मेरठ में बारिश से 3 मंजिला मकान गिरा, 4 लोगों की मौत; रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
Advertisement
trendingNow12429266

मेरठ में बारिश से 3 मंजिला मकान गिरा, 4 लोगों की मौत; रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

PM Modi Jammu Kashmir Rally LIVE: प्रधानमंत्री मोदी जम्मू-कश्मीर के डोडा में विशाल जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्‍होंने कहा कि हम मिलकर सुरक्षित जम्‍मू-कश्‍मीर का निर्माण करेंगे. घाटी में चुनाव घोषणा के बाद पीएम मोदी का यह पहला दौरा है. 

मेरठ में बारिश से 3 मंजिला मकान गिरा, 4 लोगों की मौत; रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
LIVE Blog

Aaj Ki Taaza Khabar Live: जम्मू-कश्मीर में 10 साल बाद विधानसभा चुनाव हो रहे हैं. सभी दलों ने जम्मू-कश्मीर चुनाव के लिए पूरी ताकत झोंक दी है. बीजेपी भी मिशन 50 में जुटी हुई है. BJP घाटी में कमल खिलाने की कोशिश कर रही है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कश्मीर से चुनावी शंखनाद कर रहे हैं. पीएम मोदी आज सुबह 11 बजे डोडा में एक रैली को संबोधित किया.

देश-दुनिया की तमाम ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए लाइव ब्लॉग के साथ.

14 September 2024
23:50 PM

स्पाइसजेट ने दिल्ली-दरभंगा उड़ान रद्द की, यात्री भड़के

स्पाइसजेट ने शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी से दरभंगा के लिए अपनी उड़ान रद्द कर दी, जिसके बाद दिल्ली हवाईअड्डे पर यात्रियों ने विरोध प्रदर्शन किया. यात्रियों ने हवाईअड्डे पर विरोध प्रदर्शन और नारेबाजी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किया. एक बयान में, विमानन कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि दिल्ली से दरभंगा के लिए उसकी उड़ान एसजी 495 को परिचालन कारणों से रद्द कर दिया गया और यात्रियों को हुई असुविधा के लिए माफी मांगी. विमानन कंपनी ने यात्रियों को टिकट के पूरे पैसे वापस लेने या अगले दिन दरभंगा के लिए वैकल्पिक उड़ान व्यवस्था का विकल्प दिया. 

22:36 PM

मेरठ में इमारत गिरने से बच्ची समेत 4 लोगों की मौत

मेरठ में तीन मंजिला मकान गिरने से बड़ा हादसा हो गया है. डीएम दीपक मीणा ने बताया कि घटना में मासूम बच्ची समेत चार लोगों की मौत हो गई. एक मासूम बच्चे की हालत गंभीर बताई जा रही है. अस्पताल में भर्ती महिला और बच्चे समेत 10 लोग मलवे के ढेर से निकाल गए हैं. परिवार के कई अन्य लोग मलबे में फंसे हैं, जिन्हें निकालने के लिए अभियान चलाया जा रहा है. बारिश और भीड़ बनी रेस्क्यू ऑपरेशन में बाधा बन रहे हैं. 

21:28 PM

राजस्थान में संप्रदायिक तनाव, सड़क पर उतरे लोग

राजस्थान में शाहपुरा जिले के जहाजपुर में उपजा साम्प्रदायिक तनाव हो गया है. बेवान पर पथराव के बाद हिंदू संगठनों में रोष विधायक गोपीचंद मीणा के नेतृत्व में आक्रोशित भीड़ सड़कों पर उतर गई. आक्रोशित भीड़ ने हाइवे के किनारे लगे केबिनों पर जेसीबी चलाकर उन्हें तोड़ दिया और कइयों को आग के हवाले कर दिया. शाहपुरा कलेक्टर और एसपी ने बाद में फोर्स के साथ जाकर मोर्चा संभाला. 

20:37 PM

कोलकाता रेप- मर्डर केस में प्रिंसिपल और एसएचओ गिरफ्तार

सीबीआई ने कोलकाता रेप- मर्डर केस में आरजी कर अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल डॉक्टर संदीप घोष को अरेस्ट कर लिया है. उनके साथ ही केस से जुड़े एक थाने के एसएचओ को गिरफ्तार किया गया है. 

19:57 PM

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में आईएसआईएस के नौ संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने आईएसआईएस और शिया विरोधी संगठनों के नौ संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया और महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों तथा धार्मिक स्थलों पर आतंकी हमले की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. पंजाब पुलिस के आतंकवाद रोधी विभाग (सीटीडी) ने दावा किया कि उसने खुफिया जानकारी के आधार पर प्रांत के विभिन्न जिलों में 71 अभियान चलाए. इस दौरान नौ आतंकवादियों को हथियारों, विस्फोटकों और अन्य प्रतिबंधित सामग्रियों के साथ गिरफ्तार किया गया. सीटीडी के प्रवक्ता ने बताया कि इस सप्ताह प्रांत के विभिन्न इलाकों से आईएसआईएस (दाएश) और शिया विरोधी संगठनों, सिपाह सहाबा पाकिस्तान (एसएसपी) व लश्कर-ए-झांगवी (एलईजे) से जुड़े नौ आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया. 

19:15 PM

जूनियर डॉक्टरों की मांगें स्वीकार करे सरकार- पीड़िता की मां

कोलकाता में आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में हुए रेप- मर्डर मामले में पीड़िता की मां ने हड़ताली डॉक्टरों की मांग से सहमति जताई है. उन्होंने कहा, "हम चाहते हैं कि मुख्यमंत्री जूनियर डॉक्टरों की 5 सूत्री मांगों को स्वीकार करें और समाधान निकालें. मैं देखती हूँ कि प्रशासन, पुलिस प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग सभी दोषी हैं. जूनियर डॉक्टर बहुत पीड़ित हैं, हम उनसे बात करके और उनकी मांगों को मानकर जल्द से जल्द समाधान चाहते हैं."

18:30 PM

मेरठ में 3 मंजिला मकान गिरा, कई लोगों के दबे होने की आशंका

लगातार हो रही बारिश की वजह से मेरठ में 3 मंजिला मकान गिरने की सूचना है. इमारत के मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका है. इमारत गिरने की सूचना मिलने के बाद पुलिस- प्रशासन की ओर से मौके पर बचाव अभियान चलाया जा रहा है. 

17:54 PM

सरकार के पहले 100 दिन बड़े फैसले के होंगे- PM मोदी

कुरुक्षेत्र रैली में बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'मैं आज हरियाणा के लोगों के बीच आया हूं, आप लोग इस गरीब के बेटे को आशीर्वाद दीजिए, भाजपा को आशीर्वाद दीजिए... फिर एक बार भाजपा सरकार. हमारे हरियाणा के लोग जुबान के बड़े पक्के होते हैं. एक बार जो वादा कर दिया... वो कर दिया. भाजपा ने भी हरियाणा से यही सीखा है और मैंने तो हरियाणा की रोटी खाई है. भाजपा जो कहती है, वो करके जरूर दिखाती है.मैंने कहा था कि इस बार भाजपा सरकार के पहले 100 दिन बड़े फैसले के होंगे. गरीब, किसान, महिलाओं और युवाओं के मजबूत बनाने वाले होंगे. अभी 100 दिन पूरे भी नहीं हुए हैं, लेकिन हमारी सरकार ने करीब 15 लाख करोड़ रुपए के नए काम शुरू करवा दिए हैं.'

17:11 PM

हरियाणा के लोगों ने तीसरी हैट्रिक का ठान लिया- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कुरुक्षेत्र में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, कुरुक्षेत्र में आना भारत की संस्कृति के तीर्थ का दर्शन करना मन को भर देता है. यहां गीता का ज्ञान है, यहां सरस्वती सभ्यता के निशान है. ये गुरु गोविंद सिंह जी की छठी पातशाही की धरती है. यहां श्री गुरु गोविंद सिंह जी के चरण पड़े हैं. ऐसी पावन धरती से मैं आपसे फिर एक बार भाजपा सरकार बनाने का निवेदन करने आया हूं. हरियाणा के लोगों ने भाजपा की हैट्रिक लगाने का ठान लिया है. दिल्ली में जिसकी सरकार होती है, हरियाणा में भी उसकी ही सरकार होता है.. ये इतिहास रहा है.

16:42 PM

सीएम केजरीवाल रविवार को पार्टी दफ्तर में करेंगे संबोधन

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल रविवार 11 बजे पार्टी दफ्तर में कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद वे हाल में ही जेल से छूटकर बाहर आए हैं.

16:11 PM

कोलकाता में ब्लास्ट, एक व्यक्ति घायल

कोलकाता में ब्लास्ट की खबर है. रिपोर्ट के मुताबिक कोलकाता के एसएन बनर्जी रोड पर दोपहर करीब 2 बजे एक ब्लास्ट हुआ, जिसमें एक कूड़ा बीनने वाला घायल हो गया. पुलिस टीम मौके पर पहुंचकर ब्लास्ट की वजह जानने के लिए जांच कर रही है. घायल को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

15:36 PM

अमृतसर एयरपोर्ट से पिस्टल की 15 गोलियों समेत एनआरआई अरेस्ट

पंजाब के अमृतसर में श्री गुरु रामदास जी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर अमेरिका जा रहे एक एनआरआई को गिरफ्तार किया गया है. यह एनआरआई अपने गांव गुरदासपुर आया हुआ था और काफी समय से यहीं था. फ्लाइट से पहले जब उसके सामान की जांच की गई तो CISF कर्मियों ने आरोपी के बैग से 15 9 एमएम की गोलियां बरामद कीं. अमृतसर एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन में सीआईएसएफ सब इंस्पेक्टर केएस विक्टर द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार आरोपी की पहचान न्यूजर्सी निवासी अमरदीप सिंह पुत्र सरबजीत सिंह के रूप में हुई है. अमरदीप सिंह अमेरिका जाने के लिए अमृतसर एयरपोर्ट से फ्लाइट पकड़ने वाला था. शिकायत के अनुसार एएसआई बलजीत सिंह कल एयरपोर्ट पर चेकिंग पर थे. अमेरिका जाने वाली फ्लाइट के पैसेंजर्स की जांच चल रही थी. इसी दौरान अमरदीप सिंह आया. जब उसके सामान की जांच की गई तो उसमें से 15 गोलियां 9 mm की बरामद हुई. जिसके बाद उसे तुरंत अरेस्ट कर लिया गया. फिलहाल CISF अधिकारियों की शिकायत पर एयरपोर्ट थाने में BNS के तहत FIR 34 अंडर आर्म्स एक्ट 25/24/ 59ए के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.

15:30 PM

योगी भेड़िया प्रभावित क्षेत्र का करेंगे हवाई सर्वेक्षण
बहराइच से बड़ी ख़बर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का संभावित बहराइच दौरा कल, भेड़िया प्रभावित क्षेत्र का करेंगे हवाई सर्वेक्षण, महसी इलाके में भेड़ियों के हमले की घटना को लेकर कल बहराइच दौरे पर रहेंगे CM, महसी क्षेत्र के सिसैया चूड़ामणि गांव में भेड़िए के हमले में मृत बच्चों /महिलाओं के परिजनों से करेंगे मुलाकात. भेड़िये के हमले में घायल बच्चों, महिलाओं व परिजनों से भी मिलेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ. सीएम के आगमन को लेकर तैयारियों में जुटी जिला प्रशासन की टीम, मौके पर महसी विधायक सुरेश्वर सिंह, SP वृन्दा शुक्ला कर रही CM के कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण, CM के आगमन को लेकर जिले की मशीनरी में हड़कंप.

14:30 PM

Haryana Elections: चुनाव के बीच 3 ऑब्जर्वर लगाए
हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन का दौर खत्म हो चुका है और अब प्रचार शुरू हुआ है. इसी कड़ी में कांग्रेस अध्यक्ष ने हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए निम्नलिखित नेताओं को तत्काल प्रभाव से एआईसीसी के वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किया है. जिनमें अशोक गहलोत, अजय माकन, प्रताप सिंह बाजवा का नाम शामिल है. आपको बता दें कि बीते दिन कांग्रेस ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की सूची जारी की थी. इस लिस्ट में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, सोनिया गांधी के साथ हिमाचल प्रदेश से मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू और पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा सहित 40 नाम शामिल थे. 

 

13:07 PM

बीते सालों में जम्मू कश्मीर में विकास का नया दौर आया है. इसका credit यहां के नौजवानों को ही जाता है. मैं आज जम्मू कश्मीर के युवा को चाहे वो बेटी हो या बेटा हो, उनके जोश और जज्बे को सेल्यूट करता हूं.  जम्मू कश्मीर का इस बार का विधानसभा चुनाव... तीन खानदानों और जम्मू-कश्मीर के नौजवानों के बीच में है. एक खानदान... कांग्रेस का है... एक खानदान... नेशनल कॉन्फ्रेंस का है... एक खानदान... पीडीपी का है... जम्मू-कश्मीर में इन तीन खानदानों ने मिलकर आप लोगों के साथ जो किया है... वो किसी पाप से कम नहीं है.

13:06 PM

यहां पंचायत के चुनाव 2000 के बाद नहीं हुए थे, यहां BDC के चुनाव कभी भी नहीं हुए थे. दशकों तक परिवारवाद ने यहां के बच्चों और होनहार नौजवानों को आगे नहीं आने दिया.  2014 में सरकार में आने के बाद मैंने जम्मू-कश्मीर में नौजवानों की नई leadership को आगे लाने का प्रयास किया है. फिर 2018 में यहां पंचायत के चुनाव कराए गए, 2019 में BDC के चुनाव हुए और 2020 में पहली बार DDC के चुनाव कराए गए. ये चुनाव इसलिए कराए गए ताकि जम्मू-कश्मीर में डेमोक्रेसी ग्रासरूट तक पहुंचे.

13:04 PM

यहां जिन राजनीतिक दलों पर आपने भरोसा किया, उन्होंने आपके बच्चों की चिंता नहीं की. उन्होंने सिर्फ और सिर्फ अपने बच्चों को आगे बढ़ाया. जम्मू-कश्मीर के मेरे नौजवान आतंकवाद में पिसते रहे. और परिवारवाद को आगे बढ़ाने वाली पार्टियां आपको गुमराह करके मौज काटती रही. इन लोगों ने जम्मू-कश्मीर में नए नेतृत्व को कहीं भी, कभी भी उभरने ही नहीं दिया.

13:01 PM

जम्मू-कश्मीर में आ रहा बदलाव हमारी सरकार की बीते 10 सालों की कोशिशों का नतीजा है. आप सब यहां डोडा, किश्तवाड़ और रामबन के अलग-अलग हिस्सों से पहुंचे हैं. यहां आने के लिए आपने घंटो सफर किया है, इसके बावजूद आपके चेहरे पर थकान का नामोनिशान नहीं है और चारो तरफ जोश ही जोश है. आपका ये प्यार, आपके ये आशीर्वाद मैं आपके लिए और देश के लिए दोगुनी, तिगुनी मेहनत करके चुकाऊंगा. हम और आप मिलकर एक सुरक्षित और समृद्ध जम्मू-कश्मीर का निर्माण करेंगे. ये मोदी की गारंटी है.

13:00 PM

PM Modi Doda Rally LIVE: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जम्मू-कश्मीर के डोडा में चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे हैं. स्पोर्ट्स स्टेडियम डोडा में पीएम मोदी की जनसभा स्थल पर भारी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता पहुंचे हैं. पीएम मोदी ने संबोधित करते हुए कहा कि इस बार जम्मू-कश्मीर का चुनाव, जम्मू-कश्मीर का भाग्य तय करने वाला है. आजादी के बाद से ही हमारा प्यारा जम्मू-कश्मीर विदेशी ताकतों के निशाने पर आ गया. इसके बाद इस खूबसूरत राज्य को परिवारवाद ने खोखला करना शुरू कर दिया.

 
11:30 AM

जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी ढेर
जम्मू कश्मीर के बारामूला जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में शनिवार को तीन आतंकवादी मारे गए. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि उत्तरी कश्मीर जिले में पट्टन इलाके के चक टप्पर क्रीरी में सुरक्षाबलों ने शुक्रवार देर रात घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था. पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार इलाके में तलाश अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी की, जिसके बाद उनके बीच मुठभेड़ शुरू हो गई. उन्होंने बताया कि सुरक्षाबलों ने इलाके को चारों तरफ से घेर लिया था और सुबह हुई मुठभेड़ में उन्होंने तीन आतंकवादियों को मारा गिराया. आतंकवादियों की शिनाख्त की कोशिश की जा रही है साथ ही इस बात का भी पता लगाया जा रहा है कि वे किस संगठन से जुड़े थे. अधिकारी ने बताया कि अभियान अभी जारी है.

11:10 AM

बारामुल्ला कश्मीर में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में स्कूल की इमारत में छिपे तीन आतंकवादी मारे गए.उत्तरी कश्मीर के बारामुल्ला जिले के पट्टन के चक टप्पर इलाके में एक महत्वपूर्ण अभियान में तीन आतंकवादियों को मार गिराया गया है, अधिकारियों ने शनिवार को इसकी पुष्टि की. शुक्रवार देर रात शुरू हुई मुठभेड़ तब और बढ़ गई जब सुरक्षा बलों ने एक स्कूल की इमारत में छिपे आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ की.  शुरुआती रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि अभियान के शुरुआती चरणों में एक आतंकवादी मारा गया. हालांकि, जैसे-जैसे तलाशी आगे बढ़ी, दो और अज्ञात आतंकवादियों को मार गिराया गया, जिससे कुल संख्या तीन हो गई.

10:00 AM

केरलवासियों को ओणम की शुभकामनाएं: राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान 
केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने केरलवासियों को शनिवार को ओणम की शुभकामनाएं दीं और कहा कि फसलों का यह त्योहार समानता, एकता और समृद्धि की विरासत को संजोता है. खान ने इस खुशी के अवसर पर सभी से राज्य के प्रेम, समानता और सद्भाव के संदेश को फैलाने का आग्रह किया. उन्होंने अपने संदेश में कहा कि ओणम हर घर को उत्सव की खुशियों से रोशन करता है, समानता, एकता एवं समृद्धि के जीवन की विरासत का जश्न मनाता है और सभी को ऐसा समाज बनाने का प्रयास करने के लिए प्रेरित करता है. उन्होंने कहा कि आइए, हम सब मिलकर ओणम की धुन, उसके आकर्षण और चमक को केरल के प्रेम, समानता और सद्भाव के संदेश के रूप में दुनिया भर में फैलाएं.

09:15 AM

Baamulla Encounter Update One terrorist killed: जम्मू-कश्मीर के बारामुला में एक बार फिर सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है. एनकाउंटर में दो आतंकवादी को मार गिराया गया है, जिसकी अबतक पहचान नहीं हो सकी है, क्योंकि इलाके में अब भी गोलीबारी जारी है.  बता दें कि एक तरफ जहां बारामुला में एनकाउंटर शुरू है. वहीं किश्तवाड़ में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में जेसीओ समेत दो जवान शहीद हो गए हैं. जम्मू डिवीजन के पहाड़ी जिलों पुंछ, राजौरी, डोडा, कठुआ, रियासी और उधमपुर में बीते दो महीनों से अधिक समय से सेना, सुरक्षाबलों और नागरिकों पर आतंकवादी हमले हो रहे हैं. आतंकवादी घात लगाकर अचानक हमला करते हैं और फिर पहाड़ी क्षेत्रों के जंगलों में गायब हो जाते हैं. हमलों के लिए विदेशी आतंकवादियों के एक समूह के जिम्मेदार बताया जा रहा है. ये आतंकी 40 से 50 की संख्या में हैं. रिपोर्ट के बाद सेना ने उन जिलों के घने जंगलों वाले इलाकों में 4,000 से अधिक प्रशिक्षित सैनिकों को तैनात किया है, जिनमें विशिष्ट पैरा कमांडो और पर्वतीय युद्ध में प्रशिक्षित सैनिक हैं.

08:50 AM

Jharkhand Politics: 'झारखंड फतह' के लिए BJP का मास्टर प्लान तैयार
झारखंड में बीजेपी के परिवर्तन यात्रा की शुरुआत 20 सितंबर से होने वाली है. संथाल के भोगनाडीह से यात्रा होगी. गृह मंत्री अमित शाह इसकी करेंगे शुरुआत. कुल 1046 किलोमीटर की दूरी तय होगी. इसका समापन 30 सितंबर को होगा.  इसमें दो महा जनसभा होगा और 23 रोड शो का आयोजन किया जाना है. परिवर्तन यात्रा का संयोजन राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश को बनाया गया है.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news