Corona Returns: खुद को कोरोना से बचाना और बढ़ाना है अपनी इम्यूनिटी, तो बाबा रामदेव से जानें तरीके
Advertisement
trendingNow11631927

Corona Returns: खुद को कोरोना से बचाना और बढ़ाना है अपनी इम्यूनिटी, तो बाबा रामदेव से जानें तरीके

Ramdev Tips To Save From Corona: कोरोना ने फिर मचाया कोहराम, एक्टिव केस 10 हजार के पार. ऐसे में बाबा रामदेव से जानते हैं कोरोना से बचाव के उपाय.

 

Corona Returns: खुद को कोरोना से बचाना और बढ़ाना है अपनी इम्यूनिटी, तो बाबा रामदेव से जानें तरीके

Ramdev Tips To Save From Corona: जी हां, जिस दुश्मन को लोगों ने हारा हुआ समझ लिया था. वो एक बार फिर रौद्र रूप दिखाने के लिए उठ खड़ा हुआ है. कोरोना ना सिर्फ फिर से लोगों को अपना शिकार बना रहा है बल्कि,मौत का ग्राफ भी बढता जा रहा है. जिद्दी वायरस की बेकाबू रफ्तार हैरान करने वाली है. देशभर में 7 दिन में 78% मामले बढ़ गए हैं तो राजधानी दिल्ली में 210 दिन का एक्टिव केस का रिकॉर्ड टूटा हैऔर पॉज़िटिविटी रेट 10% के करीब पहुंच गया है.

दिल्ली से सटे यूपी के 44 जिलों में सिर्फ 11 दिन में 410% मामले बढ़े हैं और ये आंकड़े देखकर तो लगता है जैसे नई लहर आने ही वाली है.

हेल्थ एक्सपर्ट्स कोरोना के इस विस्फोट के पीछे वायरस के नए सब वेरिएंट XBB 1.16 को ज़िम्मेदार मान रहे है जो 14 से ज़्यादा देशों में फैल चुका है ऐसे में सरकार फुल अलर्ट मोड में आ गई है तभी तो हेल्थ मिनिस्ट्री और ICMR ने मिलकर राज्यों को एडवायज़री जारी की है. 

इसके अलावा देशभर के अस्पतालों में 10-11 अप्रैल को मॉकड्रिल होगी और हॉस्पिटल्स में बेड, मेडिसिन, ऑक्सीजन सिलेंडर और वेंटिलेटर उबलब्धता की जांच की जाएगी. सरकार तो अपना काम कर रही है लेकिन लोगों को भी अलर्ट रहना होगा. वरना कोरोना किस तरह शरीर को तबाह-ओ-बर्बाद कर देता है ये कोविड टाइम में सबने देखा है. एक रिसर्च के मुताबिक कोरोना इंसान को प्रोसोपेगनोसिया का शिकार बना सकता है. इसलिए जानलेवा वायरस आपको अपना शिकार ना बनाए उसके लिए आज से अलर्ट हो जाएं. बाबा रामदेव से जानिए कुछ टिप्स...

1. कोरोना से कैसे बचें?
गिलोय-तुलसी का काढ़ा पीएं, रात में हल्दी दूध पीएं, वैक्सीन जरूर लगवाएं, मौसमी फल खाएं, बादाम-अखरोट खाएं.

2. कोरोना से बचें और स्ट्रॉन्ग बनें
आंवला-एलोवेरा जूस, दूध के साथ शतावर, दूध के साथ खजूर, दूध के साथ शिलाजीत, दूध, ड्राई फ्रूट, ओट्स, बींस, शकरकंद, मसूर की दाल, शकरकंद, मसूर की दाल खाएं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे.

Trending news