनों अकाउंट्स पर अब तिरंगे (Tricolor) की तस्वीर लगी है.

Photo: @rss

Har Ghar Tiranga Campaign: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) ने आजादी के अमृत महोत्सव (Azadi Ka Amrit Mahotsav 2022) को लेकर पीएम मोदी (PM Modi) की पहल पर स्वतंत्रता दिवस (Independence day 2022) से दो दिन पहले अपने सोशल मीडिया अकाउंट की प्रोफाइल तस्वीरों पर तिरंगे (Tiranga) का चित्र लगाया है. गौरतलब है कि पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने अपनी पिछली 'मन की बात' कार्यक्रम के प्रसारण के दौरान देशवासियों से सोशल मीडिया पर तिरंगे को अपनी डीपी (DP) लगाने की अपील की थी. इस अपील के बाद सभी केंद्रीय मंत्रियों, बीजेपी शाषित राज्यों के मुख्यमंत्रियों, विपक्ष के नेताओं और करोड़ों भारतीयों ने अपनी डीपी पर तिरंगे की फोटो लगाई है.

विपक्ष ने साधा था निशाना

पीएम मोदी ने यह अपील 31 जुलाई को की थी. इसके कई दिन बाद भी जब RSS और संघ प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) ने अपनी डीपी नहीं बदली तो ये संगठन विपक्ष के निशाने पर आ गए थे. लेकिन अब आरएसएस और मोहन भागवत ने ट्विटर की डीपी बदल दी है. दोनों ही अकाउंट्स पर अब तिरंगे की तस्वीर लगी है. तो कांग्रेस समेत कई नेताओं के पास सरकार के विरोध करने का मौका छिन गया है.

बीजेपी पर बोला हमला

पीएम मोदी की अपील के बाद RSS और मोहन भागवत ने सोशल मीडिया की डीपी नहीं बदली तो कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने मोहन भागवत की प्रोफाइल फोटो के स्क्रीनशॉट को शेयर कर लिखा था कि, 'संघ वालों, अब तो तिरंगा अपना लो.'

वहीं AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने पीएम मोदी (PM Modi) और आरएसएस (RSS) पर तीखा हमला किया था. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी कहते हैं कि उनका आधार आरएसएस की विचारधारा है. वो हमसे तो तिरंगा (Tiranga) डीपी लगाने और रैलियां निकालने को कह रहे हैं, लेकिन उन्हीं के संगठन ने स्वतंत्र भारत को खारिज कर दिया है. 

राष्ट्रीय प्रतीकों पर न हो राजनीति

राष्ट्रीय प्रतीक सभी के हैं. जिन पर किसी भी दल या उसके नेताओं का कॉपीराइट नहीं है. लेकिन बात-बात पर विवाद खड़ा करने को आतुर राजनेता मानों मानने के लिए तैयार नहीं है. इस बीच कांग्रेस के नेताओं ने जब पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की हाथ में तिरंगा लिए एक तस्वीर को अपनी डीपी बनाया तो बीजेपी ने कांग्रेस पर तंज कसने में देर नहीं लगाई. तब बीजेपी ने कहा था कि राहुल गांधी को परिवार के बाहर निकलकर देश को देखना चाहिए. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news