Akhilesh Yadav: 'लाल टोपी उनके लिए उपयोगी, जिनके सिर पर बाल नहीं', अखिलेश यादव ने उड़ाया CM योगी का मजाक
Advertisement
trendingNow12407708

Akhilesh Yadav: 'लाल टोपी उनके लिए उपयोगी, जिनके सिर पर बाल नहीं', अखिलेश यादव ने उड़ाया CM योगी का मजाक

Akhilesh Yadav on Yogi Adityanath: सपा मुखिया अखिलेश यादव शुक्रवार को सीएम योगी पर भड़कते नजर आए. अपनी टोपी के रंग पर उठाए सवाल का जवाब देते हुए अखिलेश ने सीएम योगी के बालों पर भद्दा कमेंट कर डाला.

Akhilesh Yadav: 'लाल टोपी उनके लिए उपयोगी, जिनके सिर पर बाल नहीं', अखिलेश यादव ने उड़ाया CM योगी का मजाक

Akhilesh Yadav reaction on CM Yogi statement: सपा प्रमुख अखिलेश यादव शुक्रवार को कन्नौज के गौरियापुर गांव पहुंचे. उन्होंने पूर्व विधायक कल्याण सिंह दोहरे की मां के निधन पर उनके परिजनों से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात करते हुए योगी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने हरियाणा में पीडीए फॉर्मूले पर चुनाव लड़ने को लेकर कहा कि पार्टी तय करेगी कि कहां चुनाव लड़ना है. भविष्य में पार्टी पूरे देश में अपना परचम लहराए, इसके लिए समाजवादी कार्यकर्ता बहुत मेहनत कर रहे हैं.

'कभी- कभी लोग तिलमिला जाते हैं और कुछ भी बोलते हैं'

लाल टोपी पहनने वालों के काले कारनामे उजागर होने संबंधी सीएम योगी के बयान पर उन्होंने कहा, 'कभी-कभी लोग तिलमिला जाते हैं और कुछ भी बोलते रहते हैं. कभी-कभी जब लोग आहत होते हैं तो और भी ज्यादा बोल जाते हैं. लाल रंग को समझना होगा. यह लाल रंग क्रांति का है. यह लाल रंग हमारी भावनाओं का है. यह लाल रंग मेल-मिलाप का है. जब हमारे यहां कोई पारिवारिक समारोह होता है तो लाल रंग सबसे ज्यादा दिखता है. जब हम खुश होते हैं तो हमारे चेहरे लाल हो जाते हैं और जब हम दुखी होते हैं तो भी हमारे चेहरे लाल हो जाते हैं.'

'टोपी उनके लिए उपयोगी, जिनके सिर पर बाल नहीं'

उन्होंने आगे कहा कि हमारे सिर पर तो बाल हैं. यह टोपी उन लोगों के लिए उपयोगी हो सकता है जिनके सिर पर बाल नहीं हैं. हमारे देवी-देवताओं के सभी कार्यक्रम लाल रंग के होते हैं. इसलिए उन्हें हर जगह लाल ही दिखाई दे रहा है.

बीजेपी को महंगाई नहीं, केवल लाल रंग दिख रहा- अखिलेश यादव

अखिलेश ने कहा कि आज अस्पतालों की क्या हालत है? समाजवादी सरकार के समय जो अस्पताल बने थे, आज भाजपा सरकार उन अस्पतालों को भी नहीं चला पा रही है. स्कूल में व्यवस्था ठप्प हो गई है. बच्चों को पहले जो फल मिलते थे, वो नहीं मिल रहे हैं. स्कूल में जो स्वादिष्ट खाना मिलता था, वो भी नहीं मिल रहा है. भाजपा पढ़ाई का कोई इंतजाम नहीं कर पा रही है. उन्हें बढ़ती महंगाई याद नहीं आ रही है. उन्हें सिर्फ लाल रंग याद आ रहा है.

सीएम योगी की किस बात पर भड़के थे सपा सुप्रीमो?

बता दें कि सीएम योगी ने गुरुवार को कानपुर में एक जनसभा में सपा पर निशाना साधते हुए कहा था, 'उनकी टोपी लाल है, लेकिन उनके कारनामे काले हैं और उनका इतिहास काले कारनामों से भरा पड़ा है.' अखिलेश ने 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, 'जनता की संसद का प्रश्नकाल. प्रश्न - लाल और काला रंग देखकर गुस्सा आने के क्या कारण हो सकते हैं? दो-दो अंक में अंकित करें.'

(एजेंसी आईएएनएस)

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news