Yoga Benefits: पॉजिटिव माइंड के लिए ये Yogasan है बेस्ट, डेली रुटीन में करें शामिल
Advertisement
trendingNow11684540

Yoga Benefits: पॉजिटिव माइंड के लिए ये Yogasan है बेस्ट, डेली रुटीन में करें शामिल

Yoga Position For Positive Mind: आज हम आपको कुछ ऐसे योगासन बताने जा रहे हैं जिनको डेली रुटीन में अपनाकर आप जीवन को लेकर पॉजिटिव सोचने लगते हैं. इन आसन की मदद से आप तनाव मुक्त जीवन जी सकते हैं, तो चलिए जानते हैं पॉजिटिव रहने के लिए योगासन.

 

Yoga Benefits: पॉजिटिव माइंड के लिए ये Yogasan है बेस्ट, डेली रुटीन में करें शामिल

Yoga Position For Positive Mind: आज के समय की दौड़भाग भरी लाइफ के चलते खुद के लिए समय निकालना बहुत मुश्किल हो गया है. अक्सर लोग पैसे कमाने की होड़ में अपनी सेहत को नजर अंदाज कर देते हैं जिसकी वजह से आप धीरे-धीरे शारीरिक और मानसिक तौर पर तनाव महसूस करने लगते हैं. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे योगासन बताने जा रहे हैं जिनको डेली रुटीन में अपनाकर आप जीवन को लेकर पॉजिटिव सोचने लगते हैं. इन आसन की मदद से आप तनाव मुक्त जीवन जी सकते हैं, तो चलिए जानते हैं पॉजिटिव रहने के लिए योगासन...

पॉजिटिव रहने के लिए योगासन 

1. मॉर्निंग वॉक करें
अगर आप रोजाना सुबह वॉक करते हैं तो इससे आपके शरीर के साथ-साथ मन भी बहुत अच्छा रहता है. इससे आपका मन जीवन को लेकर पॉजिटिव सोचने लगता है.

2. बालासन 
अगर आप अपनी लाइफस्टाइल में बालासन को शामिल करते हैं तो इससे आप फिट रहने के साथ-साथ सकारात्मकता से भी भरपूर रहते हैं. इसके साथ ही इस आसन से आप स्पाइन दर्द में भी निजात पाते हैं.

3. इम्यूनिटी बूस्टर
अगर आप रोजाना सुबह उठकर योग करते हैं, तो इससे आप शारीरिक और मानसिक तौर पर हेल्दी बने रहते हैं. साथ ही इससे आपकी इम्यूनिटी को भी बढ़ाने में मदद मिलती है. 

4. ताड़ासन 
रोजाना ताड़ासन करने से आपकी इम्यूनिटी को बढ़ाने में मदद मिलती है. साथ ही इससे आपकी शरीर लचीली और रीढ़ की हड्डी मजबूत बनती है. इससे आपको सकारत्मकता महसूस होती है.

5. पद्माआसन 
अगर आप रोजाना पद्माआसन करते हैं तो भी इससे आपके मन में हमेशा सकारात्मक विचार बने रहते हैं. इसके अलावा अनुलोम-विलोम करने से भी आप पूरे दिन पॉजिटिविटी से भरे रहते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news