UP Politics: 'मुख्यमंत्री था तब मेरे पास आई थी मौजूदा CM की फाइल, पर...' अखिलेश यादव का बड़ा बयान
Advertisement
trendingNow11466797

UP Politics: 'मुख्यमंत्री था तब मेरे पास आई थी मौजूदा CM की फाइल, पर...' अखिलेश यादव का बड़ा बयान

Akhilesh Yadav's Statement: अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने किसी का नाम लिए बिना कहा कि चाहते तो वो भी कार्रवाई कर सकते थे. पर वो समाजवादी हैं, नफरत भरी राजनीति नहीं करते.

सीएम योगी पर अखिलेश यादव का बड़ा बयान.

Rampur By-election: समाजवादी पार्टी (SP) के चीफ और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने बगैर नाम लिए सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) पर बड़ा हमला बोला है. अखिलेश यादव ने कहा कि जब मैं मुख्यमंत्री था तब चाहता तो मैं वर्तमान सीएम पर कार्रवाई कर सकता था, लेकिन हम नफरत की राजनीति नहीं करते. बता दें कि अखिलेश यादव ने ये बयान रामपुर की रैली में दिया, जब वे विधानसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी का प्रचार करने पहुंचे थे.

मौजूदा CM की फाइल पर अखिलेश ने कही ये बात

किसी का नाम लिए बिना अखिलेश यादव ने कहा कि समय से ज्यादा बलवान कोई नहीं होता. आज जो लोग अत्याचार कर रहे हैं, उनसे मैं कहना चाहता हूं कि जब मैं सीएम था तब इस वक्त के मुख्यमंत्री की फाइल मेरे पास आई थी, पर हम समाजवादी लोग हैं और दूसरों को परेशान करने वाली या नफरत भरी राजनीति नहीं करते. वह फाइल मैंने लौटा दी थी. अगर विश्वास नहीं हो, तो अफसरों से पूछ लो.

बेदिल बनने पर मजबूर मत करो

जान लें कि अखिलेश यादव साल 2012 से 2017 तक उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके हैं. उन्होंने कहा कि हमें इतना बेदिल बनने के लिए मजबूर न करो कि जब भविष्य में हमारी सरकार बने तो आपके खिलाफ भी वही कार्रवाई करें, जो आप आज कर रहे हैं.

अखिलेश यादव ने लगाया गंभीर आरोप

बता दें कि अखिलेश यादव ने यूपी की बीजेपी सरकार पर एसपी नेता आजम खां को 'झूठे' मुकदमों में फंसाकर परेशान करने का आरोप लगाया. अखिलेश यादव ने जनता से अपील की कि वे आने वाले 5 दिसंबर को उपचुनाव में आजम खान पर हो रहे अन्याय के खिलाफ वोट दें.

गौरतलब है कि मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के लिए भी वोट 5 दिसंबर को डाले जाने हैं. मैनपुरी उपचुनाव में व्यस्त सपा अध्यक्ष पहली बार उपचुनाव में किसी अन्य समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार के पक्ष में वोट मांगने आए थे. अखिलेश यादव ने कहा कि यह चुनाव सिर्फ रामपुर का चुनाव नहीं है, यह भविष्य में समाजवादी पार्टी की सरकार लाने का चुनाव है. आजम खान पर हुए जुल्म के खिलाफ आवाज उठाने वाला चुनाव है.

(इनपुट- भाषा)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news