Teesta Setalvad Case: तीस्ता सीतलवाड़ से था अहमद पटेल का लिंक? आरोपों पर बेटी मुमताज पटेल ने कह दी ये बात
Advertisement
trendingNow11260415

Teesta Setalvad Case: तीस्ता सीतलवाड़ से था अहमद पटेल का लिंक? आरोपों पर बेटी मुमताज पटेल ने कह दी ये बात

Teesta Setalvad Case: तीस्ता सीतलवाड़ मामले में कांग्रेस के दिवंगत नेता अहमद पटेल का नाम आने से सियासी सरगर्मी बढ़ गई है. आइये आपको बताते हैं इस मामले पर अहमद पटेल की बेटी मुमता पटेल ने क्या कहा.

Teesta Setalvad Case: तीस्ता सीतलवाड़ से था अहमद पटेल का लिंक? आरोपों पर बेटी मुमताज पटेल ने कह दी ये बात

Ahmed Patel Daughter Mumtaz Patel: तीस्ता सीतलवाड़ से दिवंगत कांग्रेस नेता अहमद पटेल के कथित लिंक के मामले पर विवाद गहराता जा रहा है. भाजपा ने आरोप लगाया है कि पीएम मोदी को बदनाम करने के लिए तीस्ता सीतलवाड़ कांग्रेस नेता अहमद पटेल के संपर्क में थीं. भाजपा के आरोपों पर अहमद पटेल की बेटी मुमताज पटेल ने अपना पक्ष रखा है. उन्होंने भाजपा के आरोपों को निराधार बताते हुए कहा है कि, ये सब इसलिए हो रहा है क्योंकि गुजरात चुनाव नजदीक हैं. उन्होंने सवाल किया कि अगर ऐसा कुछ भी था तो एजेंसी ने तब मेरे पिता से क्यों पूछताछ नहीं की?

मुमताज का राजनीतिक साजिश का आरोप

मुमताज पटेल ने कहा कि निधन के बाद दिग्गज (अहमद पटेल) का नाम मायने रखता है. उन्होंने तीस्ता सीतलवाड़ से अमहद पटेल के लिंक जोड़ने वालों पर 'राजनीतिक साजिश' के लिए उनका (अहमद पटेल) इस्तेमाल करने का आरोप लगाया. मुमताज पटेल ने पूछा कि अधिकारियों द्वारा इन दावों पर उनके पिता से पूछताछ क्यों नहीं की गई.

अहमद पटेल पर क्यों नहीं चला मुकदमा?

उन्होंने यह भी पूछा कि कांग्रेस सहित आज के विपक्ष ने यूपीए सरकार के दौरान तीस्ता सीतलवाड़ को राज्यसभा सदस्य नहीं बनाने का फैसला क्यों किया, जिसका नेतृत्व उनके पिता की पूर्व पार्टी ने किया था. मुझे लगता है कि उनका नाम (अहमद पटेल) अभी भी राजनीतिक साजिशों और विपक्ष को बदनाम करने के मायने रखता है. उन्होंने पूछा कि केंद्र 2020 तक क्यों इतनी बड़ी साजिश रचने के लिए मेरे पिता पर मुकदमा नहीं चलाई?

SIT का चौंकाने वाला दावा

बता दें कि इस मामले में गुजरात पुलिस का एक विशेष जांच दल (एसआईटी) पत्रकार तीस्ता सीतलवाड़ की भूमिका की जांच कर रहा है. दावा किया गया है कि तीस्ता सीतलवाड़ को अहमद पटेल से पैसे मिले थे. एसआईटी ने अपने हलफनामे में दावा किया कि सीतलवाड़ 2002 के दंगों में लोगों को झूठा फंसाकर गुजरात सरकार को अस्थिर करने की एक बड़ी साजिश का हिस्सा थी.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

LIVE TV

Trending news