Advertisement
trendingPhotos2311437
photoDetails1hindi

अगर रात को खाते हैं चावल तो हो जाएं सावधान, हो सकती हैं ये बीमारियां

अगर आपको चावल खाने की आदत है और रात में भी आप चावल खाते हैं, तो थोड़ा सावधान हो जाइए, क्योंकि रात में चावल खाना आपकी सेहत लिए नुकसानदायक हो सकता है.

 

अस्थमा

1/5
अस्थमा

अगर आप रोज रात को चावल खाते हैं, तो आपको अस्थमा की दिक्कत भी हो सकती है. इसलिए अस्थमा के मरीजों को भी चावल खाने से मना किया जाता है. 

 

मोटापा

2/5
मोटापा

चावल में कार्बोहाइड्रेट ज्यादा होता है, जिसके चलते बॉडी में फैट जमा हो जाता है. जहां इससे मोटापा भी बढ़ने लगता है. अगर आप मोटापा नहीं बढ़ाना चाहते, तो रात को चावल खाने से परहेज करें.

डायबिटीज

3/5
डायबिटीज

रात को चावल खाने से डायबिटीज की समस्या भी हो सकती है, क्योंकि चावल में हाई ग्लाइसेमिक इंडेक्स होता है, जो ब्लड शुगर लेवल को बढ़ा देता है. इसलिए रात में खासकर डायबिटीज के मरीजों को चावल बिल्कुल नहीं खाना चाहिए.

 

पचाने

4/5
पचाने

रात में चावल खाना स्वादिष्ट हो सकता है, लेकिन इसे पचाने में आपको दिक्कत होगी. दरअसल चावल पचाने में समय लगता है. ऐसे में रात को चावल पच नहीं पाता और फिर कब्ज और एसिडिटी जैसी दिक्कतें भी हो जाती हैं.

गठिया रोग

5/5
गठिया रोग

अगर आप गठिया रोग के पेशेंट हैं, तो आपको रात में चावल बिल्कुल नहीं खाना चाहिए, क्योंकि चावल खाने से आपकी बॉडी में सूजन और गठिया में दर्द बढ़ सकता है.

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें, तो उसे अपनाने से पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़