Smooth-Shiny बालों के लिए फॉलो करें आलिया भट्ट और करीना कपूर का हेयर केयर रूटीन
Advertisement

Smooth-Shiny बालों के लिए फॉलो करें आलिया भट्ट और करीना कपूर का हेयर केयर रूटीन

Smooth-Shiny Hairs: कुछ लोग हर मौसम में रूखे बालों का शिकार रहते हैं. कुछ भी ट्राई कर लें, लेकिन उनके बालों में जान नहीं आती है. इसके लिए आप सेलेब्स की हेयर केयर रूटीन फॉलो कर सकती हैं. 

 

सेलेब्स जैसे बालों के लिए फॉलो करें ये रुटीन

Smooth-Shiny Hairs: टीवी स्क्रीन पर जब आप सेलेब्स को बालों को देखते हैं, तो बस मन में आता है, कि किस तरह हमारे बाल भी ऐसे ही हो जाएं. आपको लगता है, कि एकेट्रेसेस तो ब्यूटी और केमिकल प्रेडक्ट्स के इस्तेमाल से ही ऐसे बालों को मेटेंन करती होंगी. लेकिन आपको बता दें, ऐसा बिल्कुल नहीं है. हर मौसम में रूखे और बेजान बालों से परेशान महिलाएं ये जानकर हैरान रह जाएंगी कि आलिया भट्ट, करीना कपूर खान और प्रियंका चोपड़ा सहित तमाम एक्ट्रेसेस अपने बालों को चमकदार, मुलायम और जड़ों से मजबूत बनाने के लिए नेचुरल हेयर केयर रूटीन ही फॉलो करती हैं. आइये जानें...  

प्रियंका चोपड़ा
प्रियंका चोपड़ा बॉलीवुड इंडस्ट्री की उन चुनिंदा हस्तियों में से एक हैं, जो अपने हर काम में माहिर हैं. प्रियंका किसी भी तरह के हेयर डैमेज से बचाने के लिए नेचुरल घरेलू उपचारों में विश्वास करती है. वह अपने बालों को मॉइस्चराइज करने के लिए दही लगाती हैं.

आलिया भट्ट
आलिया भट्ट अपनी स्किन और बालों का बहुत अच्छे से ख्याल रखती हैं. खैर, ये सीक्रेट है. खबरों के मुताबिक, आलिया रोजाना अपनी डाइट में विटामा ए का सेवन करते हैं. इसके अलावा, चिकना स्कैल्प और गंदगी को दूर रखने के लिए हर दूसरे दिन अपने बालों को धोती है.

करीना कपूर
करीना कपूर खान वह जो दिवा हैं, जिनके नेचुरली चमकदार हेल्दी बाल हैं. करीना के खूबसूरत बालों का राज सिर की मालिश है. वह हर 30 दिनों में कम से कम एक बार उनके चार पसंदीदा तेलों (नारियल, अरंडी, जैतून और बादाम का तेल) से सिर की मालिश करती हैं. करीना अपने बालों में संख्या बढ़ाने के लिए उन्हें ब्लो ड्राई करना पसंद करती हैं.

जैकलीन फर्नांडीज
जब फिट रहने और स्वस्थ खाने के लिए प्रेरणा लेने की बात आती है, तो जैकलीन फर्नांडीज का नाम सबसे पहले आता है. वह मजबूत, खूबसूरत बालों के लिए अपने स्कैल्प पर एग व्हाइट होममेड मास्क लगाती हैं. अधिकांश अभिनेत्रियों की तरह, वह भी समय-समय पर गर्म नारियल तेल की मालिश करना पसंद करती हैं. आप भी जैकलीन के हेयर केयर रूटीन को फॉलो कर सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news