48 की उम्र भी में फिट और जवां दिखती हैं करिश्मा कपूर, जानें उनकी फिटनेस का राज
Advertisement

48 की उम्र भी में फिट और जवां दिखती हैं करिश्मा कपूर, जानें उनकी फिटनेस का राज

करिश्मा कपूर 48 की उम्र में भी वह खुद को फिट रखने के लिए दो चीजों पर भरोसा करती हैं. पहला है चलना और दूसरा इंटेंस वर्कआउट.

प्रतिकात्मक तस्वीर

सेलिब्रिटी हों या आम जनता, आज के वक्त में किसे फिट दिखना पसंद नहीं है. अगर आप मोटी हैं या वजन बढ़ता जा रहा है तो दिन में कई बार आप अपनी बॉडी को शेप में लाने के बारे में सोचते होंगे. अगर आप अपनी बॉडी को परफेक्ट शेप में लाने के बारे में सोच रहे हैं तो करिश्मा कपूर का फिटनेस फॉर्मूला ट्राई कर सकते हैं. 48 की उम्र में भी वह खुद को फिट रखने के लिए दो चीजों पर भरोसा करती हैं. पहला है चलना और दूसरा इंटेंस वर्कआउट. वो हमेशा हेल्दी लाइफस्टाइल को सपोर्ट करती हैं. हर महिला को करिश्मा से कुछ सबक जरूर लेने चाहिए.

​जहां भी हो, वर्कआउट करें
करिश्मा हमेशा अपने वर्कआउट पर फोकस करती हैं. उनके हिसाब से, आप जहां कही भी हो, वर्कआउट जरूर करें. नियमित व्यायाम से शरीर का मेटाबॉलिज्म अच्छा होता है और इम्यूनिटी बढ़ती है. इसके अलावा, जब आप नियमित व्यायाम करते हैं तो तनाव भी कम होता है.

नियमित वॉक करें
फिट रहने के लिए जिम में घंटों पसीना बहाना जरूरी नहीं है. आप घर में सीढियां चढ़ते-उतरते हुए भी अपना वजन कम कर सकते हैं. करिश्मा ने इंस्टाग्राम में एक फोटो पोस्ट करते हुए लिखा कि वॉक करना बहुत जरूरी है. रोजाना टहलने से दिल की बीमारी का खतरा 19 प्रतिशत तक कम किया जा सकता है. साथ ही, शरीर का ब्लड शुगर लेवल भी कंट्रोल होता है.

एरियल योग
अपनी बॉडी को फिट रखने के लिए आप एरियल योगा भी ट्राई कर सकते हैं. यह एक तरह का मॉडर्न योग है. इसको करने से मसल्स स्ट्रांग होती है, ये योग जॉइंट्स के लुब्रिकेंट के लिए भी फायदेमंद होता है.

रिलैक्स के लिए समय निकालें
जितना जरूरी पसीना बहाना है, उतना ही खुद को रिलैक्स करना भी है. करिश्मा ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह लंबे हफ्ते के बाद रिलैक्स होने के लिए मसाज लेना पसंद करती हैं.

करिश्मा की डाइट
नाश्ते में करिश्मा ज्यादातर नट्स, फल, बादाम का दूध, चिया सीड्स या फिर आमलेट व अंडे का सफेद भाग लेती है. इसके बाद लंच में दाल और रोटी खाती हैं. करिश्मा की डाइट में ब्लूबेरी, स्ट्रॉबेरी, क्रैनबेरी और रास्पबेरी शामिल हैं. इन खट्टे फलों में काफी सारा एंटीऑक्सीडेंट होता है, जिसे एंटी-एजिंग गुण भी कहा जाता है.

Disclaimer: इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी ज़ी न्यूज़ हिन्दी की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है.

Trending news