Mulayam Singh के निधन के बाद पहली बार आया उनके छोटे बेटे का बयान, Akhilesh Yadav को लेकर कही ये बात
Advertisement

Mulayam Singh के निधन के बाद पहली बार आया उनके छोटे बेटे का बयान, Akhilesh Yadav को लेकर कही ये बात

Prateek Yadav: मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के निधन के बाद पहली बार उनके छोटे बेटे प्रतीक यादव सामने आए हैं और उन्होंने अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को लेकर भी बयान दिया है.

Mulayam Singh के निधन के बाद पहली बार आया उनके छोटे बेटे का बयान, Akhilesh Yadav को लेकर कही ये बात

Prateek Yadav reaction on Akhilesh Yadav: समाजवादी पार्टी (SP) के संस्थापक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के निधन के बाद उनके छोटे बेटे प्रतीक यादव (Prateek Yadav) पहली बार सामने आए हैं और उन्होंने पिता के विरासत को लेकर बात की है. इसके साथ ही प्रतीक ने अपने सौतेले भाई अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को लेकर भी बयान दिया है और कहा कि पिता मुलायम सिंह यादव की विरासत बहुत बड़ी है जिसे अखिलेश भैया आगे ले जा रहे हैं.

10 अक्टूबर को हुआ था मुलायम सिंह यादव का निधन

उत्तर प्रदेश के तीन बार मुख्यमंत्री रहे और पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) का 82 साल की उम्र में 10 अक्टूबर को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल (Medanta Hospital) में निधन हो गया था. प्रतीक यादव (Prateek Yadav) संगम में मुलायम सिंह यादव के अस्थि विसर्जन के लिए अखिलेश यादव और शिवपाल यादव के साथ प्रयागराज पहुंचे थे. दो दिन पहले हरिद्वार में अस्थि विसर्जन किया गया था.

अखिलेश भैया आगे बढ़ा रहे हैं पिता की विरासत: प्रतीक

संगम तट पर संवाददाताओं से बात करते हुए प्रतीक यादव (Prateek Yadav) ने कहा, 'आज पूरा देश मेरे पिता मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) को याद कर रहा है. नेता जी की सियासी विरासत बहुत बड़ी है, जिसे अखिलेश भैया आगे बढ़ा रहे हैं. नेताजी ने पिता के तौर पर बहुत कुछ सिखाया है. बहुत कुछ दिया है. उनकी शिक्षा हमेशा हमारे साथ रहेगी.'

अखिलेश-शिवपाल के रिश्ते पर बोलने से इनकार

प्रतीक यादव (Prateek Yadav) से जब अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और चाचा शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) के बीच रिश्ते सुधरने के संबंध में सवाल किया गया तो उन्होंने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया. बता दें कि दुख की इस घड़ी में यादव परिवार में कोई भी फिलहाल राजनीति की बात नहीं कर रहा है, लेकिन राजनीतिक गलियारों में इस बात की अटकलें लगाई जा रही हैं कि क्या यादव परिवार एक साथ आएगा या फिर इनमें से कुछ के रास्ते अलग ही रहेंगे.

राजनीति से दूर रहते हैं प्रतीक यादव

बता दें कि प्रतीक यादव (Prateek Yadav), मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता (Sadhana Gupta) के बेटे हैं और बिजनेस से जुड़े हुए हैं. प्रतीक ने हमेशा ही राजनीति से दूरी बनाए रखी है, लेकिन उनकी पत्नी अपर्णा यादव (Aparna Yadav) पॉलिटिक्स से जुड़ी हैं और इस साल के शुरुआत में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों से पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गई थीं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news