Jaya Kishori Beauty: जया किशोरी की खूबसूरती के आगे फेल हैं बड़ी-बड़ी एक्ट्रेस, जानें कैसे पाएं ग्लोइंग स्किन
Advertisement

Jaya Kishori Beauty: जया किशोरी की खूबसूरती के आगे फेल हैं बड़ी-बड़ी एक्ट्रेस, जानें कैसे पाएं ग्लोइंग स्किन

Jaya Kishori Beauty: जया किशोरी की मृदुल वाणी और खूबसूरती के चर्चे सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं. बॉलीवुड की बड़ी-बड़ी अभिनेत्रियां भी उनकी खूबसूरती के आगे फेल हैं.

Jaya Kishori Beauty: जया किशोरी की खूबसूरती के आगे फेल हैं बड़ी-बड़ी एक्ट्रेस, जानें कैसे पाएं ग्लोइंग स्किन

Jaya Kishori Beauty: मशहूर कथावाचक, मोटिवेशनल स्पीकर और भजन गायिका जया किशोरी को लाखों लोग पसंद करते हैं. हाल के दिनों में उनका नाम बागेश्वर धाम सरकार पंडित धीरेंद्र शास्त्री के साथ जोड़ा जा रहा था. ऐसी खबरें आ रही थी कि धीरेंद्र शास्त्री और जया किशोरी एक-दूसरे से शादी करने वाले हैं. हालांकि बागेश्वर धाम के प्रमुख ने इस बात का खंडन किया और जया किशोरी अपनी बहन बताया. वहीं, शादी के बात पर जया किशोरी की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

पर्सनल लाइफ के साथ-साथ जया किशोरी की मृदुल वाणी और खूबसूरती के चर्चे सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं. सोशल मीडिया में उनके 80 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. जितना लोग जया किशोरी के कथा और प्रवचन के दीवाने हैं उससे कहीं ज्यादा लोग इनकी खूबसूरती को पसंद करते हैं. बॉलीवुड की बड़ी-बड़ी अभिनेत्रियां भी जया किशोरी की खूबसूरती के आगे फेल हैं. उनकी खूबसूरती का राज सही खानपान और योग है. उन्होंने योग और साधना की मदद से अपनी खूबसूरती को बरकरार रखा है. अगर आप भी जया किशोरी की तरह नेचुरल ग्लोइंग स्किन पाना चाहते हैं तो नीचे बताए गए तरीकों को फॉलो करें.

सही खानपान
आपकी त्वचा को निखारने के लिए सही खानपान की आवश्यकता है. आपको उबली हुए सब्जियां, फल और हरी पत्तियों का सेवन करना चाहिए. इनमें विटामिन, मिनरल्स और एंटीऑक्सीडेंट होते हैं, जो आपकी त्वचा के लिए फायदेमंद होते हैं.

त्वचा की सफाई
अपनी त्वचा को साफ रखना बहुत महत्वपूर्ण है. इससे आपकी त्वचा के ऊपर के अतिरिक्त तेल और कच्चे रंग की स्किन के अंश हटा जाएंगे, जिससे आपकी त्वचा फिर से चमकदार और स्वस्थ दिखेगी

एक्सफोलिएशन करें
एक्सफोलिएशन से आपकी त्वचा पर स्क्रब करके अतिरिक्त रंग व तेल को हटा सकते हैं और आपकी त्वचा ग्लोइंग बन सकती है. आप घरेलू एक्सफोलिएटर का उपयोग कर सकते हैं जैसे कि शक्कर और दही का मिश्रण या ओटमील और दही का मिश्रण.

हाइड्रेटेड रहें
अपनी त्वचा को नमी प्रदान करने के लिए आपको नियमित रूप से पानी पीना चाहिए. आप अपनी त्वचा को हाइड्रेटेड रखने के लिए मूली, ककड़ी और सब्जियों जैसे फलों का सेवन भी कर सकते हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे.

Trending news