उनके दिल में क्या है, मैं... अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे पर क्या बोले अन्ना हजारे
Advertisement
trendingNow12432539

उनके दिल में क्या है, मैं... अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे पर क्या बोले अन्ना हजारे

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को अचानक इस्तीफा देने की घोषणा कर सियासी विरोधियों को नया शॉक दे दिया. इस पर सियासी दलों ने तो अपनी राय जाहिर की ही है, समाज सेवी अन्ना हजारे (Anna Hazare) ने भी प्रतिक्रिया दी है.

उनके दिल में क्या है, मैं... अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे पर क्या बोले अन्ना हजारे

Anna Hazare Reaction on Arvind Kejriwal Resignation: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को अचानक इस्तीफा देना का ऐलान कर दिया. केजरीवाल ने कहा कि दो दिन बाद सीएम पद छोड़ देंगे और इसके साथ ही उन्होंने 2025 चुनाव में खुद को सीएम पद का उम्मीदवार भी घोषित कर दिया. मौका था पार्टी के नए दफ्तर में कार्यकर्ताओं के संबोधन का, लेकिन केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने इस्तीफा वाला बम फोड़ दिया. केजरीवाल ने अपने इस्तीफे का ऐलान करके सियासी विरोधियों को नया शॉक दे दिया. इस पर सियासी दलों ने तो अपनी राय जाहिर की ही है, समाज सेवी अन्ना हजारे (Anna Hazare) ने भी प्रतिक्रिया दी है.

अरविंद केजरीवाल के दिल में क्या है, मैं...: अन्ना हजारे

सीएम केजरीवाल के इस फैसले को लेकर समाजसेवी अन्ना हजारे (Anna Hazare) ने कहा, 'मैंने पहले ही अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को बताया था कि राजनीति में नहीं जाना, समाज की सेवा करना. इसी से तुम बड़े आदमी बन जाओगे. कई साल हम लोग साथ में रहे, उस वक्त मैं बार-बार कह रहा था कि राजनीति में नहीं जाना. समाज सेवा अपने जीवन में आनंद देती है. मैं आनंद में डूबे रहने वाला व्यक्ति हूं. आज जो होना था वो हो गया. उनके दिल में क्या है, मैं क्या जानता हूं.'

ये भी पढ़ें- अरविंद केजरीवाल ने दिया इस्तीफा तो कौन बनेगा नया मुख्यमंत्री? सबसे आगे चल रहे ये 5 नाम

चुनाव के बाद ही सीएम की कुर्सी पर बैठूंगा: केजरीवाल

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने (रविवार, 15 सितंबर) पार्टी नेताओं को संबोधित करते हुए कहा था, "मैं जब जेल में था तो भाजपा वालों ने पूछा कि केजरीवाल ने अपने पद से इस्तीफा क्यों नहीं दिया। मैं आपसे पूछने आया हूं कि आप केजरीवाल को ईमानदार मानते हो कि गुनहगार मानते हो? दो दिन के बाद मैं सीएम पद से इस्तीफा देने जा रहा हूं। मैं तब तक सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठूंगा, जब तक जनता अपना फैसला न सुना दे। आप अपना फैसला सुनाओगे, तब मैं उस कुर्सी पर बैठूंगा.

ये भी पढ़ें- अचानक नहीं पूरी प्लानिंग के साथ केजरीवाल ने लिया इस्तीफे का फैसला, जानिए INSIDE STORY

इस्तीफे की पेशकश के पीछे जरूर कोई बात: उदित राज

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता उदित राज ने सीएम केजरीवाल की मंशा पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा, इस पर कांग्रेस पार्टी जवाब तो नहीं देगी, उनकी पार्टी का यह आंतरिक मामला है कि वो इस्तीफा देंगे कि मुख्यमंत्री बने रहेंगे. मेरा मानना है कि इस कदम के पीछे सहानुभूति के आधार पर वोट लेना है. उनकी अपनी रणनीति है कि वो क्यों इस्तीफा दे रहे हैं. इस्तीफा देना था, तो जब जेल जा रहे थे, उसी समय दे देना चाहिए था. अब इस समय इस्तीफे की पेशकश कर रहे हैं तो जरूर कोई बात होगी.

ये भी पढ़ें- केजरीवाल का इस्तीफा मास्टर कार्ड? पक्ष और विपक्ष दोनों ने क्या कहा

अब पत्नी को सीएम बनाएंगे केजरीवाल: बीजेपी

दिल्ली से भाजपा सांसद योगेंद्र चांदोलिया ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने इस्तीफा (Arvind Kejriwal Resignation) सुप्रीम कोर्ट के दबाव में देने का फैसला किया है. सुप्रीम कोर्ट ने जो शर्त लगाई है, उसने केजरीवाल के हाथ पांव सारे बांध दिए गए हैं. अब वह अपनी पत्नी सुनीता केजरीवाल को मुख्यमंत्री बनाएंगे और खुद शीश महल का आनंद लेंगे. दिल्ली की जनता केजरीवाल के नाटक को जान चुकी है.
(इनपुट- न्यूज़ एजेंसी आईएएनएस)

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news