Advertisement
trendingPhotos2059024
photoDetails1hindi

Papaya Side Effects: इन लोगों को भूलकर भी नहीं खाना चाहिए पपीता, सेहत पर पड़ सकता है बुरा असर!

पपीता खाने से शरीर की कई बीमारियां दूर हो जाती है. पेट की सभी समस्या के लिए ये एक रामबाण उपाय होता है. शरीर की कई जरूरतों को पूरा करने के लिए इसका सेवन कर सकते हैं. पपीते में एनर्जी के साथ कई चीजें शमिल होती है. आपको बता दें कुछ लोगों को भूलकर भी पपीते का सेवन नहीं करना चाहिए.

प्रेग्नेंसी

1/5
प्रेग्नेंसी

पपीता पेट की गंदगी को साफ करने के लिए काफी मददगार साबित होता है. प्रेग्नेंसी में आपको पपीते का सेवन नहीं करना चाहिए. इसके सेवन से पेट में बच्चे को गंभीर नुकसान हो सकता है.

 

स्किन में खुजली

2/5
स्किन में खुजली

स्किन में खुजली काफी लोगों को हो जाती है और ऐसे लोगों को भी पपीता का सेवन नहीं करना चाहिए. अगर आप इसका सेवन करते हैं तो एलर्जी काफी बढ़ जाती है.

डायरिया

3/5
डायरिया

पपीता रोज खाने से डायरिया जैसी बीमारी के आप शिकार हो सकते हैं. आपको पपीता तब खाना चाहिए जब आपका पेट साफ नहीं हो पाता है.

 

किडनी में पथरी

4/5
किडनी में पथरी

किडनी में पथरी होने पर भी आपको इसका सेवन नहीं करना चाहिए. इसका सेवन करने से स्टोन का साइज बड़ा हो जाता है.

हार्टबीट इरेगुलर

5/5
हार्टबीट इरेगुलर

हार्ट से संबंधी बीमारियों को दूर करने के लिए भी इसका सेवन कर सकते हैं. लेकिन जिनका हार्टबीट इरेगुलर रहता है उन लोगों को भी इसका उपयोग नहीं करना चाहिए.   

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़