Asaduddin Owaisi: ओवैसी का केंद्र सरकार पर हमला, कहा- मुसलमानों से BJP और RSS की पुरानी जंग, देश में नहीं बची गंगा-जमुनी तहजीब
Advertisement
trendingNow11389089

Asaduddin Owaisi: ओवैसी का केंद्र सरकार पर हमला, कहा- मुसलमानों से BJP और RSS की पुरानी जंग, देश में नहीं बची गंगा-जमुनी तहजीब

Asaduddin Owaisi on BJP: दिल्ली के मनीष हत्या कांड को लेकर उठा बवाल शांत होने का नाम नहीं ले रहा है. बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा के विवादित बयान को लेकर एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी और आरएसएस पर जमकर हमला बोला है. जानिए जी न्यूज को दिए इंटरव्यू में क्या कहा.

असदुद्दीन औवैसी

Asaduddin Owaisi Latest Interview: दिल्ली के मनीष हत्या कांड को लेकर उठा बवाल शांत होने का नाम नहीं ले रहा है. बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा के विवादित बयान को लेकर एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने भारतीय जनता पार्टी और आरएसएस पर जमकर हमला बोला है. जी न्यूज को दिए इंटरव्यू में असदुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी के अलावा दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की भी आलोचना की. उन्होंने कहा देश में अब गंगा-जमुनी तहजीब सिर्फ कागजों तक ही सीमित रह गई है.

प्रवेश वर्मा पर दिल्ली पुलिस की चुप्पी को लेकर उठाए सवाल 

ओवैसी ने कहा कि देश की राजधानी दिल्ली में खुलेआम मुसलमानों को धमकाया जा रहा है और दिल्ली पुलिस शांत बैठी है. यह गलत है. उन्होंने कहा कि बीजेपी और आरएसएस की मुसलमानों से पुरानी जंग है, जो अक्सर दिखता है. उन्होंने प्रवेश वर्मा की तरफ से एक दिन पहले मुसलमानों के बहिष्कार वाले बयान पर भी जमकर बीजेपी को लताड़ा. उन्होंने कहा कि प्रवेश वर्मा एक विवादित चेहरा है. वह खुलेआम मुसलमानों को धमका रहा है, इनके बहिष्कार की बात कर रहा है, लेकिन न बीजेपी आलाकमान कोई एक्शन ले रहा है और न ही पुलिस. देश की राजधानी से यह सब होना गलत है.

बीजेपी में कोई फ्रिंज एलिमेंट नहीं, सब ओरिजनल एलिमेंट हैं

ओवैसी यहीं नहीं रुके. उन्होंने कहा कि बीजेपी साफ कह दे कि हम मुसलमानों को टारगेट करेंगे और इन पर हमला करने वालों के खिलाफ कोई कानूनी कार्रवाई नहीं करेंगे. इसके बाद हम खुद अपने हक के लिए लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि बीजेपी का सांसद ही नहीं, विधायक भी मुसलमानों को टारगेट कर रहा है. बीजेपी इन्हें बचाते हुए कहती है कि ये फ्रिंज एलिमेंट हैं. जबकि ऐसा नहीं है. ओवैसी ने कहा कि ये फ्रिंज एलिमेंट नहीं, बल्कि मेन एलिमेंट हैं और बीजेपी का चेहरा हैं. उन्होंने लोनी से बीजेपी विधायक नंद किशोर गुर्जर के उस बयान को लेकर भी सवाल उठाए जिसमें वह अखलाख के बारे में कह रहे हैं कि एक सूअर मारा गया था तो कांग्रेस और अन्य दलों ने बवाल कर दिया था, जबकि हिंदू मरा तो कोई कुछ नहीं बोल रहा है. उन्होंने कहा इस तरह के बयान ठीक नहीं हैं. ओवैसी ने कहा कि अगर मुस्लिम लड़कों ने मनीष को मारा है तो मैं भी इसकी निंदा करता हूं, लेकिन कुछ लोगों की वजह से पूरी कम्यूनिटी को धमकाना गलत है.   

देश में गंगा-जमुनी तहजीब सिर्फ कागजों तक सीमित

जब उनसे गंगा-जमुनी तहजीब पर बात की गई तो, उन्होंने कहा कि यह सब अब कागजों तक सीमित है. देश में कहीं भी गंगा-जुमनी तहजीब नहीं है. मुसलमानों को रात में उठाकर लाया जाता है और चौराहे पर बांधकर पुलिस मारती है. खुलेआम नेता मुसलमानों के बहिष्कार की बात करते हैं. इनकी दुकानों से सामान न खरीदने की बात कहते हैं, लेकिन जिम्मेदार लोग चुप बैठे रहते हैं. मुसलमानों को लगातार टारगेट किया जा रहा है. ऐसे में गंगा जमुनी तहजीब का क्या मतलब रहता है. 

अरविंद केजरीवाल पर भी साधा निशाना

ओवैसी ने इंटरव्यू के दौरान सिर्फ बीजेपी पर ही नहीं, बल्कि दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि दिल्ली में जब दंगे हुए तो अरविंद केजरीवाल ने मुसलमानों का साथ नहीं दिया. वह भी हिंदुओं की तरफ झुके नजर आए. उन्होंने हाल की घटना का भी जिक्र किया और कहा कि उनके एक मंत्री धर्म परिवर्तन से जुड़े एक कार्यक्रम में पहुंचे और हिंदू धर्म पर कुछ बोला तो उनसे इस्तीफा दिला दिया गया. अगर अरविंद केजरीवाल धर्मनरिपेक्ष होते तो ऐसा नहीं करते. वह भीम राव आंबेडकर का जिक्र अक्सर करते हैं, लेकिन उन्हें यह नहीं पता कि बाबा साहेब ने भी धर्म बदला था. ऐसे में एक दलित नेता अगर ऐसे कार्यक्रम में चला गया तो गलत क्या है. औवैसी ने कहा देश में आजकल हर हिंदू नेता खुद को नरेंद्र मोदी से बड़ा हिंदू साबित करने में लगा है. सबकी नजर बहुसंख्यक वोट पर है. अरविंद केजरीवाल भी यही कर रहे हैं.

Trending news