IMD Weather: दिल्ली-एनसीआर में रिमझिम बारिश से कूल-कूल, गुजरात में 'जल प्रलय'; जानें बाकी देश के मौसम का हाल
Advertisement
trendingNow12404775

IMD Weather: दिल्ली-एनसीआर में रिमझिम बारिश से कूल-कूल, गुजरात में 'जल प्रलय'; जानें बाकी देश के मौसम का हाल

IMD Weather alert: दिल्ली-एनसीआर में बीती रात हुई तेज बारिश से जगह-जगह जलभराव हो गया. गाड़ियों की रफ्तार पर ब्रेक लग गया है. गुजरात में 72 घंटे से भारी बारिश का आम जनजीवन पर भारी असर पड़ा है. राजकोट, अहमदाबाद, गांधीनगर समेत कई इलाकों में भयंकर जलजमाव है और मोरबी और उससे सटे ज़िलों की हालत बेहद खराब बनी हुई है.

IMD Weather: दिल्ली-एनसीआर में रिमझिम बारिश से कूल-कूल, गुजरात में 'जल प्रलय'; जानें बाकी देश के मौसम का हाल

Delhi NCR Weather update: दिल्ली-एनसीआर में बीती रात हुई तेज बारिश से जगह-जगह जलभराव हो गया. हालांकि राजधानी का मौसम कूल कूल हो गया और तापमान में गिरावट आई है. बारिश के बाद तापमान कम हो गया और ठंडी हवाओं की वजह से मौसम सुहाना हो गया. लेकिन जगह-जगह पानी भरने से गाड़ियों की रफ्तार पर ब्रेक सा लग गया है. अभी भी बारिश हो रही है. लोगों की परेशानी बढ़ गई है. दिल्ली में बुधवार को न्यूनतम तापमान 23.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, जो इस मौसम के औसत तापमान से तीन डिग्री सेल्सियस कम रहा. गुरुवार को दिल्ली में बारिश का अनुमान लगाया गया है. बादलों की आवाजाही लगी रहेगी. येलो अलर्ट के बीच आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 33 और न्यूनतम 23 डिग्री सेल्सियल रहने का अनुमान लगाया गया है. मंथ एंड की बात करें तो 30 और 31 अगस्त को मौसम शुष्क रहेगा. हालांकि आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे.

Red alert in Gujarat: गुजरात में 72 घंटे से भारी बारिश का आम जनजीवन पर भारी असर पड़ा है. राजकोट, अहमदाबाद, गांधीनगर समेत कई इलाकों में भयंकर जलजमाव है और मोरबी और उससे सटे ज़िलों की हालत बेहद खराब बनी हुई है. गुजरात में जलप्रलय मची हुई है. बारिश का कहर (Gujarat Weather Forecast) जारी है. नॉर्थ से साउथ तक आफत का मंजर है. अहमदाबाद से लेकर सूरत तक तबाही है. 28 की मौत हो चुकी है, हजारों लोगों को घर छोड़कर सुरक्षित ठिकानों पर जाना पड़ा. जनजीवन मानो ठप पड़ गया है. मौसम विभाग (IMD) ने आज यानी 29 अगस्त को गुजरात के 28 जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट और येलो अलर्ट जारी किया है. वहीं आने वाले 5 दिनों के लिए मछुआरों के लिए भी चेतावनी जारी की गई है. गुजरात राज्य के सभी जिलों में आने वाले दो दिनों में गरज के साथ भारी बारिश, तूफान और बाढ़ के हालात देखने को मिलेंगे.

 

Uttarakhand weather update: यूके में मौसम का हाल

राजधानी देहरादून (Dehradun) में कृषि मंत्री के घर जल भराव हो गया. बुधवार शाम हुई मूसलाधार बारिश से आम और खास सभी लोगों को दो-चार होना पड़ा. प्रदेश के कृषि मंत्री गणेश जोशी के सरकारी आवास में भारी बारिश की वजह से पानी भर गया. कृषि मंत्री के सरकारी आवास में हर जगह पानी ही पानी नजर आ रहा था. स्टाफ क्वार्टर्स में कमरों के अंदर भारी जल भराव था. जिसे एसडीआरएफ की टीम ने वाटर पंप की मदद से बाहर निकाला.

बाकी देश के मौसम का हाल

आज जम्मू-कश्मीर, लद्दाख,गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, झारखंड, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा, कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र, केरल और माहे, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, उत्तर आंतरिक कर्नाटक में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश (करीब 7 सेमी.) होने की उम्मीद है. वहीं यूपी और एमपी के कई जिलों में बारिश का अलर्ट है.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news