Advertisement
trendingPhotos2428202
photoDetails1hindi

प्रोफेशनल-पर्सनल लाइफ दोनों पर 'भारी' है अगला 1 महीना, बीमारियां भी लेंगी लपेटे में, पढ़ें राशिफल

Surya Gochar 2024 Rashifal : सूर्य राशि बदलने जा रहे हैं. सूर्य का यह गोचर कुछ राशियों को देगा तो वहीं कुछ राशियों के लिए समस्‍याएं खड़ी करेगा. ज्‍योतिषाचार्य पंडित शशिशेखर त्रिपाठी ये जानिए कन्‍या राशि में सूर्य का गोचर 12 राशियों के लिए क्‍या फल देगा. 

1/13

Sun Transit in Virgo 2024: 17 सितंबर को सूर्य देव कन्या राशि में प्रवेश कर रहे हैं, जो सभी राशियों पर प्रभाव डालेंगे. सूर्य का यह परिवर्तन आत्मबल, करियर, स्वास्थ्य और संबंधों को प्रभावित करेंगे. कुछ राशियों को आर्थिक लाभ और सफलता मिलेगी, जबकि अन्य को चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. सूर्य अनुशासन, शक्ति और आत्मविश्वास का प्रतीक है और इस समय व्यक्तियों को अपने जीवन में संतुलन बनाने पर ध्यान देना चाहिए. यह परिवर्तन जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में महत्वपूर्ण बदलाव लाने वाला है.

मेष

2/13
मेष

मेष राशि के व्यक्तियों को कोई भी गैरकानूनी काम करने से बचना चाहिए. सूर्य का यह परिवर्तन आपको सरकारी योजनाओं से लाभ दिला सकता है और कई परेशानियों से मुक्ति दिलाने में सहायक होगा. कोर्ट-कचहरी के मामलों में जीत मिलने की संभावना है. साहस और आत्मबल बढ़ेगा. जो लोग सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें इस समय कठोर परिश्रम करना चाहिए. सेहत में सुधार होगा और संतान की प्रगति से मन प्रसन्न रहेगा.

वृष

3/13
वृष

वृष राशि के व्यक्तियों को इस समय धैर्य रखना होगा. सूर्य के इस परिवर्तन से कुछ कठिनाइयां आ सकती हैं, जिससे आप उलझन महसूस कर सकते हैं. संतान के स्वास्थ्य को लेकर चिंता बढ़ सकती है. करियर में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए वरिष्ठों से अच्छे संबंध बनाए रखना महत्वपूर्ण होगा. धन लाभ के संकेत मिल रहे हैं, लेकिन इस समय की गई यात्रा आपके लिए अनुकूल नहीं रहेंगी.

मिथुन

4/13
मिथुन

इस राशि के व्यक्तियों को कार्यक्षेत्र में बड़ी सफलता मिलने की संभावना है. सूर्य का यह परिवर्तन आपकी पदोन्नति के योग बना रहा है, लेकिन घर के माहौल को शांतिपूर्ण बनाए रखना होगा. मानसिक तनाव और स्वास्थ्य में गिरावट हो सकती है. माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखना आवश्यक है. इस समय घरेलू मुद्दों पर ध्यान देना आपके लिए बेहतर रहेगा.

कर्क

5/13
कर्क

कर्क राशि के व्यक्तियों को सूर्य के इस परिवर्तन से अपने लक्ष्यों को पाने में मदद मिलेगी, तो वहीं आप चुनौतियों का साहसपूर्वक सामना करेंगे. आपके काम की सराहना होगी और सामाजिक दायरे में वृद्धि होगी. स्वास्थ्य बेहतर रहेगा और यात्राओं से लाभ होगा. भाई-बहनों की आर्थिक मदद करने से आपको संतोष मिलेगा.

सिंह

6/13
सिंह

सिंह राशि के व्यक्तियों को सूर्य के इस बदलाव के दौरान अपने शब्दों पर नियंत्रण रखना होगा. कटुता और कड़वाहट से बचें. इस समय मानसिक और शारीरिक समस्याएं, जैसे सिरदर्द या आँखों में तकलीफ, हो सकती हैं. परिवार में मनमुटाव हो सकता है, इसलिए समझदारी से काम लें. धन संबंधी मामलों में सतर्कता बरतें.

कन्या

7/13
कन्या

सूर्य का यह परिवर्तन कन्या राशि के व्यक्तियों के लिए विशेष है, क्योंकि यह उनके जीवन में क्रोध और तनाव बढ़ा सकता है. आपको शांत रहकर सभी स्थितियों को संभालना होगा. सेहत का ध्यान रखें, क्योंकि इस समय बुखार या मानसिक तनाव हो सकता है. कार्य और व्यवसाय के सिलसिले में विदेश में काम करने वालों को लाभ मिलेगा. आलस्य से बचें और अपने लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करें.

तुला

8/13
तुला

तुला राशि के व्यक्तियों को सूर्य के इस परिवर्तन से विदेश यात्रा के योग बन सकते हैं. स्वास्थ्य पर ध्यान देना जरूरी है, क्योंकि काम की अधिकता से आप थकान महसूस कर सकते हैं. खर्चों में वृद्धि होगी, इसलिए संतुलन बनाए रखना जरूरी है. विरोधियों से सावधान रहें और मित्रों के साथ मनमुटाव से बचने की कोशिश करें.

वृश्चिक

9/13
वृश्चिक

कन्या राशि में पहुंचकर सूर्य आर्थिक रूप से मजबूत करेंगे. इस दौरान आपकी आमदनी बढ़ेगी और आप शत्रुओं पर विजय प्राप्त करेंगे. धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी और आपके वरिष्ठों का सहयोग मिलेगा. नेटवर्किंग को मजबूत रखने से आपको बड़ी उपलब्धि मिल सकती है. छोटे भाई बहनों के साथ क्वालिटी टाइम बिता पाएंगे. 

धनु

10/13
धनु

सूर्य के इस परिवर्तन से धनु राशि के व्यक्तियों के कर्म भाव में मजबूती आएगी. नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे और आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. कार्यक्षेत्र में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी और समाज में सम्मान भी मिलेगा. भाग्य आपका साथ देगा और आपके सभी कार्य सफल होंगे. स्वास्थ्य को लेकर परेशान होने की आवश्यकता नहीं है. खानपान को संतुलन बनाए रखना चाहिए.

मकर

11/13
मकर

मकर राशि के व्यक्तियों को सूर्य के इस परिवर्तन के दौरान कड़ी मेहनत करनी होगी. कुछ कामों में देरी हो सकती है, लेकिन अंततः सफलता मिलेगी. धन संबंधी मामलों में सतर्क रहें और स्वास्थ्य का ध्यान रखें. इस समय पैतृक संपत्ति मिलने की संभावना है. योग और ध्यान से मानसिक तनाव को दूर रखने का प्रयास करें.

कुंभ

12/13
कुंभ

कुंभ राशि के व्यक्तियों के दांपत्य जीवन में सूर्य का यह परिवर्तन तनाव बढ़ा सकता है. जीवनसाथी या ससुराल पक्ष से मतभेद हो सकते हैं. शत्रुओं से सावधान रहें और अनावश्यक खर्चों पर नियंत्रण रखें. व्यापार में साझेदार से तालमेल बनाए रखना महत्वपूर्ण होगा. नौकरी की तैयारी करने वालों को नए अवसर प्राप्त होंगे. टीम के साथ तालमेल बैठाकर चलें. 

मीन

13/13
मीन
मीन राशि के व्यक्तियों के दांपत्य जीवन में तनाव की संभावना है. सूर्य के इस परिवर्तन से संतान के स्वास्थ्य पर भी प्रभाव पड़ सकता है, इसलिए विशेष ध्यान दें. व्यापार में बड़े निर्णय लेने से बचें और नौकरी में शुभ समाचार की संभावना है. यात्रा के दौरान स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें. पिता की उन्नति का समय है, उनके साथ कदम से कदम मिलाकर चलें. युवाओं को पढ़ाई से संबंधित विदेशी  यात्रा करनी पड़ सकती है.      (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ट्रेन्डिंग फोटोज़